समाचार

एल०ई०डी० वैन को किया रवाना9 11 |
मुजफ्फरनगर। मुख्य विकास अधिकारी अर्चना वर्मा ने आज उत्तर प्रदेश राज्य आयुष सोसाईटी के तत्वाधान में आयुष विधा के जनपद के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रचार प्रसार हेतु दो एल०ई०डी० वैन को संयुक्त रूप से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया उन्होने बताया कि दोनों एल०ई०डी०वैन दिनांक २७-७-२०१९ से २८-७-२०१९ तक सार्वजनिक स्थान एवं बाजार मुजफ्फरनगर में तथा दिनांक २९-७-२०१९ को बघरा दिनांक ३०-७-२०१९ को बुढाना, दिनांक ३१-७-२०१९ को चरथावल, दिनांक १-८-२०१९ को जानसठ, दिनांक २-८-२०१९ को खतौली दिनांक ३-८-२०१९ से ४-८-२०१९ तक सार्वजनिक क्षेत्र एव बाजार मुजफ्फरनगर, दिनांक ५-८-२०१९ को मोरना , दिनांक ६-८-२०१९ को मुजफ्फरनगर दिनांक ७-८-२०१९ को पुरकाजी, दिनांक ८-८-२०१९ को शाहपुर, तथा ९-८-२०१९ से १०-८-२०१९ तक सार्वजनिक क्षेत्र एवं बाजार मुजफ्फरनगर में आयुष विधा का प्रचार प्रसार करेंगी। इस अवसर पर आलोक कुमार, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व), डा० रवीन्द्र कुमार , क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी एवं प्रशासन एवं आयुष विभाग के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

 

जिलाधिकारी व एसएसपी ने किया निरीक्षण1 27 |
मुजफ्फरनगर। उत्तर भारत की प्रसिद्ध कांवड यात्रा को सकुशल एवं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराये जाने के लिए जिला व पुलिस प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ लगा हुआ है। कांवड यात्रा के दौरान प्रशासन द्वारा सुरक्षा प्रबन्धो का भी विशेष ध्यान रखा जा रहा है। डीएम व एसएसपी ने क्षेत्र का भ्रमण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया तथा ड्रोन कैमरे से हो रही निगरानी का अधिनस्थो की मौजूदगी मे स्थलीय निरीक्षण किया।
जैसे जैसे शिवरात्रि का पर्व नजदीक आता जा रहा है वैसे वैसे नगर मे शिवभक्तों की तादात बढती जा रही है। बताया जाता है कि भगवान आशुतोष पर जलाभिषेक करने के लिए करीब दो करोड शिव भक्त कांवडिये गंगा जल लेकर हरिद्वार से रवाना हो चुके है। हरिद्वार से चल कर मुजफ्फरनगर पहुंच रहे कांवडियो का सैलाब बढता ही जा रहा है। नगर क्षेत्र ही नही बल्कि पूरे जनपद का भगवा करण हो चुका है। हर और बम बम भोले के जयघोष से पूरा वातावरण गुंजाएमान है। गर्मी,उमस तथा बारिश पर के बावजूद शिवभक्तों का कारवां नगर की हृदय स्थली शिव चौक की परिक्रमा कर अपने-अपने गंतव्यो की और रवाना हो रहे है। डीएम सेल्वा कुमारी व एसएसपी अभिषेक यादव ने कांवड मार्ग व विभिन्न कांवड शिविरो का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

चलता फिरता सरकारी अस्पताल बना वरदान2 21 |
मुजफ्फरनगर।जनपद मे इस समय कांवड महोत्सव २०१९पूरे चरम पर है ऐसे मे तमाम सरकारी मशीनरी कावडियो की सेवा मे दिन रात लगी हुई है। कावड यात्रा मे इस बार चिकित्सा सेवा मे सबसे बडा योगदान मोबाइल मैडिकल यूनिट का सामने आ रहा है। सरकार की इस एम एम यू(मोबाइल मैडिकल यूनिट) वैन मे तमाम टैस्ट एक्सरे पैथोलाजी व एम बी बी एस अनुभवी चिकित्सकों का दल पैथोलाजी चिकित्साक व फारमेसिसट ,व अन्य पैरामेडिकल स्टाफ सेवा २४घटे दे रहा है। कावड मेले मे आगामी दिनो मे बढती कावडियो की भीड व डाक कांवड के लिए इस सेवा को ओर अधिक सजग कर दिया गया है। बता दे कि यह पूरा अत्याधुनिक सुविधाओं व तकनीकी वाला अस्पताल करोडो रूपये की महंगी बस मे संचालित है।जिले मे इस समय कावड मेले मे तीनो एम एम यू बसे हाईवे व कावड मेले मे कावडियो की सेवा कर रही है। सी० एम० ओ० डा० पी०एस० मिश्रा ने बताया कि कावड महोत्सव मे एम एम यू बस प्रतिदिन हजारो कावडियो को विभिन्न स्वास्थय सेवायें ,व टैस्ट कर रही है। व अनय चिकित्सा सेवा उपचार दे रही है।सी एम ओ डा० पी० एस० मिश्रा ने बताया कि यह मैडिकल बस सेवा सभी के लिए निरू शुल्क है। ओर कावड महोत्सव मे वरदान बन गई है।डा०मिश्रा ने बताया कि वो खुद एम एम यू सेवा का निरीक्षण कर रहे है ओर इस सेवा से जुडे स्टाफ की होसला अफजाई कर रहे है। इस सेवा के मडलीय प्रभारी काव्य शमॉ ने बताया कि एम एम यू चिकित्सा बस की सेवाओं पर कावडिये बडी संख्या मे भरोसा जता रहे है। ओर मुजफफरनगर जनपद से गुजरते हुए इस सेवा का बडे पैमाने पर लाभ लेकर यात्रा पूरी कर रहे है।

शिवभक्तों की सेवा की3 18 |
मुज़फ्फरनगर। सुजड़ू चुंगी चौकी पर सेकुलर फ्रंट ने गंगा जमुनी तहजीब की की मिसाल कायम भोले के भक्तों कावड़ियों पर की पूरी टीम ने की पुष्प वर्षा लगाए हर हर महादेव के नारे बम बम भोले के गगनभेदी नारो से गूंज उठा सुजड़ू चोक हिन्दू मुस्लिम की एकता की करी मिशाल कायम लगातार कई घण्टो तक करते रहे कावड़ियों पर पुष्प वर्षा कार्यक्रम में मुख्यातिथि के तौर पर रहे आयुर्वेदिक यूनानी चिकित्सा पद्ति बोर्ड के चेयरमैन श्री सुभाष चंद शर्मा वही उधोगपति समाजसेवी अशोक अग्रवाल, गोहर सिद्दकी, असद फारूकी,संजय मित्तल , शलभ गुप्ता, डॉ शावेज राव,अकील राणा,डॉ खालिद,इसरार ,आदि बहुत से सेकुलर फ्रंट के लोग मौजूद रहे।

सीएमओ ने किया निरीक्ष्ण4 20 |
मुजफ्फरनगर।। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 पी0एस0 मिश्रा ने आज प्रातः 8.30 बजे ग्राम सिखेड़ा से सराय का पुल तथा गंगनहर पटरी पर खतौली तक स्थापित कांवड़ चिकित्सा सेवा शिविरों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान चिकित्सा शिविरों में लगे अधिकारी एवं कर्मचारियों को सख्त हिदायत दी गई कि कांवड ड्यूटी में लापरवाही न बरती जाये, औषधियां की मात्रा शत प्रतिशत रखी जाये तथा निर्धारित वेशभूषा में रहकर ही कांवड़ चिकित्सा सेवा शिविर में ड्यूटी करें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 पी0एस0 मिश्रा ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सिखेड़ा का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उपस्थिति पंजिका का अवलोकन करने पर पाया गया कि अन्ना कुट्टी, एलएचवी एवं डा0 अरविंद कुमार चिकित्सा अधिकारी अनुपस्थित पाये गये, जिसके सापेक्ष अनुपस्थित पाये गये अधिकारी व कर्मचारी का एक दिन का वेतन रोके जाने के आदेश निर्गत किये गये। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने पीएचसी सिखेड़ा पर प्रसव बढ़ाये जाने हेतु भी निर्देशित किया गया।

तद्ोपरान्त सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खतौली का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के उपरान्त उपस्थिति पंजिका का अवलोकन करने पर पाया गया कि नीतू चौधरी, एएनएम (संविदा), धर्मदास वर्मा, एलटी अनुस्थित पाये गये, जिनका एक दिवस का वेतन रोके जाने के आदेश निर्गत किये गये। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र खतौली के परिसर में साफ-सफाई व्यवस्था असंतोषजनक पाई गई, जिस पर चिकित्सा अधीक्षक को इस संबंध में अपना स्पष्टीकरण देने हेतु निर्देशित किया तथा भविष्य में चिकित्सालय परिसर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने हेतु निर्देशित किया गया। इसके अलावा ट्रामा सैन्टर का निरीक्षण किया गया, निरीक्षण में पाया गया कि औषधी वितरण पंजिका उपलब्ध नहीं था, जिसको तुरन्त बनाने हेतु आदेशित किया गया। इसके उपरान्त प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गालिबपुर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान उपस्थिति पंजिका का अवलोकन करने पर पाया गया कि डा. पुष्पेन्द्र कुमार चिकित्सा अधिकारी, श्रीमती सीमा रानी, फिजियोथेरेपिस्ट (संविदा), पूनम उपाध्याय एएनएम (संविदा), श्रीमती अमिता रानी स्टाफ नर्स (संविदा), कु. शमा परवीन आप्टोमेटरिस्ट (संविदा), कविता बीसीपीएम दिनांक 26 व 27 तथा सतवीर सिंह एलए दिनांक 22 से 27 जुलाई तक अनुपस्थित पाये गये। इस सम्बन्ध में उक्त समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों का उक्त दिवसों का वेतन काटने तथा समस्त अधिकारी व कर्मचारियों से स्पष्टीकरण देने हेतु निर्देशित किया गया। प्राथमिक स्वास्थ्य केन््रद गालिबपुर के परिसर में साफ-सफाई भी असंतोषजनक पाई गई, जिस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा साफ-सफाई को सुदृढ़ करने के निर्देश दिये गये तथा पीएचसी पर प्रसव बढ़ाये जाने हेतु भी निर्देशित किया गया। इसके अलावा कम्पनी बाग के सामने मोबाइल मेडिकल यूनिट (एम्बूलेंस) को कांवड़ ड्यूटी पर पाया गया तथा स्टाफ भी कांवड़ियों को चिकित्सा उपचार करते पाये गये। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने एम्बूलेंस में तैनात स्टाफ को निर्देशित किया कि समस्त स्टाफ निर्धारित वेशभूषा में रहे तथा बिना किसी सूचना के कोई भी अधिकारी व कर्मचारी नदारद न रहे।

जनसेवा तथा परोपकार से मिलता है आत्मिक सुख
मुजफ्फरनगर। प्राणी मात्र की सेवा ही ईश्वर की सच्ची सेवा है। जनसेवा तथा परोपकार से मिलता है आत्मिक सुख। 5 18 |
रोटरी क्लब मेन के तत्वाधान मे जिला चिकित्सालय के सामने रूडकी रोड पर शिव भक्त कांवडियो के लिए लगाए गए निःशुल्क चिकित्सा शिविर के शुभारम्भ अवसर बतौर मुख्य अतिथि पधारे सीएमओ डा.आर.एस.मिश्रा ने उदघाटन अवसर पर उक्त उदगार व्यक्त किए। इस अवसर पर रोटरी क्लब मेन के अध्यक्ष अनूज स्वरूप बंसल ने कहा कि यह हम सभी के लिए सौभाग्य की बात है कि जनपदवासियो को शिवभक्तो की सेवा का अवसर मिल रहा है। उन्होने कार्यक्रम मे पहुंचे सभी आगन्तुको के प्रति आभार प्रकट किया। इस अवसर पर संस्था के सचिव भारत सिंघल, डा. पीके अग्रवाल, डा. कुलदीप चौहान, डा. एमएल गर्ग, डा. अशोक शर्मा, डा. रोहित त्यागी, डा. ंसंदीप जैन, समाजसेवी कृष्णगोपाल अग्रवाल आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे। निःशुल्क चिकित्सा शिविर में शिवभक्तों के लिए जलपान की भी व्यवस्था की गयी है।

कांवड खंडित होने पर दूसरी करायी उपलब्ध
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र में हनुमान चौक पर आज सुबह पुलिस की सूझबूझ से शिवभक्त कांवडियो की परेशानी दूर हो गई। बाईक की टक्कर लगने के कारण दो कांवडियों का जल खंडित हो गया। घटना से कांवडियों में नाराजगी बन गई। मौके पर पहुंचे सीओ सिटी ने शिवभक्तों को गाडी की व्यवस्था कर जल लेने के लिए हरिद्वार रवाना किया।
जानकारी के मुताबिक शहर कोतवाली क्षेत्र में हनुमान चौक पर आज सुबह एक बाईक की टक्कर लगने से दो कांवडियों का जल बिखर गया, जिसके कारण कांवडियों मे नाराजगी बन गई । मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे सीओ सिटी हरीश भदोरिया ने शिवभक्तों को शांत किया ओर तुरंत गाड़ी की व्यवस्था कर शिवभक्तों को हरिद्वार जल लेने के लिए रवाना किया। पुलिस की सक्रियता के चलते मामला जल्द ही शांत हो गया। पुलिस ने टक्कर मारने वाली बाइक को हिरासत में ले लिया है।

बम बम लहरी का गूंज7 18 |
मुजफ्फरनगर। बूंदाबांदी के बीच गंगनहर बम-बम के जयकारों से गूंज रही है। गंग नहर पर चलते कांवड़ियों की सेवा में लोग भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उधर, एलआइयूकर्मी मार्ग पर लगे शिविर व दुकानों पर संदिग्ध वस्तुओं की जांच में जुटे हैं। सावन की झड़ी और गंगनहर पर बम-बम की गूंज अनायास ही लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। शिव के भक्तों को न तो बारिश की चिता है और न ही आराम की। वे तो बस अपने आराध्य देव को समय पर पहुंचकर जलाभिषेक करना चाहते है इसके लिए वह निरंतर चले जा रहे है। पटरी मार्ग पर टिकौला शुगर मिल के अलावा मंसूरपुर शुगर मिल की ओर से भी कांवड़ सेवा शिविर लगाया गया है। गांव मंदौड़, काटका, जंधेडी, नंगला मुबारिक आदि गांव के लोग भी शिवभक्तों की सेवा कर पुण्य लाभ कमा रहे हैं। गंगनहर की चेकपोस्ट पर भी सिखेड़ा पुलिस की ओर से एक भंडारा चलाया जा रहा है, जो कि दिन रात कांवड़ियों की सेवा कर रहा है। शुक्रवार को एलआइयू की टीम ने शिविरों में जाकर संदिग्ध सामानों की जांच की। एसआई आनंद शर्मा ने बताया कि सभी दुकानदारों व शिविरों की एहतियात के तौर पर जांच की गई है। जिससे कोई भी संदिग्ध कांवड़ियों के वेश में सामान लेकर न आ सके।

शिवभक्तों की सेवा की8 18 |
छपार। श्री विश्वनाथ शिव मंदिर छपार में महामंडलेश्वर भैयादास जी महाराज के सानिध्य में चल रहे निशुल्क भण्डारें में शिवभक्त कांवड़ियों की दिन-रात सेवा की जा रही है। हरिद्वार से गंगाजल लेकर आ रहे लाखों कांवड़िये भण्डारें में प्रसाद ग्रहण कर रहे है। महामंडलेश्वर भैयादास जी महाराज ने कहा कि गोमुख व हरिद्वार से गंगाजल लेकर आने वाले कांवड़िये भोलेनाथ को अत्यंत प्रिय है। जिनकी सेवा करने से कांवड़ लाने जितना ही पुण्य मिलता है। इसलिए हमें कांवड़ियों की निस्वार्थ सेवा करनी चाहिए। श्रावण से इस पवित्र माह में भोलो की सेवा करने इंसान का उद्धार हो जाता है। इस दोरान मुख्य रूप से राजकुमार त्यागी, विजयपाल त्यागी, विष्णु दत्त त्यागी, प्रदीप राना, नरेंद्र चौयरमैन, विकास त्यागी आदि उपस्थित रहे।

बाइकों की भिड़ंत में कांवड़िये की मौत, चार घायल
मुजफ्फरनगर/छपार। नेशनल हाईवे पर गांव बरला में बाइकों के बीच हुई में एक कांवड़िये की मौत हो गई, जबकि चार घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। हरियाणा के पानीपत जनपद के गांव गढ़ सरनई निवासी अरुण (32) पुत्र रामबली शर्मा तथा उसके तीन साथी सागर, सावन और सागर होंडा साइन बाइक पर गंगाजल लेने हरिद्वार जा रहे थे। चारों एक ही बाइक पर सवार थे तथा अरुण बाइक चला रहा था। चारों ने हेलमेट भी नहीं लगाए थे। जब वे छपार क्षेत्र में दिल्ली-दून नेशनल हाईवे पर गांव बरला के पास पहुंचे तो तभी हरिद्वार से कांवड़ लेकर बाइक पर आ रहे अंकित निवासी गांव सुल्तानपुर थाना मुरादनगर, जिला गाजियाबाद की बाइक से उनकी भिड़ंत हो गई।
भीषण हादसे में अरुण की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि बाकी चारों कांवड़िये घायल हो गए। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से जिला चिकित्सालय भिजवाया। पुलिस ने सभी के परिजनों को हादसे की खबर कर दी है।

सेक्युलर फ्रंट ने की गंगा जमुना तहजीब की मिशाल कायम,अतिथि शिवभक्त कावड़ियों पर बरसाए कई घण्टे फूल।10 12 |

मुजफ्फरनगर। आज सुजड़ू चुंगी पर सेक्युलर फ्रंट के सयोंजक गौहर सिद्दीकी व अध्यक्ष अशोक अग्रवाल के नेतृत्व में व मुख्य अतिथि डॉ सुभाष चंद शर्मा (अध्य्क्ष यूनानी चिकित्सा परिषद उत्तर प्रदेश) व गुड़ खानसारी के अध्यक्ष संजय मित्तल,पूर्व बार संघ अध्यक्ष राजेश्वर त्यागी,के साथ मिलकर मेरठ रॉड पर गुजर रहे शिवभक्त कांवड़ियों का फूल बरसाकर स्वागत करते हुए गंगा जमुनी तहजीब की मिशाल कायम की,इस अवसर पर सेक्युलर फ्रंट की परंपरा को,सर्वधर्म सद्भाव की परंपरा को मुख्य अतिथि डॉ सुभाष चन्द्र शर्मा ने समय की मांग बताया।संजय मित्तल,सुशील शिल्लो व राजेश्वर त्यागी ने कहा सेक्युलर फ्रंट की मुहिम को सराहते हुए अपना साधुवाद दिया।बदर खान,शलभ गुप्ता,डॉ नजमुल हसन जैदी व आकिल राणा ने कहा अथितियों का स्वागत करना एक नेक व पूण्य कार्य है।इस मौके पर उधोगपति रजनीश कुमार, इकराम कस्सार,असद फारुखी,मुर्शिद खान,श्याम पाल प्रजापति,शमीम कस्सार,डॉ शाहवेज राव ,इसरार खान,डॉ फुरकान मलिक,डॉ आसिफ खान,गुलबहार मलिक,सलीम मलिक,जर्नादन विश्वकर्मा आदि लोग मौजूद रहे।

फैजुल उलूम द्वारा किया गया सम्मानित11 8 |
मुजफ्फरनगर। शहर के मिमलाना रोड स्थित मदरसा फैज उल उलूम के प्रबंधक द्वारा शहर के समाजसेवी हाजी शानू को सम्मान प्रतीक देकर उनके द्वारा गरीब बच्चो के लिए किए गए कार्यो के लिए उनको सम्मानित किया गया। मदरसा के प्रबंधक कारी मोनिस ने बताया कि हाजी शानू अपने आप मे एक बहुत बड़ी शख्सियत है जो आये दिन मदरसा में पढ़ने वाले बच्चो के लिए कुछ ना कुछ करते रहते हैं। आज जब उनका आना मदरसा में हुआ तो उन्होंने वहां आकर अपनी ओर से मदरसे आकर बच्चों के कपड़े बनवाने की बात कही है। इस मौके पर हजरत अल्हाज करि सिकंदर साहब मौलाना सलीम साहब वसीम साहब शाहनवाज साहब आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6030 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

One thought on “समाचार

  • Avatar Of Ardis Barreto

    Wonderful blog! I found it while surfing around on Yahoo News. Do you have any suggestions on how to get listed in Yahoo News? I’ve been trying for a while but I never seem to get there! Thank you

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two × 4 =