समाचार

नकली खाद बनाते पकडा4 16 |
मुजफ्फरनगर। मंडी पुलिस ने नकली खाद बनाने वाले चार लोगों को गिरफ्तार कर नकली खाद व उपकरण बरामद किये है।
एसएसपी अभिषेक यादव ने पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि एसएचओ नई मंडी संजीव कुमार के निर्देशन में पुलिस टीम ने एक सूचना के आधार पर अमित विहार कूकडा में एक मकान पर छापा मारा। यह मकान देवबंद थाना क्षेत्र के गांव रणखण्डी निवासी रामपाल पुत्र बंटी ने किराये पर लिया हुआ था। एसएसपी ने बताया कि वहां रामपाल व बिलासपुर निवासी अमित पुत्र मनोज कुमार अपने साथी खतौली निवासी इरफान उर्फ कद्दू के साथ नकली खाद बना रहे थे। पुलिस के दबिश देने पर इरफान मौके से फरार हो गया जबकि रामपाल और अमित को पुलिस ने दबोच लिया। पुलिस ने मौके से भारी मात्रा में बनी हुई नकली खाद, यूरिया, पैकिंग का सामान व मशीने बरामद की है। एसएसपी ने बताया कि मंडी पुलिस ने ही एक अन्य सूचना पर हरिपुरम में राहुल के मकान पर छापा मारा। जहां राहुल खतौली निवासी इरफान के साथ नकली खाद बना रहा था। पुलिस ने वहां से भी भारी मात्रा में नकली खाद, उपकरण व कच्चा माल बरामद किया है। पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। एसएसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

 

यूपी में आज होगा मंत्रिपरिषद विस्तार..करीब 24 मंत्री लेंगे शपथ
मुजफ्फरनगर से कपिल देव शामिल,उमेश मलिक ,विजय कश्यप भी संभव
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का मंत्रिपरिषद विस्तार बुधवार को होगा। राजभवन में कल 11 बजे शपथ होगी जिसमें करीब 24 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है। जिसमें मौजूदा कुछ मंत्रियों के इस्तीफे की संभावना है तो नए मंत्रियों की लिस्ट पर भी लगभग मुहर लग चुकी है।इस लिस्ट को अंतिम रूप देने के लिए आज दोपहर में पार्टी और संघ की बैठक भी हो रही है जिसमे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत संगठन मंत्री सुनील बंसल भी शामिल है द्यइसी बीच वितमंत्री राजेश अग्रवाल ने इस्तीफा दे दिया है।
आपको बता दें इससे पहले मंत्रिपरिषद का विस्तार टल गया था। बीते सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजे राजभवन के गांधी सभागार में नये मंत्रियों को शपथ दिलाने का कार्यक्रम निर्धारित किया गया था जो कि टल गया था। सूत्रों कि मानें तो वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण जेटली के बिगड़ते स्वास्थ्य को लेकर शायद इस कार्यक्रम को कुछ समय के लिए रोक दिया गया था। गौरतलब है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री जेटली पिछले कई दिनों से दिल्ली स्थित एम्स में भर्ती हैं और रविवार को उनकी स्थिति ज्यादा गंभीर हो गई।
सूत्रों के अनुसार इस विस्तार में लगभग 24 मंत्री शामिल किये जाएंगे जबकि 6 मंत्री हटाए जाएंगे ,साथ ही एक और उपमुख्यमंत्री को शामिल किया जा सकता है जो दलित समाज से होंगे | सूत्रों की मानें तो मुजफ्फरनगर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक कपिल देव अग्रवाल को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाना तय माना जा रहा है,उन्हें पूर्व के विस्तार के दिन निमंत्रण भी मिल चुका था| बुढाना के विधायक उमेश मलिक और चरथावल विधानसभा क्षेत्र से विधायक विजय कश्यप को भी प्रदेश में अकेले कश्यप विधायक होने का लाभ देते हुए मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने की संभावना है।

बताया जाता है कि बुलन्दशहर की शिकारपुर सीट से विधायक अनिल शर्मा के नाम पर भी लगभग मुहर लग चुकी है। मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने वाले संभावित विधायकों में आगरा की फतेहपुर सीकरी सीट से विधायक चौ.उदयभान सिंह, पूर्वांचल के सतीश द्विवेदी, दल बहादुर कोरी, अशोक कटारिया संजीव राजा,विजय बहादुर पाठक ,नीलिमा कटियार, पक्षालिका सिंह,संजय शर्मा, मेजर सुनील शर्मा,अनीता लोधी,हरिशंकर माहौर,संजय यादव और आशीष पटेल की सम्भावना हैं।सहारनपुर के एक विधायक के नाम पर भी विचार किया जा रहा है। केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे व नॉएडा से विधायक पंकज सिंह को भी मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है इनके अलावा सुरेश राणा, भूपेन्द्र सिंह,धर्म सिंह सैनी ,अनिल राजभर,महेंद्र सिंह,उपेन्द्र तिवारी को पदोन्नत किये जाने की भी सम्भावना है।

मोदी जी मै भी देश की बेटी हूं मुझे भी दिला दो इंसाफ10 7 |
आरोपियों की गिरफ्तारी नही हुई तो अपनी ढाई साल की बेटी के साथ एसएसपी कार्यालय पर करुँगी आत्मदाह
तीन माह बीत जाने के बाद भी नही हो सकी आरोपियों की गिरफ्तारी
मुजफ्फरनगर। थाना तितावी के गांव सोहजनी जाटान की एकता पुत्री सतेंद्र कुमार की शादी 25/12/2013 को हिन्दू रीति-रिवाज के अनुसार जनपद मुजफ्फरनगर के थाना सिखेड़ा के गांव फाइमपुर विक्रांत काकरान पुत्र किरशनपाल की साथ हुई थी । जो कि एकता पत्नी विक्रांत काकरान से वैवाहिक जीवन के दौरान एक बेटी छवि उर्फ युविका जिसकी आयु ढाई वर्ष हैं ।
पीड़िता का आरोप हैं कि जबकि शादी के कुछ दिन बाद ही सुसराल वालो द्वारा देहज की मांग की जाने की लगी । जो कि शादी में अपनी हैसियत से बढ़ चढ़कर की थी जिस्मव 21 लाख नकद व स्विफ्ट डिजायर कार व पूरा देहज का साजो सामान दिया था , उसके बावजूद भी कुछ मांग भी पूरी की गई । फिर भी देहज की मांग बार – बार की जाने लगी । और घोर यातनाए के साथ – साथ गाली -गलौच कर मारपीट भी करते थे । देहजलोभी की मांग पूरी नही की जा सकी तो छरू जून को सुसराल के पांच लोगों द्वारा फांसी लगा कर मारने का प्रयास किया गया । तथा ससुर किरनपाल द्वारा रेप का भी प्रयास किया गया ।
प्रेस वार्ता करते हुए पीड़ित एकता ने आरोप बताया कि मेरा पति विक्रांत काकरान मेरे से देहज की मांग करता रहा और मेरे साथ गली -गलौच कर मार – पीट करने लगे जून को मेरे पति विक्रांत, सास राजेश , नन्द अर्चना उर्फ पिंकी , नंद रितु ने मिलकर मुझे फांसी लगा कर मारने का प्रयास किया गया । में उनसे किसी तरह से उनके चुंगल से छूटकर कमरे को लोक कर लिया उसी दौरान मैने डायल हंड्रेड को कॉल किया । तो जब डायल हंड्रेड पहुँची तो वे दरवाजे को काट रहे थे । वे फिर पुलिस को देख कर फरार हो गए । बताया कि उनका ये भी कहना था कि उसको फांसी देकर मार देंगे और पुलिस से साठ – गांठ करके आत्महत्या दिखा देंगे । पीड़ित का आरोप हैं कि मुकदमा दर्ज आरोपियों के खिलाफ 11 जून 2019 को मुकदमा पंजीकृत होने के बाद भी अभी तक कोई भी गिरफ्तारी नही की गई और आरोपी खुले आम अपनी जिंदगी जी रहे हैं ।
और आरोपी मुझे फोन पर धमकी भी दे रहे हैं कि अगर तूने मुकदमा वापस नहीं लिया तो तेरे एकलौते भाई अनुज मलिक को जान से मार देंगे ।
पीड़िता का कहना हैं कि पुलिस ने विपक्ष वालो से पैसे लेकर मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक आईपीसी की धारा 307 मुकदमे में दर्ज नही की हैं । पीड़ित ने अपनी पीड़ा को लेकर महिला थाने , एसएसपी, डीएम , महिला आयोग , तथा उत्तर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी दरवाजा खट – खटाया फिर भी कोई इंसाफ मिलता नजर नही आ रहा हैं । पीड़िता का कहना हैं कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकप्रिय नारा हैं कि बेटी बचाओ , बेटी पढ़ाओ मै तो ये कहती हूं कि इस नारे को तो केवल कागजो में ही हैं या फिर इस नारे को जंग लग गया हैं । जब बेटियो को फांसी लगाई जाएगी तो बचेगी कहा से ओर पड़गी क्या .पीड़िता ने जर्नलिस्ट मीडिया सेंटर में प्रैस वार्ता कर पुलिस – प्रशासन को एक सप्ताह का टाइम दिया हैं और अगर एक सप्ताह में आरोपियों की गिरफ्तारी नही हुई तो में एसएसपी ऑफिस पर जाकर अपनी ढाई साल कि छवि उर्फ युविका के साथ पैट्रोल छिड़कर आत्मदाह कर लुंगी । आपको बताते चले कि पूर्व में कुछ दिन पहले इसी प्रकरण में एसएसपी अभिषेक यादव ने पूरा महिला थाना लाइन हाजिर किया गया था । लेकिन पीड़िता को इस कार्यवाही से कोई सन्तुष्टि नही हैं । उनका कहना हैं कि मुझे इंसाफ तब मिलेगा जब मेरे सभी आरोपी सलाखों के पीछे होंगे ।

दी श्रृद्धाजलि1 12 |
मुजफ्फरनगर। देश के पूर्व प्रधानमन्त्री स्व.राजीव गांधी के 75 वें जन्मदिन पर जिला व शहर कांग्रेस कार्यालय तथा कई अन्य स्थानो पर आयोजित कार्यक्रमो मे श्रृद्धाजलि अर्पित की गई। पूर्व प्रधानमन्त्री स्व.राजीव गांधी के जन्म दिवस के अवसर पर आज भगत सिह रोड स्थित जिला व शहर कांग्रेस कार्यालय पर कार्यकारी जिलाध्यक्ष मौ.तारिक के नेतृत्व मे स्व.राजीव गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रृद्धासुमन किए गए। इस अवसर पर सभी कांग्रेसियो ने पूर्व प्रधानमन्त्री स्व.राजीव गांधी के कार्यकाल तथा उनके द्वारा देश हित मे किए गए कार्यो की चर्चा की। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता उतादत्त शर्मा, कांग्रेस सेवादल जिलाध्यक्ष सतीश शर्मा,महफूज राणा, कस्तूर सि ह स्नेही,राकेश पुण्डीर,रविन्द्र बालियान,कालूराम शर्मा आदि सैकडो कार्यकर्ता व पदाधिकारी मौजूद रहे। इसी संदर्भ मे मेरठ रोड स्थित कमला नेहरू वाटिका पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता बी.बी.गर्ग की अध्यक्षता मे पूर्व प्रधानमन्त्री स्व.राजीव गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रृद्धासुमन अर्पित किए।

दो शातिर गिरफ्तार3 13 |
मुजफ्फरनगर। चरथावल पुलिस ने लग्जरी वाहन चोरी कर फर्जी कागजातों के आधार पर बेचने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर कई लग्जरी वाहन, बुलेट बाइक व एक कैन्टर बरामद किया है।
एसएसपी अभिषेक यादव ने पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि चरथावल थाना प्रभारी सूबे सिंह पुलिस टीम के साथ क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए गश्त पर थे। तभी पुलिस को सूचना मिली कि दो वाहन चोर चोरी की ब्रेजा कार लेकर आ रहे है। इस सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने घिस्सूखेडा चौराहे पर नाकेबंदी कर ब्रजा कार को रोक लिया उसमे सवार दो लोगों की तलाशी लेने पर उनके पास से तमंचे व कारतूस बरामद हुआ। पुलिस ने कार की तलाशी ली तो कार में से भारी मात्रा में वाहनों की फर्जी आरसी बरामद हुई। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पकडे गये आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह अपने गिरोह के साथ विभिन्न राज्यों से लग्जरी वाहन चोरी कर उन्हे फर्जी कागजात बनाकर बेच देते है। कागजात बनाने के लिए वह वाहनों के नम्बर ओएलएक्स व अन्य साइटों पर बिक्री के लिए डाले गये वाहनें के विज्ञापनों से लेते है। पुलिस द्वारा की गयी पूछताछ में पकडे गये आरोपियों ने अपने नाम अब्दुल करीम पुत्र वहीद निवासी कुटेसरा, फाजिल पुत्र उम्मेद निवासी रूड़की बताया। एसएसपी ने बताया कि पकडे गये आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने कई अन्य वाहन भी बरामद किये है। गौरतलब है कि गत दिवस भी पुलिस ने एक ऐसा ही गिरोह पकडा था।

 

दिया ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के जिलाध्यक्ष सुमित मलिक ने पार्टी कार्यकर्ताओ के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंच कर एसएसपी के नाम सौपे गए ज्ञापन मे अवगत कराया कि कुछ स्थानो पर अवैध रूप से नशीले पदार्थ बेचे जा रहे हैं। जिलाध्यक्ष सुमित मलिक ने विज्ञप्ति मे बताया कि भोपा पुल के नीचे रेलवे रोड शराब के ठेके के बराबर मे, नया भोपा अडडा पैट्रोल पम्प के पास, सूजडू, गांधी कालोनी, कॉलेजो के बाहर व अन्य स्थानो पर भी नशा बेचा जा रहा है। इसके अतिरिक्त हाईवे पर बने होटल व ढाबे भी अवैध रूप से नशे की बिक्री की जा रही है। ज्ञापन सौपने वालो मे हर्ष धीमान,कृष्ण कुमार सैनी, अनुभव कर्णवाल, लवी, शिवांग, अभय अहलावत आदि अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

८२ वां वार्षिक मेला 25 से
मुजफ्फरनगर। ग्राम चांदपुर मखियाली में शीघ्र आयोजित होने वाले दुर्ग के देवी जी के ८२ वें वार्षिक मेले को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष श्री अशोक सिंघल द्वारा की गई । अध्यक्ष अशोक सिंघल द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि गांव चांदपुर मखियाली में २५ से २७ अगस्त तक तीन दिवसीय दुर्गे देवी जी का ८२ वां वार्षिक मेला आयोजित किया जा रहा है। मेले में मनोरंजन के पर्याप्त साधन उपलब्ध कराए गए हैं।मेले में विभिन्न प्रकार के झूले, दुकाने व स्वांग आदि का विशेष इंतेज़ाम किया गया है। उन्होंने बताया कि गांव में एक विशाल राधा कृष्ण व शंकर जी का मंदिर है ।इसी मंदिर में मां दुर्गे जी की मूर्ति प्रकट हुई थी ।२४ व २५ अगस्त को प्रातः ७रू०० बजे शिव मंदिर प्रांगण में हवन किया जाएगा। वहीं २५ को प्रातः ८रू०० बजे झंडारोहण के पश्चात विशाल भंडारे का आयोजन होगा। बैठक में उपस्थित होने वालों में अध्यक्ष अशोक सिंघल(पी आर पब्लिक स्कूल) ,संरक्षक राजेंद्र प्रसाद सिंघल ,जनेश्वर दास ,प्रदीप कुमार सिंघल एडवोकेट ,चौधरी गोपाल सिंह ग्राम प्रधान, अनुज सिंघल कोषाध्यक्ष, ई०सुशील सिंघल मंत्री ,सहित मेला समिति के शीशपाल ,संजीव कुमार गुड्डू, विजयपाल ,चंदर,रामस्वरूप ,विजयपाल ,बीरबल ,सुशील संतर पाल फौजी ,मांगेराम वाल्मीकि ,खचेड़ू पाल ,चौधरी रामपाल सिंह ,रजनीश ,चौधरी इंद्रजीत डायरेक्टर, शिवकुमार शर्मा, शिव कुमार ,आलोक सिंघल ,रविंद्र सिंघल एडवोकेट ,कुलदीप सिंघल ,रवि सिंघल ,शिवम सिंघल , ब्रह्मपाल वाल्मीकि आदि मौजूद रहे।

राष्ट्रीय ब्राहमण महासभा ने दिया ज्ञापन5 13 |
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय ब्राहमण महासभा ने पुरकाजी के गांव गोधना निवासी चेतन शर्मा की हत्या के मामले मे फरार चल रहे हत्यारोपी की यथाशीघ्र गिरफ्तारी की मांग करते हुए एसपी सिटी से मिल कर उन्हे एक ज्ञापन सौपा।
कचहरी स्थित एसएसपी कार्यालय पहुंचे ब्राहमण समाज के लोगो ने एसपी सिटी सतपाल अंतिल को सौपे गए प्रार्थना पत्र मे बताया कि दिनांक 17 जौलाई 2019 को चेतन शर्मा की धारदार हथियारो से हमला कर हत्या कर दी गई थी। जिसकी तहरीर थाना पुरकाजी थाने पर दी गई थी। उक्त मामले मे पुरकाजी थाने मे मुकदमा दर्ज है। उक्त मामले मे आरोपी भारत पुत्र मांगेराम गिरफ्तार होकर जेल जा चुका है। जबकि दूसरा आरोपी अभिषेक पुत्र संजय अभी तक फरार चल रहा है। परिजनो का आरोप है कि अभिषेक उन पर फैसला करने के लिए दबाव बना रहा है। फैसला ना करने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है। अतः फरार चल रहे आरोपी अभिषेक को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। ज्ञापन सौपने वालो मे डा.शैलेन्द्र गौतम जिलाध्यक्ष रा.ब्राहमण महासंघ, पं.सुबोध शर्मा, अमील आनन्द, पंडित सतीश मैठानी, कृष्णानन्द शर्मा, मनोज कौशिक, गौरव शर्मा, मनीष शर्मा, शोभाराम, सोनिया शर्मा, मुनेश शर्मा, अश्वनी शर्मा, कृष्णानन्द वशिष्ठ आदि मौजूद रहे।

मंदिर निर्माण की मांग6 11 |
मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी महानगर अध्यक्ष अनूसूचित जाति/जनजाति प्रकोष्ठ ब्रिजेश कुमार के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे कार्यकर्ताओ ने प्रधानमन्त्री के नाम जिला प्रशासन को सौपे गए ज्ञापन मे बताया कि तुगलकाबाद दिल्ली से सतगुरू रविदास जी को सिकन्दर लोदी द्वारा दक्षिणा मे दी गई जमीन पर बने रविदास मन्दिर को डी.डी.ए. दिल्ली द्वारा गिराने की योजना को तत्काल रोक करके विदेशो मे भारत की पंथ निरपेक्ष छवि व दलितो के साथ अत्याचार से विदेशो मे भारत की छवि बचाई जानी चाहिए। ज्ञापन मे अगवत कराया गया कि दिल्ली के तुगलकाबाद स्थित संत गुरू रविदास जी के 600 वर्ष पुराने चमारवाला जौहड नामक मंदिर को तोडकर संत रविदास जी और उनके करोडो अनुयायिओ की आस्था को ठेस पहुंची है। ज्ञापन में रविदास जी की मूर्ति को उक्त स्थान पर पुनः स्थापित करने की मांग की गयी।

 

कार्यकर्ताओं ने दिया ज्ञापन
मुजफ्फरनगर। आदि धर्म समाज आधस भारत के बैनर तले कचहरी पहुंचे कार्यकर्ताओ ने सूचना प्रसारण मंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौपा। जिसमे अवगत कराया गया कि कलर्स टी.वी.चैनल के धारावाहिक राम-सिया के लव-कुश के लेखक व निर्देशक के विरूद्ध केस दर्ज किया जाये। ज्ञापन मे अवगत कराया गया कि आदिकवि, संस्कृति के पितामह सृष्टिकर्ता बाल्मीकि दयावान की पावन छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया है। जो कि अनुचित है। एक टी.वी.चैनल के धारावाविक राम-सिया के लव-कुश मे योगेश्वर बाल्मिकी को त्रिकाल की छवि मे पेश किया गया है। ज्ञापन मे धारावाहिक राम सिया के लवकुश को तुरन्त बन्द कराये जाने की मांग की गई।

पालिका चेयरमैन ने किया शुभारम्भ
मुजफ्फरनगर। पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल ने थाना सिविल लाइन के मोहल्ला फ्रेंड्स कालोनी में नलकूप का पूजन करते हुए शुभारंभ किया है। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि वार्ड संख्या ३० में करीब १५ लाख रुपए की लागत से करीब ५५० फिट गहरा नलकूप का शुभारंभ किया है। वार्ड सभासद सलेक चंद द्वारा नारियल तोड़कर मशीन का संचालन किया गया। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि इस नलकूप के लगने से कई वार्ड ३०, २६, ३१, ४४ व १३ में पयेजलापूर्ति भी परेशानी नहीं रहेगी। इस दौरान जलकल अभियंता शरद गुप्ता रहे।

शिविर का समापन8 10 |
मोरना। ग्राम सीकरी में जारी तीन दिवसीय भारत स्काउट एण्ड गाईड शिविर का समापन हो गया। शिविर में प्राथमिक चिकित्सा, शिक्षा जागरूकता, गांठें बांधना आदि का सफलतापूर्वक प्रशिक्षण दिया गया। शिविर में सैकड़ों छात्रों ने भाग लिया। मुख्य अतिथियों द्वारा कार्यक्रम की सराहना की। मोरना ब्लॉक के ग्राम सीकरी स्थित मस्जिद नबी के बराबर में आयोजित कार्यक्रम में जमीयत उलेमा ए हिन्द के हजरत मौलाना कारी हिफ्जुर्रहमान ने कहा कि मानव सेवा से बढकर कोई सेवा नहीं हो सकती। अध्यक्ष ग्राम प्रधान पति इरफान अली अप्पी ने कहा कि राष्ट्र सेवा की भावना से देश की तरक्की सम्भव है। .

प्रशिक्षण दिया
चरथावल। कड्स हेविन पब्लिक स्कूल में बालक व बालिका सुरक्षा जागरूकता अभियान के अन्तर्गत एक प्रशिक्षण शिविर में बच्चों को अपनी सुरक्षा से संबंधित विषय पर प्रधानाचार्य शोएब कुरैशी, स्कूल की संस्थापक सुनीता धीमान व अध्यक्ष सत्यप्रकाश ने जागरूक किया गया व बच्चों को ताइक्वांडो का प्रशिक्षण दिया गया। .

तीन को शराब सहित दबोचा
जानसठ। पुलिस अधीक्षक देहात आलोक शर्मा एवं क्षेत्राधिकारी जानसठ सोमेंद्र कुमार नेगी के निर्देशन में चलाए जा रहे चेकिंग अभियान के दौरान कस्बा जानसठ के थाना प्रभारी योगेश शर्मा एसआई चंद्रसेन सैनी एसआई राजकुमार के साथ पानीपत खटीमा मार्ग पर पिमोड़ा पुलिया के पास चेकिंग कर रहे थे तभी मीरापुर से मुजफ्फरनगर की ओर एक सेंट्रो कार आती हूई दिखाई दी पुलिस पार्टी ने उसे रुकने का इशारा किया तो उसमे बैठे व्यक्तियों ने पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से फायर कर दिया पुलिस पार्टी ने साहस का परिचय देते हुए उसमे बैठे तीन व्यक्तियों को पकड़ लिया पकड़ी गई सैंटरो कार से चोरी की गई की लगभग १४ पेटियां व अवैध असलाह जिसमें एक तमंचा ३१५ बोर एक जिंदा कारतूस व एक खोखा कारतूस तथा दो नाजायज चाकू बरामद हुए पकड़ी गई व्यक्तियों से पूछताछ करने पर पता चला कि यह गैंग क्षेत्र में बैटरीयो की चोरी करता है पकड़े गए व्यक्तियों ने अपने नाम आफताब पुत्र शहीदुदीन व बिलाल पुत्र आसमोहम्मद एवं शादाब पुत्र सरफराज निवासी मोहल्ला कोटला कस्बा व थाना मीरापुर जिला मुजफ्फरनगर बताया।

ई रिक्शा से बैटरी चोरी
जानसठ। कस्बे के मोहल्ला गंज निवासी ऋषि पाल द्वारा ई रिक्शा से मजदूरी कर उसे अपने घर के सामने जंजीर से बांधकर खड़ा कर दिया। रात्रि में अज्ञात चोरों द्वारा ई रिक्शा से बैटरी चोरी कर ले गए। सोमवार की सुबह घटना का पता चलने पर पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी। एस आई चंद्रसेन सैनी ने मौके पर जाकर पूछताछ की व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल कर घटना का पता लगाने का प्रयास किया। पुलिस ने दो तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। इस्पेक्टर योगेश शर्मा ने बताया कि घटना का शीघ्र खुलासा कर दिया जाएगा। 

मीटिंग आयोजित
मोरना। शुकतीर्थ स्थित डॉ. भीमराव अम्बेडकर जाटव आश्रम से एक मीटिंग का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता अरूण कुमार बडोदिया ने की। सर्वसम्मति से आगामी पांच वर्षों के लिए पुनरू ब्रह्मसिंह नरखरिया को अध्यक्ष पद के लिए चुना गया। यशपाल सिंह को सचिव भोपाल सिंह को कोषाध्यक्ष चुना गया। इस मौके पर राजकुमार, कन्हैयालाल, दलसिंह, शिवकुमार, बीर सिंह, लेखराज, राजपाल, अविनाश, धर्मसिंह, परशुराम रहे।

समारोह के दौरान किया सम्मानित9 10 |
मुजफ्फरनगर। न्यायिक परीक्षाओं में चयनित होकर जज बने समाज के युवाओं के साथ ही लगातार दूसरी बार सांसद निर्वाचित होने के साथ ही केन्द्र में मंत्री बने डा. संजीव बालियान व अन्य प्रतिभाओं को जनपद जाट महासभा के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया गया।. गांधी कालौनी स्थित वार्म पार्क चौ.चरण सिंह सभागार में महासभा के अध्यक्ष जगदीश बालियान की अध्यक्षता व सुन्दरपाल के संचालन में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में जिले से सांसद निर्वाचित होने के बाद केन्द्र में पशुपालन, डेयरी और मत्स्य विभाग के राज्यमंत्री बने डा. संजीव बालियान के अलावा न्यायिक परीक्षाओं पीसीएस-जे में चयनित छह व एचजेएस उत्तीर्ण कर जज बने समाज के दो युवक एवं युवतियो को सम्मानित किया गया।

केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान ने इन युवाओं को स्मृति चिन्ह व शॉल ओढाकर प्रोत्साहित किया। कार्यक्त्रम का शुभारम्भ गायत्री मंत्र के जाप से किया गया। डा. संजीव बालियान का माल्यार्पण कर अभिनन्दन किया गया। कार्यक्रम में एचजेएस परीक्षा उत्तीर्ण कर जज बनने वाले नीलम ढाका, गौरव चौधरी के अलावा पीसीएस-जे परीक्षा में चयनित बिन्नी बालियान, अक्षिता, पारूल कुमारी, गगनदीप चौधरी, कु. शिवानी और अनन्त कुमार की प्रतिभा की सराहना की गयी। जिला बार संघ में महासचिव निर्वाचित प्रदीप मलिक एडवोकेट को भी शॉल भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर प्राचार्य डा. नरेश मलिक, डा. उदयवीर सिंह, देवेन्द्र तोमर, रामपाल वर्मा, डा. संजीव बालियान, मांगेराम वर्मा, महावीर राठी, प्रियवृत्त आर्य, रामपाल वर्मा, राजपाल सिंह, देवी सिंह, कर्ण सिंह, कर्नल ओमप्रकाश, ओमपाल, विजय राज, अनूप सिंह वर्मा, विजय कुश, केडी वर्मा, सरदार जंग सिंह, जगवीर सिंह आदि मौजूद रहे।

प्रशिक्षण का मिलेगा अवसर
बुढ़ाना। उच्चाधिकारियों के निर्देश पर स्टूडेंट पुलिस कैडेट्स प्रोग्राम के अंतर्गत स्कूल के छात्र एवं छात्राओं को बुढ़ाना कोतवाली के कार्यालय एवं परिसर में भ्रमण कराया गया। प्रभारी निरीक्षक कुशलपाल सिंह ने छात्र व छात्राओं को पुलिस कार्यप्रणाली के संबंध में भी अवगत कराया। कार्यक्रम का मकसद स्कूल और बाहर कक्षाओं के जरिए छात्रों को मूल्यों और नैतिकता की सीख देकर पुलिस और स्कूली छात्रों के बीच सेतु बनाना है। कार्यक्रम में छात्र व छात्राओं मानवता और सामाजिक गतिविधियों के साथ जोड़कर समाज के लिए उपयोगी नागरिक बनने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। स्टूडेंट पुलिस कैडेट्स कार्यक्रम के तहत बच्चों में न केवल संस्कार डाला जाएगा। .

स्वागत किया
मोरना। ग्राम तिस्सा निवासी शाह आलम ने जानकारी देकर बताया कि भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष नरेन्द्र जैन द्वारा शाह आलम को भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चे का मोरना मण्डल अध्यक्ष मनोनीत किया गया। शाह आलम को मण्डल अध्यक्ष मनोनीत किया गया। शाह आलम को मंडल बनाने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने खुशी का इजहार किया गया तथा फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। .

चैकिंग से हड़कम्प
बुढ़ाना। एसएसपी के निर्देश पर बुढ़ाना पुलिस ने बैंकों पर एटीएम मशीनों पर सघन चैंकिंग अभियान चलाया। प्रभारी निरीक्षक कुशलपाल सिंह के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों ने बैंक परिसर, बैंकों के आस-पास तथा एटीएम मशीनों पर सघन अभियान चलाया। जिसमे कुछ युवकों की बारीकी से तलाशी ली गई। पुलिस द्वारा चलाए गए चेकिंग अभियान से युवकों में हड़कम्प मच रहा। .

मांगों को धरना जारी
बुढ़ाना। तहसील परिसर कश्यप समाज द्वारा दिया जा रहा धरना जारी रहा। धरने की अध्यक्षता मास्टर सीताराम कश्यप ने की। धरने पर डा. सोनू कश्यप, ई़. अरविन्द कश्यप, राजबीर कश्यप, डा. सुशील कश्यप,पवन कश्यप, रामपाल कश्यप सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे।.

खुले में शराब पीने वालों के लिए बुरी खबर
एसएसपी ने दी कडी चेतावनी-नहीं बख्शे जायेंगे सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने वाले
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव ने सख्त लहजे में कड़ी चेतावनी दी कि अब खुले माहौल में सरेआम शराब पीने वाले और पिलाने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने ऐसे लोगों को जेल भेजने की धमकी भी दी है। एसएसपी अभिषेक यादव ने खुले में शराब पीने को अपराध की जननी माना है। एसएसपी अभिषेक यादव ने मीडियाकर्मियों से अपील करते हुए कहा सब पत्रकार साथी अपने अपने अखबार, न्यूज चौनल, सोशल मीडिया में दबाकर पुलिस प्रशासन की ओर से प्रचार-प्रसार करें, ताकि आम जनता तक पुलिस प्रशासन की आवाज पहुंचे, जिससे मुजफ्फरनगर को अपराध मुक्त किया जा सके और आमजन से भय का माहौल खत्म करना ही पुलिस प्रशासन का असल मकसद है। मीडिया के माध्यम से आम इंसान जागेगा, तभी पुलिस-प्रशासन की मुहिम सफल होगी। उन्होंने मुजफ्फरनगर की मीडिया का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जैसे अभी तक अपराधमुक्त करने में मीडिया का हमें भरपूर सहयोग मिला है, हम उम्मीद करते हैं आगे भी मिलता रहेगा। एसएसपी अभिषेक यादव ने कुछ बातें मीडिया से ज्यादा से ज्यादा शेयर करने की अपील की है। खुले में अगर कोई शराब पिए या किसी रेस्टोरेंट, होटल, जूस की ठेली पर शराब पिए तो तुरंत पुलिस प्रशासन को नीचे लिखे नंबरों पर कॉल करें या मैसेज करें, तुरंत कानूनी कार्यवाही होगी। आपके आसपास मौहल्ले, गली, किरयाना या जूस की दुकान पर, घर में अपनी दबंगता के बल पर शराब बेच रहा हो या मौहल्ले गली में अपनी गुंडई दिखाकर गरीब जनता को परेशान कर रहा हो, जिससे भय का माहौल पैदा हो रहा हो। बाजार, गली, चौराहे, मौहल्ले में बालिकाओं, महिलाओं के साथ छेड़छाड़, छींटाकशी, दबंगता के बल पर हो रही हो या जुआ सट्टा खेला जा रहा हो, जिससे आसपास का माहौल खराब हो, तो तुरंत अपने कर्तव्य का निभाते हुए पुलिस प्रशासन को कॉल करें, आपका नाम गुप्त रखा जाएगा और अपराध करने वालों के साथ कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6025 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

2 × one =