खबरें अब तक...

समाचार

जनमंच ने किया राज्य मंत्री एवं उनके पिता जी का सम्मान9 |
मुजफ्फरनगर। सामाजिक संस्था जनमंच द्वारा एक चर्चा विकास की आयोजित की गई, जिसमें राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल मुख्य अतिथि रहें। सभा में नगर के सभी प्रबुद्ध एवं गणमान्य नागरिको ने नगर के चहुमुर्खी विकास के लिए सुझाव दिए। संस्था के अध्यक्ष निशांक जैन ने नगर के पार्को व प्रवेश मार्गो के सौन्दर्यकरण के लिए सुझाव दिए एवं विपुल भटनागर ने जलभराव की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए सुझाव दिए। वक्ताओं ने कहा कि नगर का विकास एवं सौन्दर्यकरण योजनाबद्ध तरीके से किया जाए। संस्था की महिला संयोजिका डाॅ0 प्रेरणा मित्तल जी ने ट्रैफिक से संबंधित कुछ सुझाव दिए। माननीय मंत्री श्री कपिल देव अग्रवाल जी ने आश्वासन दिया कि वे नागरिको के सुझावो का स्वागत करते है एवं जनसहयोग से योजनाबद्ध तरीके से नगर का विकास एवं सौन्दर्यकरण करायेगे। इस अवसर पर एडीएम श्री अमित कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट श्री अतुल कुमार व ईओ नगरपालिका ने कहा कि वह शासन की मंशा के अनुरूप नगर के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।
इस अवसर पर राज्यमंत्री श्री कपिलदेव अग्रवाल जी के पिताजी रमेशचन्द जी का विभिन्न संस्थाओ रोटरी क्लब, व्यापार मंडल, इंडस्ट्री एसोसिएशन, बैंकट हाल एसोसिएशन आदि संस्थाओ ने शाॅल ओढाकर व माल्यार्पण कर सम्मानित किया। इस अवसर पर सचिव नीरज गुप्ता, वरिष्ठ कार्यकारिणी सदस्य श्री पंकज जैन (गांधी टैंट), सभासद विपुल भट्नागर, राजेश जैन गर्ग डुप्लैक्स, राजकुमार जैन, सुदर्शन सिंह बेदी, डाॅ0 सुभाषचन्द कुलश्रेष्ठ, डा0 हरेन्द्र कुमार जैन, डाॅ0 सुनील जैन, धर्मेन्द्र वत्स, सचिन गोयल, डाॅ0 रिंकू गोयल, राकेश कंसल, अंकित संगल, अंकुर गर्ग, मधुसूदन, कुंज बिहारी अग्रवाल, राकेश कंसल, कुशपुरी, केजी अग्रवाल रईस, श्रीमोहन तायल, मनोज वर्मा, सुनील दर्शन, सुनील शर्मा, सुनील तायल, राजकुमार नरूला, प्रमोद मित्तल, रेवती नन्दन आदि अनेक भाजपा नेता एवं गणमान्य लोग उपस्थित रहे। विशिष्ठ अतिथि के रूप में भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सुधीर सैनी जी उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता संजय जैन, पारस टीएमटी ने की। संचालन एडवोकेट उमेश गोयल एवं अध्यक्ष निशांक जैन ने संयुक्त रूप से किया।

 

महिलाओ की जिलाधिकारी ने की गोद भराई11 4 | Dsc 0053 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने बताया कि आज पोषण माह के के अन्तर्गत विकास खण्ड जानसठ के ग्राम कासमपुर खोला में ग्रामवासियो को बच्चों के लिए ऊपरी आहार पुस्तिका का प्रदर्शन करते हुए ६ माह से ऊपरी आहार की शुरूआत का महत्व तथा ऊपरी आहार का सही समय, गुणवत्ता मात्रा तथा भोजन की आवृत्ति पर चर्चा की गई। इस अवसर पर आज किशोरियेां,बच्चों और महिलाओं को कुपोषण और एनीमिया से बचने की जानकारी दी गयी। सभी अधिकारियों द्वारा अपने विभागीय योजनाओं की जानकारी भी ग्रामीणों को दी गयी तथा विभिन्न योजनओं के आवेदनपत्र भी भरवाये गये। जिलाधिकारी ने आंगनबाड़ी को निर्देशित किया कि सभी बच्चों का वजन करें और समय से पुष्टाहार का वितरण कराये। जिलाधिकारी ने बताया कि पोषण माह के द्वितीय सप्ताह को किशोरी सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होने बताया कि द्वितीय सप्ताह के अन्तर्गत आज ऊपरी आहार पुस्तिका का महत्व समझाया गया है। जिलाधिकारी ने इस अवसर पर गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की। उन्होने बच्चों को अन्नप्राशन व किशोरियों को स्वास्थ्य कार्डाे का वितरण भी किया। उन्होने कहा कि पुस्तिका में दर्शायें गये अनुसार ६ माह से ऊपर के बच्चे को ऊपरी आहार दिया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि आज से एक नया अभियान स्वच्छता ही सेवा मा० प्रधानमंत्री जी द्वारा आरम्भ किया गया है। उनहोने अपील करते हुए कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नही करना है। हमे अपना देश, प्रदेश,जनपद व गांव को स्वच्छ बनाना है और इस चल रहे अनेकेो अभियानों की तरह ही इस अभियान में जी जान से सहभागिता निभानी है। उन्होने ग्राम वाासियों की शिकायतो का निराकरण भी किया। उन्होने आधारकार्ड की शिकायतों पर कहा कि शीघ्र ही नये आधार सैन्टर खुलने जा रहे है दो तीन दिन में १५ आधार मशीन जनपद को मिल जायेगी।जिससे आधार कार्ड बनावाने में आसानी होगी। उन्होने वहां उपस्थित जनसमूह से अपील करते हुए कहा कि अपने अपने घर की महिलाओं, किशोरियों व बच्चो के आहार पर विशेष ध्यान दे। परिवार का मुखिया वही होता है जो सभी का ध्यान रखे। उन्होने कहा कि जनपद को कुपोषण मुक्त बनाना है जिसमें जनसहभागिता की आवश्यकता है। सभी इसमें सहयोग करे। महिलाओ, किशोरियों व बच्चों की नियमित जांच कराते रहे। इस अवसर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी, खंड विकास अधिकारी उप जिला अधिकारी जानसठ, जिला आपूर्ति अधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ,जिला प्रोबेशन अधिकारी द्वारा अपनी-अपनी विभागीय योजनाओं की जानकारी दी गई। बच्चों के स्वास्थ्य की जांच के साथ साथ बच्चों की माताओं एवं पिता को साफ-सफाई, भोजन खाने के बारे में जानकारी दी गई।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी जानसठ इन्द्रकांता द्विवेदी सहित जिलास्तरीय अधिकारी व डीपीओ वाणी वर्मा उपस्थित रही।

फूल माला पहनाकर किया स्वागत3 9 |
मीरांपुर। उत्तर प्रदेश सरकार के स्वतंत्र प्रभार मंत्री कपिल देव अग्रवाल का मीरांपुर पहुंचने पर कस्बावासियों पार्टी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियेां ने माल्यार्पण कर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। इस दौरान क्षेत्र व ग्रामीण्ंा अंचल से जुडे अनेक गणमान्य लोग व सैकडों ग्रामीण र्मौजूद रहे।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज मीरांपुर पहुंचे मंत्री कपिल देव अगवाल का वरिष्ठ भाजपा नेता नवीन सैनी के भट्टे पर भाजयुमो कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया। इस दौरान नवीन सैनी, कोकीम काकरान सहित सैकडों पदाधिकारी व कार्यकर्ता व गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

भाजपा की समीक्षा बैठक 4 10 |
मुजफ्फरनगर। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी ने पार्टी कार्यालय पर आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं केा आवश्यक दिशा निर्देश दिये तथा पार्टी व संगठन हित में कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करने की हिदायत दी।
गांधीनगर स्थित भाजपा जिला कार्यालय पर पहुंचे भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी का पार्टी कार्यालय पर पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों द्वारा स्वागत किया गया। जिसके पश्चात क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी ने पार्टी कार्यालय पर आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान संगठन को लेकर विस्तृत चर्चा की व बैठक में मौजूद कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए एकजुटता के साथ संगठन हित में काम करने की बात कहीं। इस दौरान जिलाध्यक्ष डा. सुधीर सैनी, पूर्व सांसद सोहनवीर सिंह, बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक सहित अनेक पदाधिकारी व सैकडों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

शोभायात्रा निकाली5 7 |
बुढ़ाना। जनपद के कस्बा बुढ़ाना में गोगा जी महाराज की शोभा यात्रा बड़ी ही धूमधाम से निकाली गई। शोभा यात्रा का शुभारंभ सीओ बुढाना विजय प्रकाश सिंह अभी तक इंडिया के डायरेक्टर अभिषेक यादव वरिष्ठ पत्रकार आसिफ राही ने हरी झंडी दिखाकर किया। कमेटी अध्यक्ष फलकुमार पंवार ने सभी अथितियों के गले मे फूल माला डालकर उनका स्वागत किया। जिसके पश्चात यात्रा चमन लाल के आवास से शुरू होकर,चमराण पुलिया, भारत सिनेमा, कांधला रोड, बड़ौत रोड, आदि कस्बे के मुख्य मार्गाे से होते हुए वापस मेड़ी पर आकर सम्पन्न हुई। शोभा यात्रा में बनी झांकिया सुंदरता का परिचय दे रही थी।झांकियां इतनी सुंदर थी की जहाँ से भी गुजर रही थी वही लोगो का जमावड़ा लग जाता था। पूरी तरह झांकियां आकर्षक का केंद्र बनी रही। शोभा यात्रा के दौरान सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस तैनात रही। इस दौरान कमेटी अध्यक्ष डॉ फलकुमार पंवार, अर्जुन पंवार, गौरव पंवार सहित सेकड़ो लोग मौजूद रहे।

 

धोखाधडी का आरोप
मुजफ्फरनगर। धोखाधडी कर प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्र्तगत मकान निर्माण पर रोक लगवाने को पीडित ने डीएम से लगाई कार्यवाही की गुहार तथा जिलाधिकारी से आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मंाग की।
कस्बा खतौली के मौहल्ला सददीकनगर निवासी सरफराज पुत्र मौ.यामीन ने अपने परिजनो के नाम कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहंुच कर जिलाधिकारी के नाम सौपे गए शिकायती पत्र मे आरोप लगाते हुए बताया कि उसका मौहल्ला लाल मौहम्मद पैठ रोड भवानी नगर मे मकान है। 16 अक्टूबर 2006 से वह मालिक व काबिज है तथा प्रार्थी का उक्त भूमि के समबन्ध मे एक वाद सिविल न्यालयालय मे विचारणीय है तथा उक्त वाद मे सुनवाई के लिए 23 सितम्बर 2019 नियत है। परन्तु प्रार्थी का आरोप है कि उक्त भूमि पर धोखाधडी कर श्रीमति मिनाक्षी पत्नि राजकुमार वासीटा पुत्र सिब्बा निवासीगण मौ.लाल मौहम्मद खतौली ने गलत तरीके से प्रार्थी की उक्त भूमि का अपने आप को मालिक दर्शाते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्र्तगत आवेदन स्वीकृत करा लिया। और काफी समय पहले 50 हजार रूपये शासन से प्राप्त कर लिए। जिसकी शिकायत उसने डूडा परियोजना अधिकारियों व अन्य उच्चाधिकारियो को रजिस्टर्ड डाक के द्वारा 21 जनवरी 2019को काी थी परन्तु उस पर अभी तक कोई कार्यवाही नही हो पाई है। पीडित सरफराज ने आरोपी महिला व उक्त व्यक्ति द्वारा अवैध रूप से धोखाधडी कर स्वीकृत कराये गए आवेदन को तुरन्त निरस्त कराया जाए। और उनके द्वारा किए गए अवैध निर्माण को रोका जाये जिसमें प्रार्थी की भूमि सुरक्षित हो सके और उक्त आवेदनकर्ता के खिलाफ ठोस कानूनी कार्यवाही की जानी चाहिए।

 

कार्यवाही की मांग
मुजफ्फरनगर। भीम आर्मी भारत एकता मिशन ने 14 वर्षीय नाबालिग लडकी को जलाकर मारने व उस प्रकरण मे आरोपियो के खिलाफ कार्यवाही की मंाग को लेकर जिला प्रशासन को एक ज्ञापन सौपा।
भीम आर्मी भारत एकता मिशन के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष प्रधान जयसिह के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहंुचे भीम आर्मी कार्यकर्ताओ ने जिलाधिकारी के नाम सौपे गए ज्ञापन मे आरोप लगाते हुए बताया कि 24 जून 2019 की है। रोहाना क्षेत्र के गंाव जटनंगला के भटटे पर गरीब मजदूर राजसिह व उसका परिवार ईट बनाने का कार्य करता था। 24 जून 2019 को उनकी बेटी मीनाक्षी के साथ दुष्कर्म कर उसे जलाकर मार दिया गया। इस प्रकरण मे पुलिस प्रशासन ने 26 जून 2019को एससी/एसटी एक्त मे 302 व 376 डी व 201 धाराओ मे मुकदमा दर्ज करवाया गया। किन्तु इस घटना को बीते महीने होने आ रहे हैं अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई। आरोप है कि पीडित परिवार पर दबंगो द्वारा फैसला करने का दबाव बनाया जा रहा है। ज्ञापन मे प्रशासन से आरोपियो के खिलाफ काय्रवाही की मांग की गई।

 

ईट निर्माता समिति ने दिया ज्ञापन6 6 |
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर ईट निर्माता समिति के महामंत्री शमशाद अली के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहंुच कर एडीएम वित्त एंव राजस्व के नाम सौपे गए ज्ञापन मे अवगत कराते हुए बताया कि मुजफ्फरनगर के सभी भटटा मालिको को पर्यावरण स्वच्छता प्रमाण को पर्यावरण स्वच्छता प्रमाण-पत्र जो डी.ई.आई.ए.ए. द्वारा जारी किए गए थे के आधार पर कम्पलाईन्स रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा गया है जबकि एन.जी.टी. के आदेशानुसार डी.ई.आई.ए.ए. कमैटी भंग हो चुकी है। इसलिये कम्पलाााईन्स रिर्पोट मांगने का कोई औचित्य नही बनता है। ज्ञापन मे मंाग की गई कि तकनीकी आधार पर नोटिसो को निस्तारित किया जाए। ज्ञापन सौपने वालो में महामंत्री शमशाद अली सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे।

 

 

वहलना चैक से ले ई रिक्शा चालक सही किराया
मुजफ्फरनगर। शहर में लगने वाले जाम को दृष्टिगत रखते हुए मुजफ्फरनगर से मेरठ को आने-जाने वाली रोडवेज से अनुबन्धित बसों का नया रुट डायवर्जन बनाया गया है। साथ ही सभी ई-रिक्शा चालकों को निर्देशित किया गया है कि जनपद मेरठ के लिए आने जाने के लिए वहलना चैक से नई बस व्यवस्था बनायी गयी है, जिसमें उनके द्वारा यात्रियों से मानक किराया ही लिया जाए। यदि किसी ई-रिक्शा चालक द्वारा किसी भी यात्री से मानक से अधिक किराया लिया जाता है, तो उसके विरुद्ध आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

 

जाम से अब मिलेगी मुक्ति7 5 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी के निर्देश पर शहर को जाम के झाम से मुक्ति दिलाने के लिए रोडवेज की अनुबंधित बसो के संचालन के लिए रूट परिर्वतन किया गया है। ताकि शहर के अन्दर भीड व जाम की स्थिती ना बने।
एसएसपी अभिषेक यादव ने आज सुबह रोडवेज बस स्टैण्ड पहुंच कर रोडवेज की अनुबंधित बसो के संचालन व उनके मार्ग मे परिवर्तन आदि के विषय मे एआरएम रोडवेज व अन्य अधिकारियों को निर्देशित किया। एसएसपी ने स्थानीय रोडवेज बस स्टैण्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ एआरएम रोडवेज बी.पी.अग्रवाल व टैªफिक सब इंस्पैक्टर राजेश कुमार सिह, वहलना चैकी इंचार्ज कपिलदेव व सूजडू गेटवे चैकी इंचार्ज राधेश्याम यादव आदि के साथ निरीक्षण कर मेरठ से आने-जाने वाली रोडवेज से अनुबन्धित बसो का नया रूट डायवर्जन बनया गया है। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देश पर मेरठ से आने जाने वाली बसो की नई व्यवस्था बनाई गई है जिसके तहत वहलना चैक से नई व्यवस्था बनाई गई है। जिसमे उनके ़द्वारा यात्रियो से मानक से अधिक किराया लिया जाता जाए। सख्त हिदायत दी गई है। कि किसी भी ई-रिक्शा चालक द्वारा किसी भी यात्री से मानक से अधिक किराया लिया जाता है,तो उसके विरूद्ध आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

 

दो को दबोचा8 7 |
सिसौली। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीअभिषेक यादव के आदेशानुसार जनपद में अपराधियों की धर पकड़ हेतू चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत सी.ओ. फुगाना के निर्देशन मे भौराकलां पुलिस ने वारंटी अभियुक्त चैधरान पट्टी कस्बा सिसौली निवासी रिषीपाल सिंह पुत्र जगवीर सिंह जो काफी समय से फरार चल रहा था, को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया हैं। वहीं भौराकलां पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु सिसौली निवासी रणबीर पुत्र बलजीत को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

 

प्लास्टिक बेहद नुकसानदायक
मुजफ्फरनगर। आंदोलन जनकल्याण की बैठक में प्लास्टिक को मानवीय सभ्यता के लिए सबसे बड़ा दुश्मन बताया। लोगों से प्लास्टिक के उपयोग से बचने की अपील की गई। पिपलहेड़ा प्रधान करणवीर सिंह के आवास विकास स्थित प्रतिष्ठान पर आयोजित बैठक में आंदोलन जनकल्याण के संयोजक प्रमोद कुमार ने कहा कि पर्यावरण का संकट हमारे में लिए चुनौती के रूप में उभर रहा है। पर्यावरण के संरक्षण के लिए बने नियम व कानून सिर्फ किताबी साबित हो रहे हैं। पूरा देश जल संकट से जूझ रहा है। प्लास्टिक कचरे का बढ़ता अंबार मानवीय सभ्यता के लिए सबसे बड़ा संकट बनकर उभर रहा है। दुनिया के ४० देशों में प्लास्टिक प्रतिबंधित है। प्लास्टिक की खोज करने वाले देश इंग्लैंड में ही उस पर बैन है। प्लास्टिक पूरी तरह नष्ट नहीं होती, इस पर पाबंदी जरुरी है। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत बनाने के लिए सबको जागरूक होना होगा। बैठक में कृष्ण त्यागी, रेहान, तस्लीम, वीर सिंह, राजेश राणा, उमेश मलिक, सतेंद्र पाल प्रधान, सुरेश प्रधान, हेमराज, अमरीश, सत्यम पाल आदि मौजूद रहे।

भंडारे का हुआ आयोजन
पुरकाजी। ब्रहम्लीन बाबा गोपाल गिरी महाराज की चैदहवी पुण्य तिथि पर फलौदा गांव के शिव मंदिर में भंडारे का आयोजन हुआ। जिसमे आस पास के गांवों के हजारों लोगों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर सुबह शिव मंदिर में हवन व इससे पहली रात जागरण हुआ। सतीश, राजू, बबलू, भोलू, देवेन्द्र भगत रहे।

 

श्रीमद् भागवत कथा फलौदा में आयोजित
मोरना । शुकतीर्थ स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय ओम शान्ति सैन्टर की संचालिका प्रवेश बहन जी ने जानकारी देकर बताया कि १५ सितम्बर से २२ सितम्बर तक श्रीमदभागवत कथा सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। १५ सितम्बर को दोपहर एक बजे कलश यात्रा का आयोजन होगा।

 

नशा कारोबारी को ’जेल भेजा
खतौली। एसआई सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर मिटठूलाल निवासी दिलशाद उर्फ टिडढ़ा को नशे की पांच सौ गोलियों के साथ पकड़ा है। आरोपी नशे का कारोबार करता है। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी का चालान कर दिया।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk