खबरें अब तक...

समाचार

सपाईयों ने किया प्रदर्शन3 1 |
मुजफ्फरनगर। बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार, बढाई जा रही बिजली की दरों, किसानों तथा व्यापारियों के शोषण व कानून व्यवस्था आदि विभिन्न जनसमस्याओं को लेकर सपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निर्देशों के चलते आज प्रदेश के साथ-साथ जनपद की सभी तहसीलों पर एकत्रित सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार को महंगाई, भ्रष्टाचार आदि विभिन्न जनसमस्याओं पर घेरते हुए विरोध प्रदर्शन कर राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा।
इसी संदर्भ में सपा जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप के नेतृत्व में मेरठ रोड स्थित तहसील सदर प्रागंण में एकत्रित सैकडों सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में बढ़ती महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था पर निशाना साधते हुए व किसान व व्यापारियों के उत्पीडन के आरोपों आदि विभिन्न जनसमस्याओं के संबंध में केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। सपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि मौजूदा सरकार में महंगाई में वृद्धि होने के साथ-साथ भ्रष्टाचार को भी बढावा मिल रहा है तथा प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नजर नहीं आ रही है। ज्ञापन में किसानों, व्यापारियों व छात्रों की समस्याओं की अनदेखी का भी आरोप लगाया गया। जिलाध्यक्ष गौरव स्वरूप के नेतृत्व में सपा नेताओं ने एसडीएम सदर को एक ज्ञापन सौंपा। इस दरौरान जिला महासचिव जिया चैधरी, महानगर अध्यक्ष वसी अंसारी,, पूर्व जिलाध्यक्ष सतेन्द्र सैनी, पूर्व महानगर अध्यक्ष राशिद सिद्दीकी, वरिष्ठ नेता निधिषराज गर्ग, शलभ गुप्ता एडवोकेट, अमित गुप्ता, शाईन बेगम, बबली मेनवाल, शमशाद अहमद, गजेंद्र चैधरी, रागिब कुरैशी, शौकत अंसारी, नवीन कश्यप, सोमपाल भाटी, विनयपाल, सहित सैकडों सपाई मौजूद रहे।
वहीं सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार पर जनसमस्याओं की अनदेखी तथा सरकार की नीतियो ंको आमजन के खिलाफ बताते हुए विरोध प्रदर्शन किया। वरिष्ठ सपा नेता एवं पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी के नेतृत्व में बुढ़ाना तहसील प्रागंण में आयोजित धरने केा सम्बोधित करते हुए वरिष्ठ सपा एवं किसान नेता राजीव बालियान एडवोकेट ने कहा कि प्रदेश सरकार जनसमस्याओं के प्रति गम्भीर नहीं है। आमजन की समस्याओं का समाधान न होने के कारण नागरिक परेशान है। इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी, राजीव बालियान, सोमपाल बालियान, गुलाम मौहम्मद जौला, संदीप पाल, सुबोध त्यागी आदि मौजूद रहे।
सपाईयों ने प्रदेश व केंद्र सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर जानसठ तहसील पर एकत्रित सैकडों सपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने प्रदेश सरकार पर महंगाई, भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था तथा किसानों के उत्पीड़न आदि जनसमस्याओं के विषय में धरना प्रदर्शन किया। सपा नेताओं का आरोप है कि प्रदेश सरकार जनसमस्याओं के प्रति लापरवाही बरत रही है तथा बढाई जा रही विद्युत दरे व महंगाई से आमजन का जीवन दुश्वार हो गया है।

पेंशनर्स ने समस्याओं से अवगत कराया
मुजफ्फरनगर। सेवानिवृत्त कर्मचारी एवं पेंशनर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष एमए अल्वी की अध्यक्षता में बैठक में लम्बित मुद्दों के प्रति सभी पेंशनर्स ने अपने विचार रखे और समस्याओं का समाधान न होने पर आंदोलन की भी चेतावनी दी। एक अक्टूबर वरिष्ठ नागरिक दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट प्रागंण में आयोजित धरने मे ंसंगठन के सभी पदाधिकारियों ने अपने विचार रखे तथा निर्णय लिया गया कि आगामी दस अक्टूबर को होने वाली प्रांतीय कार्यकारिणी की समिति मे ंप्रतिभाग कर एवं 27 नवम्बर 2019 को जन्तर मन्तर दिल्ली में धरने की सफलता पर धरना आयोजित किया जायेगा। बैठक में राजपाल शर्मा, महक सिंह आदि पदाधिकारी मौजूद रहे।

हादसे में मजदूर की मौत
खतौली। सडक हादसे मे मजदूर की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवा दिया।
मिली जानकारी के अनुसार खतौली कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गंाव कैलावडा निवासी युवक सतीश पेन्ट पुताई का काम करता है। बताया जाता है कि युवक सतीश अपना काम निपटा कर साईकिल द्वारा अपने घर वापिस लौट रहा था कि गंाव के बाहर तेजगति व लापरवाही के साथ आ रहे एक बाईक सवार ने युवक सतीश को टक्कर मारकर घायल कर दिया और मौके से फरार हो गया। इस हादसे मे उक्त युवक घायल हो गया। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहंुची पुलिस ने घायल सतीश पुत्र सिमरत को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल भिजवाया। जहंा पहंुचते ही चिकित्सको ने युवक सतीश को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने परिजनो की तहरीर पर इस सम्बन्ध मे मुकदमा दर्ज कर लिया।
एक अन्य सडक हादसे मे गंाव कैलावडा निवासी युवक शैलेन्द्र की अज्ञात वाहन की चपेट मे आ जाने से मौत हो गई।
सूत्रो के अनुसार खतौली कोतवाली क्षेत्र के गंाव कैलावडा निवासी युवक शैेलेन्द्र बाईक द्वारा जानसठ रिश्तेदारी मे जा रहा था कि खतौली-जानसठ रोड पर उक्त युवक किसी अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर गंभीर रूप से घायल हो गया। तथा अधिक रक्त श्राव से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की जानकारी मिलते ही तुरंत घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने मृतक के परिजनो को इस हादसे से अवगत कराया। जैसे ही यह दुखद समाचार परिजनो को मिला तो घर मे कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के भिजवा दिया।

अलग अलग सडक हादसों में कई घायल
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया।
जानकारी के अनुसार थाना सिविल लाईन क्षेत्र के मौहल्ला मल्हूपुरा निवासी युवक साहिल पुत्र नफीस बाईक द्वारा भोपा जाते वक्त गंाव मखियाली के समीप सडक हादसे मे घायल हो गया। जिसे एम्बूलैन्स की मदद से उपचार के लिए जिला अस्पातल भिजवाया गया एक अन्य सडक हादसे मे गंाधी नगर निवासी युवक अंकित पुत्र कृष्णपाल स्कूटी द्वारा भोपा रोड पर जाते वक्त अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर घायल हो गया। मंसूरपुर के गंाव जौहरा निवासी मुकेश शर्मा पुत्र शिवनारायण शर्मा बाईक द्वारा मिल मन्सूरपुर बाजार जाते वक्त सडक हादसे मे घायल हो गया। नगर के मौहल्ला दक्षिणी कृष्णापुरी निवासी वीशू ठाकुर बाईक द्वारा चरथावल रोड से लौटते वक्त शनिधाम के समीप प्राईवेट बस कीक चपेट मे आकर घायल हो गया।

प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रपिता महात्मा गाध्ंाी जी एवं प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के जन्मदिन के शुभ अवसर पर ताराचंद वैदिक पुत्री डिग्री कालेज में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयेाजन किया गया। जिसमें लगभग दस विद्यालयों के दो सौ विद्यार्थियों ने भाग लिया। जिसका विशय स्वच्छ भारत अभियन था। श्रीमती अंजू अग्रवाल, श्रीमती रमा भाटिया, श्रीमती रीतू गर्ग, प्रधानाचार्या डीएस पब्लिक स्कूमल श्रीमती संतोष जैन, प्रधानाचार्या एसडी गल्र्स इंटर कालेज झांसी की रानी, श्रीमती रजनी गोयल, प्रधानाचार्या न्यू हारीजाॅन पब्लिक स्कूल, श्रीमती मीनाक्षी मित्तल, प्रधानाचार्य श्रीमती रमा भाटिया तथा समस्त अतिथिगण श्रीमती संतोष गोयल, डा. रावी जैन तथा डा. योगिता शर्मा द्वारा सरस्वती जी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर राष्ट्रपति महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर माल्यार्पण किया। इसके उपरांत छात्राओं द्वारा सरस्वती वंदना व स्वागत गीत प्रस्तुुत किया गया। अतिथिगण में नगरपालिकाध्यक्ष श्रीमती अंजूअग्रवाल, श्रीमती रमा भाटिया, श्रीमती रीतू गर्ग ने अपने वचनो ंसे सभी उपस्थितजनों व सभी विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया तथा कालेज की प्रधानाचार्या डा. रावी जैन द्वारा इन प्रतियोगिता के बच्चों के सर्वांगीण विकास पर बल दिया गया। महाविद्यालय की निदेशिका भ्रमती संतोष गोयल द्वारा मुख्य अतिथि तथा अन्य अतिथिगणों को स्मृति चिन्ह भेंट किये। कार्यक्रम का संचालन डा. बबीता शर्मा, मंच संचालन डा. शाहिना व डा. रेणू ने किया। प्रतियोगिता के अंत में पुरस्कार वितरण किया गया। जिसमें कुशल जजो के द्वारा निर्णय लिया गया जिसमें डा. बबीता, डा. रितू गर्ग, श्रीमती यशू शर्मा और श्रीमती रीतू कांता आदि शामिल रहे। प्रतियोगिता की कैटेगिरी एक में एसडी पब्ल्कि स्कूल के अबूजर खान प्रथम, एसडी पब्लिक स्कूल के ही आयुष्मान द्वितीय व न्यू हारीजन स्कूल की खुशीपाल तृतीय स्थान पर रहे। सांत्वना पुरस्कार भागवंती सरस्वती विद्या मंदिर की प्राची एवं सोम्या सैनी को दिया गया। कैटेगिरी दो में प्रथम पुरस्कार भागवंती सरस्वती विद्या मंदिर की खुशी राठी प्रथम, एसडी पब्ल्कि स्कूल की वंश अरोरा द्वितीय, एसडी पब्लिक स्कूल के रिद्धि गुप्ता तृतीय स्थान पर रही। सांत्वना पुरसकार में प्रथम पुरस्कार हुमानाज, आर्य कन्या इंटर कालेज व द्वित्ीय पुरस्कार ग्रीन चैम्बर इंटर कालेज की इंशिका दीक्षित को द्वितीय पुरस्कार मिला। इस मौके पर डा. चित्रा चैधरी, डा. मेघा चैधरी, श्रीमती भावना, डा. पूजा गोयल, श्रीमती आरती, कनिका गर्ग, रूपाली चैधरी, हिमानी मिश्रा, अर्चना, ईशा धीमान, सौरभ चैधरी आदि शिक्षकगण मौजूद रहे।

सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन8 1 |
जानसठ। आमजन की समस्याओं का यथाशीघ्र समाधान सुनिश्चित किया जाये। नागरिकों को अपनी समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों/विभागों के चक्कर न काटने पडे। सरकार द्वारा जनहित में जारी विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार, प्रसार होना चाहिए।
जानसठ तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते डीएम सेल्वा कुमारी जे ने तहसील दिवस के अवसर पर क्षेत्र के दर्जनों गांवों से पहुंचे सैकडों ग्रामीणों की विभिन्न विभागों से जुड़ी समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनने के साथ अधिकाशं समस्याओं का मौके पर समाधान कराया तथा शेष समस्याओं के समाधान के लिए संबधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया। इस बैठक के दौरान डीएम सेल्वा कुमारी जे ने अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि तहसील दिवस की सफलता सिर्फ तभी है कि जब आज समाधान दिवस में आये ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान हो सके तथा उन्हे अगले समाधान दिवस में उपस्थित होने की आवश्यकता न पडे। अतः जनसमस्याओं के प्रति अधिकारी अधिकारी गम्भीर हो ताकि आमजन का भला हो सके। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर सीडीओ आलोक कुमार यादव, सीएमओ डा. पीएस मिश्रा, एसडीएम इन्द्रकांत द्विवेदी, तहसीलदार जानसठ, सीओ सोमेंद्र कुमार नेगी, इंस्पैक्टर जानसठ योगेश शर्मा सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

समाज सेवा करने वाले साथियों की हौसला अफजाई
मुजफ्फरनगर। समाज सेवी संस्था आवाज ए हक की साप्ताहिक मीटिंग संस्था के अध्यक्ष शादाब खान के आवास पर हुई जिसमें समाज सेवा करने वाले साथियों की हौसला अफजाई कर उन्हें सम्मानित किया गया। संस्था के असद पाशा ने समाज सेवा को सबसे अच्छा काम बताया। उन्होंने कहा है कि ऊपर वाले ने हमें इस काबिल बनाया कि हम दूसरों की मदद कर सकें और हमें दूसरों की मदद करने के बाद जो खुशी मिलती है उन्हें मैं लफ्जों में बयान नहीं कर सकता। शोबी खान ने कहा है कि हम दूसरों की मदद तभी कर सकते हैं जब हम तंदुरुस्त और फिट हो। इसके लिए हमें अपने ऊपर भी ध्यान देना होगा। तभी हम दूसरों की मदद कर पाएंगे।
हाजी निसार ने संस्था को आगे बढ़ाने के लिए अपने बेहतरीन मशवरे दिए। हाजी कमर ने कहा है कि हमारा मजहब हमें यह सिखाता है कि खाना खाने से पहले आप अपने पड़ोस में देख लीजिए कोई भूखा तो नहीं है। पहले उसे खाना खिलाए उसके बाद ही आप खाना खाए। हमारा मजहब हमें ख़ुद खिदमत ए खलक सिखाता है। अरशद सिद्दीकी ने कहा हम किसी की मदद करें यह हमारे लिए बहुत खुशनसीबी की बात है। नदीम खान ने कहा है कि समाज सेवा की जो लगन हमारे दिलों में है उसे हम कम नहीं होने देंगे। संस्था के अध्यक्ष शादाब खान ने कहा है कि यह हम लोगों में सबसे अच्छी बात है कि हम खामोशी के साथ समाज सेवा करते हैं। और हम लोग फोटो खिंचवाने में यकीन नहीं रखते। इनके अलावा अनेक गणमान्य लोगों ने भी मीटिंग में अपने विचार रखें। आज की मीटिंग में सर्वसम्मति से युसूफ खान अरशद सिद्दीकी और शोबी खान को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। आज की मीटिंग का संचालन अपने बेहतरीन शेएरों के साथ मास्टर अल्ताफ ने किया। और अध्यक्षता जनाब अकरम खान साहब ने की। आज की मीटिंग में मुख्य रूप से हाजी निसार खान हाजी वसीम खान हाजी रिजवान खान हाजी कमर आलम सरताज खान आजाद खान इरफान सिद्दीकी अरशद सिद्दीकी फरमान सिद्दीकी नदीम खान युसूफ खान खुर्शीद साहब असद पाशा और अनेक गणमान्य लोगों ने शिरकत की।

राजस्व निरीक्षण संघ ने  धरना दिया10 |
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश राजस्व निरीक्षण संघ ने कलेक्ट्रेट में एक दिवसीय धरना दिया तथा जिलाधिकारी को मांगपत्र पेश करके नायब तहसीलदार के रिक्त पदों पर राजस्व निरीक्षकों की पदोन्नति करने अपनी मांगों के समर्थन में डीएम के माध्यम से अध्यक्ष राजस्व परिषद को संबोधित ज्ञापन प्रेषित किया गया।
जिसमें प्रमुख मांग प्रदेश में प्रोन्नति के ६१७ पदों के सापेक्ष ५५६ नायब तहसीलदार के पद अधिक पड़े हैं जिन पर प्रोन्नति राजस्व निरीक्षक संवर्ग से होनी चाहिए लोक सेवा आयोग को १५ दिन के अंदर अधियाचन भेजकर राजस्व निरीक्षक संवर्ग से नायब तहसीलदार के पद पर प्रोन्नति सुनिश्चित कराई जाए। प्रदेश में राजस्व निरीक्षक संवर्ग की ज्येष्ठता सूची जुलाई सन २०१७ में ही संशोधित कर प्रकाशित हो जानी चाहिए थी १५ जनवरी २०१९ को अंतिम कोटिक्रम सूची प्रकाशित होने के उपरान्त पुनः आपत्तियाँ नियमों के विरुद्ध मांगना और अभी तक कोटिक्रम सूची जारी न होने पर घोर अनियमितता व लापरवाही नजर आतीं हैं। विलम्ब का उत्तरदायित्व निर्धारित कराते हुए प्रदेश स्तरीय ज्येष्ठता सूची प्रकाशित करायी जाये। प्रदेश में वर्तमान में सहायक भूलेख अधिकारी के सम्पूर्ण ६५ पद रिक्त हैं, जिससे सरकारी कार्य बाधित हो रहा हैं उक्त पद पर नियुक्ति रजिस्ट्रार कानूनगो व राजस्व निरीक्षक संवर्ग से पूर्व निर्धारित ९ प्रतिशत व ४१ प्रतिशत कोटे के आधार पर करायी जाये व अन्य मांगो की हैं। इस दौरान जिलाध्यक्ष सतेन्द्र अग्रवाल व मंत्री नरेन्द्र शर्मा तथा अली हसन, तीरथ पाल सिंह, ओमपाल सिंह, राजेश कुमार, हरेंद्र सिंह, धर्मवीर सिंह, ऋषि पाल सिंह, प्रदीप कुमार, अनिल कुमार, अनुज कुमार, रामपाल सिंह, बबलू कुमार, रणवीर सिंह, शाहिद हुसैन, अशोक कुमार आदि समस्त राजस्व निरीक्षक उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk