खबरें अब तक...

समाचार

मदर टेरेसा फांउडेशन एक एनजीओ के रूप में 4 6 |
मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक और समाजवादी पार्टी के महासचिव मौ. अरशद खान ने मेरठ रोड एक रेस्टोरेंट में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया कि उन्होंने वर्ष 2009 में एक एनजीओ के रूप में मदर टेरेसा फाउंडेशन की स्थापना की और वर्ष 2016 से इसे विस्तारीकरण का रूप दिया। आज यह संगठन उत्तर प्रदेश के 70 जिलों और देश के 12 राज्यों में कार्यरत है। मुजफ्फरनगर में भी हर ब्लॉक में चार केयर सैन्टर खोले जाने की योजना है। अरशद खान ने बताया कि समाजसेवा के तहत यह संगठन फ्री मैडिकल कैम्प, स्वास्थ्य जागरूकता, बच्चों की बीमारी का कैम्प, और मां के दूध को पहले पिलाने पर जोर देना, ब्लड डोनेशन कैम्प का कार्य कर रहा है। इसके साथ ही एक सदभावना कमैटी का भी गठन किया गया है। उन्होंने अपील की कि अयोध्या का फैसला उच्चतम न्यायालय द्वारा दिया जाना बाकी है उन्होंने सभी से कहा कि फैसले का सम्मान रखे और कोई भी ऐसा कार्य न करे जो समाज विरोधी हो। उन्होंने कहा कि धर्म की स्थापना राजनीति से होती है इसलिए राजनीति भी जरूरी है इस अवसर पर मुमताज, मौ. वसी अंसारी एडवोकेट, हाफिज मौ. खालिक, हाफिज मुर्तजा सहित काफी संख्या में कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

 

 

कर्मचारी की हत्या1 1 3 | 1 1 2 |
मुजफ्ॅफरनगर। नई मंडी थाना क्षेत्र में भोपा रोड पर स्थित एक होटल पर देर रात्रि दो कर्मचारियों के बीच हुई झडप में एक कर्मचारी ने दूसरे की हत्या कर दी।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि नई मंडी थाना क्षेत्र के मौहल्ला बच्चन िंसह कालोनी निवासी मुकेश भोपा रोड पर ट्रांसपोर्ट नगर के पास स्थित एक होटल पर काम करता था। देर रात्रि वहां शराब पीकर उसका दूसरे कर्मचारी के साथ विवाद हो गया। विवाद मारपीट में बदल गया जिसपर दूसरे कर्मचारी ने मुकेश के सिर में हथोडा मारकर उसकी हत्या कर दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी कर्मचारी के हिरासत में ले लिया ओर शव को कब्जे में लेकर परीक्षण के लिए भेज दिया।

फांसी पर लटका मिला शव2 | 2 1 1 |
मुजफ्फरनगर। सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मौहल्ला फ्रेन्डस कालोनी में एक विवाहिता का शव फांसी पर लटका मिला। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परीक्षण के लिए भेज दिया। ससुराल वालो का कहना है कि विवाहिता ने आत्महत्या की है पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मौहल्ला फ्रेन्डस कालोनी में मंजू पत्नी प्रवीन का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला। मंजू की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। चींख पुकार पर पास पडौस के लोगों की भीड भी मौके पर जुट गयी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर तहकीकात शुरू कर दी। जानकारी पाकर सीओ सिटी दीक्षा शर्मा भी मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली। ससुराल वालो का कहना है कि मंजू ने आत्महत्या की। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परीक्षण के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुटी है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही इस ंसबंध में कुछ कहा जा सकता है।

किया फ्लेगमार्च11 2 |
बुढाना। जिलाधिकारी श्रीमति सेल्वा कुमारी जे० व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव महोदय की अध्यक्षता में कस्बा बुढाना में संभ्रांत व्यक्तियों के साथ मिलकर फ्लैग मार्च किया गया। फ्लैग मार्च के दौरान डीएम व एसएसपी ने स्थानीय व्यक्तियों से वार्ता कर शान्ति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की तथा सोशल मीडिया पर आने वाली भ्रामक खबर पर विश्वास न करने व उसे शेयर न करने की भी अपील की गयी। साथ ही किसी भी प्रकार की छोटी से छोटी घटना की सूचना तत्काल पुलिस को देने की भी अपील की गयी।

प्रतियोगिता आयोजित12 1 |
मुजफ्फरनगर। चौ0 चरण सिंह विश्वविद्यालय की अर्न्तमहाविद्यालय वालीबॅाल प्रतियोगिता में एस0 डी0 कॉलेज ऑफ कॉमर्स, मुजफ्फरनगर के बी0कॉम प्रथम वर्ष के छात्र रमन राणा ने महाविद्यालय एवं जिले का नाम गौरान्वित किया है तथा इसका चयन नॉर्थ जोन अर्न्तविश्वविद्यालय वालीबॉल प्रतियोगिता के लिए चौ0 चरण सिंह विश्वविद्यालय की टीम में हुआ है जो अमेटी विश्वविद्यालय, गुरूग्राम हरियाणा में आयोजित होगी। कॉलेज प्राचार्य डा0 सचिन गोयल ने छात्र की इस उपलब्धी पर बधाई दी व उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होनें कहा कि महाविद्यालय के सतत् प्रयासों के कारण ही छात्र का चयन विभिन्न अर्न्तविश्वविद्यालय प्रतियोगिताओं में हुआ है एवं महाविद्यालय के समस्त अध्यापकों ने छात्र का उत्साहवर्धन करते हुए नॉर्थजोन अर्न्तविश्वविद्यालय वालीबॅाल प्रतियोगिता में चयन होने पर बधाई दी। विभागाध्यक्ष डा. दीपक मलिक, डा0 रवि अग्रवाल, मानसी अरोरा, अंकित धामा, अमित कुमार, एकता मित्तल, सपना, शिवानी, सौरभ शर्मा, मनीष गर्ग, गितिका, संकेत जैन, कमर रजा, कृष्ण कुमार, प्रिंस चौधरी, कुशलवीर सिंह, आशीष पाल, दीपक गुप्ता, आदि ने छात्र का उत्साहवर्धन करते हुए अपनी शुभकामनाए ंदी।

तार चोरी
जानसठ। पानीपत खटीमा राजमार्ग पर तालडा मोड पर सड़क के किनारे रखे ट्रांसफार्मर से तांबे का तार व तेल अज्ञात चोर चोरी कर ले गए। मंगलवार देर रात अज्ञात चोरों ने पुलिस को एक बार फिर चुनौती देते हुए। पानीपत खटीमा राजमार्ग पर तालडा मोड़ पर लगे विद्युत ट्रांसफार्मर को चोरों ने ट्रांसफार्मर से तांबे का तार व तेल चोरी कर लिया।

 

पौधारोपण किया
मुजफ्फरनगर। एक सप्ताह की धार्मिक यात्रा पर उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश में पहुंची प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन ने आज रेशू विहार स्थित सत्यप्रकाश रेशू के आवास पर नगर के गणमान्य लोगों से बातचीत की।
प्रधानमंत्री की धर्मपत्नी जशोदाबेन अपने परिजनों के संग हरिद्वार एवं )षीकेश होते हुए बुधवार को शुकतीर्थ पहुंची थी जहां अनेक कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद उन्होंने सम्भलहेडा मंदिर स्थित पंचमुखी महादेव के दर्शन किये। इसके बाद उन्होंने रात्रि विश्राम सरकुलर रोड स्थित रेशू विहार में किया। बुधवार को सुदरकांड पाठ में नगर के गणगान्य व्यक्तियों के साथ जशोदाबेन भी अपने परिजनों के साथ शामिल हुई। आज सवेरे उन्होंने सत्यप्रकाश रेशू के अवास पर नगर के गणमान्य लोगों से भेंट की तत्पश्चात रेशू विहार स्थित कारगिल स्मारक में उन्होंने पौधारोपण किया। इसके बाद उन्होंने बेगराजपुर स्थित गौशाला में गायों को अपने हाथ से गुड खिलाया तत्पश्चात देवराज पंवार के घासीपुरा स्थित आवास पर एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वे हाथरस के लिए रवाना हो गयी। रेशू विहार पर आज जशोदाबेन का स्वागत करने वालो में सुरेंद्र अग्रवाल रत्नदीप ज्वैलर्स, विनोदमोहन गर्ग, भाजपा नेता संजय अग्रवाल, सुभाष सैनी एडवोकेट, सुमित मलिक सहित सत्यप्रकाश रेशू, रामनारायण गर्ग के अलावा जशोदाबेन के साथ आये उनके भाई अशोक मोदी, प्रवीन मोदी, भाभी जशोदाबेन एवं पीएस ओमप्रकाश नरवरिया आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

शांति समिति बैठक का हुआ आयोजन3 4 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी महोदया श्रीमति सेल्वा कुमारी जे० व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव महोदय की अध्यक्षता में ग्राम रसुलपुर दभेडी थाना बुढाना में जन-चौपाल का आयोजन किया गया तथा वहां मौजूद संभ्रांत नागरिकों के साथ शांति व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए मीटिंग की गयी एवं शांति व्यवस्था को बनाये रखने हेतु अपील की गयी। साथ ही सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफॉर्म पर भ्रामक खबर को शेयर ना करने की अपील भी की गई। मीटिंग में जिलाधिकारी व एसएसपी द्वारा वहां मौजूद सभी नागरिकों से अपील की गयी की किसी भी प्रकार की छोटी से छोटी घटना की सूचना तत्काल पुलिस को दे जिससे समय रहते किसी भी अप्रीय घटना पर तत्काल कार्यवाही की जा सके।

 

एसएसपी के आदेश पर चलाया चैकिंग अभियान5 6 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशों के चलते पुलिस ने शांति व्यवस्था के मद्देनजर क्षेत्र में बैरियर लगाकर गहनता के साथ चैकिंग व तलाशी अभियान चलाया तथा पुलिस बल ने विभिन्न थाना क्षेत्रों में पैदल गश्त की। रात्रि में भी पुलिस द्वारा नगर के विभिन्न क्षेत्रों में गश्त व चैकिंग अभियान चलाया गया। पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में वाहनों की चैकिंग व तलाशी की गयी।

 

शांति समिति की बैठक आयोजित6 5 |
मुजफ्फरनगर। थाना जानसठ पुलिस द्वारा स्कूली छात्र-छात्राओं व अध्यापकगण से शांति व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए मीटिंग की गयी तथा शांति व्यवस्था को बनाये रखने हेतु अपील की गयी। साथ ही सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफॉर्म पर भ्रामक खबर को शेयर ना करने की अपील भी की गई। उक्त मीटिंग में थाना जानसठ प्रभारी योगेश शर्मा द्वारा अपने मोबाईल नम्बर को भी साझा किया गया जिससे किसी भी प्रकार की छोटी से छोटी घटना की सूचना तत्काल उन्हे प्राप्त हो सके और समय रहते किसी भी अप्रीय घटना पर तत्काल कार्यवाही की जा सके।

 

कालेजों में हुई मीटिंग7 5 |
चरथावल। कस्बे के जय हिंद इंटर कॉलिज व चन्द्रशेखर आजाद डिग्री कॉलिज में जाकर थानाध्यक्ष सूबे सिंह ने स्कूली छात्र-छात्राओं व अध्यापकगण से शांति व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए मीटिंग की तथा शांति व्यवस्था को बनाये रखने हेतु अपील की गयी। साथ ही ’सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफॉर्म पर भ्रामक खबर को शेयर ना करने की अपील भी की गई उक्त मीटिंग में चरथावल पुलिस द्वारा अपने मोबाईल नम्बर को भी साझा किया गया जिससे किसी भी प्रकार की छोटी से छोटी घटना की सूचना तत्काल उन्हे प्राप्त हो सके और समय रहते किसी भी अप्रिय घटना पर तत्काल कार्यवाही की जा सके।

सतर्कता बरतने के दिये निर्देश8 4 |
मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर की रुड़की चुंगी क्षेत्र के श्री राम कॉलेज पर स्कूली छात्र-छात्राओं व अध्यापकगण से शांति व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए मीटिंग की तथा शांति व्यवस्था को बनाये रखने हेतु अपील की गयी। साथ ही सोशल मीडिया के किसी भी प्लेटफॉर्म पर भ्रामक खबर को शेयर ना करने की भी अपील की गई। नगर कोतवाली पुलिस द्वारा अपने मोबाईल नम्बर को भी साझा किया गया जिससे किसी भी प्रकार की छोटी से छोटी घटना की सूचना तत्काल उन्हे प्राप्त हो सके और समय रहते किसी भी अप्रीय घटना पर तत्काल कार्यवाही की जा सके। इस दौरान एसआई शैलेंद्र सोलंकी, कांस्टेबल इरशाद सैफी, कांस्टेबल रविराज आदि उपस्थित रहे।

 

कई ट्रेनें रद्द
मुजफ्फरनगर। हरिद्वार-देहरादून सेक्शन पर देहरादून यार्ड की री-मॉडलिंग का काम पूरा करने के लिए ९० दिनों तक यातायात ब्लॉक रहेगा। इस दौरान डाईवाला यार्ड में भी १८ कोच की सुविधा का काम किया जाएगा। ब्लॉक के दौरान अहमदाबाद से हरिद्वार जाने वाली योगा एक्सप्रेस का संचालन नौ नवंबर से छह फरवरी तक मेरठ सिटी तक किया जाएगा। वहीं, दिल्ली से चलकर वाया मेरठ, मुजफ्फरनगर, देहरादून जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस दस नवंबर से २४ दिसंबर तक हर्रावाला और २५ दिसंबर से सात फरवरी तक हरिद्वार तक चलेगी। मुदरई से चलकर वाया मेरठ, देहरादून को जाने वाली मुदरई-देहरादून एक्सप्रेस छह नवंबर से दो फरवरी तक सहारनपुर तक संचालन किया जाएगा। जो ट्रेनें रद्द रहेंगी-उनमें कोच्चिवली-देहरादून एक्सप्रेस- आठ नवंबर से ३१ जनवरी, देहरादून-कोच्चिवली एक्सप्रेस – ११ नवंबर से तीन फरवरी, ओखा-देहरादून एक्सप्रेस- १५ नवंबर से ३१ जनवरी, देहरादून-ओखा एक्सप्रेस – १७ नवंबर से दो फरवरी आदि कई ट्रेने हैं।

प्रकाश पर्व पर प्रभात फेरी निकाली
खतौली। श्री गुरुनानक देव जी महाराज के ५५०वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में सिख समाज द्वारा नगर में प्रभात फेरी निकाली गई।
प्रभात फेरी गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा जानसठ रोड से प्रारंभ हुई। प्रभात फेरी का स्वागत जैन मंडी में बबलू जैन टिकरी वालों के यहां तथा इसके बाद गुरुद्वारा राममूर्ति और जीटी रोड स्थित सरदार अवतार सिंह पप्पू के यहां पर हुआ। सरदार अवतार सिंह के आवास पर पहुंचने पर प्रभात फेरी का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। इसके उपरांत कीर्तन दरबार का आयोजन किया गया। ज्ञानी हरभजन सिंह और ज्ञानी सोहन सिंह ने गुरु नानक देव जी के जीवन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में श्री गुरुसिंह सभा के नगराध्यक्ष सरदार लखबीर सिंह, सरदार सतपाल सिंह, सरदार जसवीर सिंह, सरदार गुरबचन बॉबी, सरदार गुरमीत सिंह, सरदार सतनाम सिंह, सरदार गुरविंदर सिंह, सरदार मंजीत सिंह, सरदार जोगिंदर सिंह, गुरबचन सिंह, सरबजीत सिंह, ईश्वर सिंह, सतनाम सिंह, हरबंस सलूजा, सरदार इकबाल सिंह, राजेंद्र तनेजा, शराजपाल नारंग, बॉबी, सचिन तनेजा, अनुज मिनोचा, गौरी शंकर गौरी, दीपक अनेजा, भारत भूषण साहनी आदि लोग शामिल रहे।

अतिक्रमण हटाओ अभियान से हडकम्प
खतौली। नगर पालिका ने पुलिस टीम के साथ बुढाना रोड पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। अभियान के दौरान अतिक्रमण धारियों से टीम की नोकझोंक भी हुई। टीम ने कईलोगों के चालान भी काटे ,और चेतावनी देकर दोबारा अतिक्रमण करने पर कार्रवाई करने को कहा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk