खबरें अब तक...

समाचार

पैदल गश्त की3 6 |
चरथावल। दिन निकलते ही चरथावल पुलिस व सभी चौकी इंचार्ज सचेत नजर आ रहे हैं दधेडु चौकी इंचार्ज राजकुमार दिन निकलते ही जनता के साथ अपने चौकी क्षेत्र में पैदल गस्त किया तथा लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की दधेडु चौकी इंचार्ज राजकुमार ने बताया कि लोगों से लगातार संवाद किया जा रहा है और लोगों से लगातार शांति बनाए रखने की अपील की जा रही है।

 

 

मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव समेत एसपी सिटी सतपाल अंतिल,सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार ने अगवानी की6 |
मुजफ्फरनगर। अयोध्या का फैसला आने के बाद जनपद मुजफ्फरनगर की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव समेत डीआईजी उपेन्द्र अग्रवाल व कमिश्नर सजंय कुमार तीनों जिलों का दौरा करने के बाद जनपद मुजफ्फरनगर की र्ह्दयस्थली शिव चौक पर पहुंचे। जहाँ एसपी सिटी सतपाल अंतिल व सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार ने अगुवानी की। दोनों आलाअधिकारियों ने दोनों अधीनस्थ अधिकारियों से जनपद की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। वहीं सन्तुष्ट होकर डीआईजी व कमिश्नर आगे के लिए निकल गए।

अयोध्या मामला-मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक यादव व डीएम सेल्वा कुमारी जे ने की संयुक्त प्रेसवार्ता
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव व डीएम सेल्वा कुमारी जे ने लोकवाणी सभाकक्ष में अयोध्या फैसले के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संयुक्त प्रेसवार्ता की। उन्होंने जनता से सयंम बरतने की अपील की । साथ ही कहा कि अफवाहें ना फैलाये,शांति बनाकर रखे, किसी भी घटना को पहले पुष्टि कर लें। पुलिस प्रशासन हर तरह की घटनाओं को रोकने में सक्षम हैं। किसी भी असामाजिक तत्वों को जनपद की फिजा खराब नही करने दी जाएगी।एसएसपी ने कहा कि ऐसा करने पर सीधे जाएंगे जेल,ये जनपद आपका है,पुलिस प्रशासन के साथ साथ आपकी भी जिम्मेदारी है।

पुलिस ने चलाया चैकिंग व तलाशी अभियान1 4 |
भोपा। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते पुलिस ने क्षेत्र मे चैकिंग व तलाशी अभियान चलाया। पुलिस ने इस दौरान दुपहिया व चार पहिया वाहनो को रूकवा कर उनकी तलाशी ली तथा कागजात भी चैक किए।
इंस्पैक्टर भोपा एम.एस.गिल के निर्देशन मे पुलिस टीम ने पैदल गश्त की तथा सघन वाहन चैकिग/तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान क्षेत्र के गणमान्य लोग भी मौजूद रहे। वहीं दूसरी और मोरना पुलिस चौकी प्रभारी लेखराज सिह की मौजूदगी मे पुलिस ने वाहनो की चैकिंग/तलाशी की।

 

बाइक सवार बस की चपेट में आकर घायल
पुंरकाजी। प्राईवेट बस की चपेट मे आकर बाईक सवार महिला बुरी तरह घायल हो गई। जिसे उसके परिजनो ने उपचार के लिए जिला अस्पताल मे भर्ती कराया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला जसवन्तपुरी निवासी प्रियंका पत्नि विक्की अपने पति के साथ बाईक द्वारा रूडकी शादी समारोह मे शामिल होने के लिए जा रही थी कि बाईक सवार ये दोनो पति पत्नि जैसे ही पुरकाजी हाईवे पर पहुंचे कि इसी बीच प्राईवेट बस की चपेट मे आकर प्रियंका घायल हो गई।सडक हादसे की सूचना पर मौके पर पहुंचे इंस्पैक्टर पुरकाजी हरसरन शर्मा ने घायल महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया तथा उनके परिजनो को इस हादसे से अवगत कराया।

चलाया जनजागरूकता अभियान4 7 |
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमैटी के आहवान पर जिला अध्यक्ष महिला कांग्रेस श्रीमति बिलकिस चौधरी एड. के नेतृत्व मे भाजपा सरकार की आर्थिक अव्यवस्था के विरोध मे तथा जनसमस्याओ के सम्बन्ध मे कांग्रेसजनो द्वारा पर्चे वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कांग्रेस महिला जिलाध्यक्ष श्रीमति बिलकिस चौधरीके नेतृत्व मे महिला जिला कांग्रेस से जुडी कार्यत्रियो व कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने बाजार मे पर्चे बांटकर भाजपा सरकार की गलत नीतियो के खिलाफ जन जागरूकता अभियान चलाया। इसमे मुख्य रूप से रूची, प्रमिला शर्मा,वरिष्ठ नेत्री श्रीमति विनोद रानी चौहान, रजिया, फरमाना कुरैशी, रेखा, पिंकी, हसन, अनिल, शाहरूख, अमजद, मुन्नी, राकेश, रोहन, सोनू, मनीषा आदि शामिल रहे।

 

युवती की मौत से परिजनों में शोक
छपार। युवती की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव महेशपुर निवासी युवती बोबी पुत्री राकेश अपने घर मे खाना बना रही थी कि इसी बीच अचानक हृदयगति रूक जाने से निधन हो गया। युवती की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया तथा ग्रामीणो मे शोक छा गया। मामले की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुची पुलिस ने पंचनामा भर कर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। इस दुखद हादसे से ग्रामीणो मे शोक छा गया है।

सड़क हादसे में बुजुर्ग की मौत
मुजफ्फरनगर। हादसे मे बुजुर्ग की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। जानकारी के अनुसार थाना सिविल लाईन के मौहल्ला नुमाईश कैम्प निवासी करीब 80 वर्षीय सोमनाथ पुत्र खेमचन्द सूजडू चूंगी के समीप अपने धर्म कांटे के बाहर बैठे हुए थे कि इसी बीच तेजगति से आ रहे ट्रक की चपेट मे आ जाने से बुजुर्ग सोमनाथ की मौत हो गई। सडक हादसे मे बुजुर्ग की मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने नागरिको की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।

सदस्यता ग्रहण की5 8 |
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय लोकदल कार्यालय पर छात्रों ने छात्र नेता आशीष कुमार के नेतृत्व रालोद की सदस्यता ली। पार्टी को मजबूत करने का दिया भरोसा। सर्कुलर रोड पर छात्रों ने सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर रालोद के चल रहे सदस्यता अभियान में शिरकत की। रालोद के वरिष्ठ नेता सुधीर भारतीय और युवा नेता हर्ष राठी ने छात्रों को रालोद सदस्यता दिलाई। वक्ताओं ने छात्रों से कहा कि राष्ट्रीय लोकदल सभी वर्गों की पार्टी है, छात्रों का हित रालोद में ही सुरक्षित है। किसी भी छात्र का कॉलेज प्रशासन द्वारा जाति धर्म के नाम पर उत्पीड़न नहीं करने दिया जाएगा। रालोद की सदस्यता ग्रहण करते हुए छात्र नेता आशीष कुमार ने वादा किया कि छात्रों में रालोद की विचारधारा का प्रचार प्रसार किया जाएगा। अधिक से अधिक छात्रों युवाओं को चौधरी चरण सिंह की विचारधारा से जोड़ा जाएगा। इस अवसर पर सुधीर भारतीय, हर्ष राठी, आदेश तोमर, विकास कादियान, आशीष कुमार आदि सैकड़ों छात्र उपस्थित रहे।

जुआरी अभियुक्त गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर पर उ0नि0 सतीश शर्मा द्वारा अभियुक्त भोलू पुत्र मूबारिक निवासी किदवईनगर थाना को0नगर जनपद मु0नगर को तबलसा रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से पर्चा, सट्टा, गत्ता पेन्सिल व 780 रुपये नकद बरामद किये गये।

जनपद के सभी स्कूल कॉलेज 12 तक बंद
मुजफ्फरनगर। अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के आने वाले पफैसले के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने सभी स्कूल, कॉलेजों को 12 तक बंद करने का आदेश दिया है। इस सम्बंध् में जानकारी देते हुए जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर शासन स्तर से 12 तक सभी स्कूल, कॉलेजों को बंद रखने का आदेश प्राप्त हुआ है। इस सम्बंध् में शासन स्तर से मिले हुए आदेश का पालन करते हुए सभी कॉलेज, कॉलेजों को प्रधनाचार्यों को आदेश जारी किये गये है।

दो वांछितो को किया गिरफ्तार
मीरांपुर। थाना मीरापुर पर रतनपुरी पर उ0नि0 राजकुमार सिंह द्वारावांछित अभियुक्ता 1- कातो उर्फ पूनम पत्नी श्रवण 2- भूरिया पत्नी प्रवीण निवासीगण ग्राम इंचौडा थाना रतनपुरी जनपद मु0नगर को अभियुक्ता के मसकन से गिरफ्तार किया गया।

सब्जी के दाम मौसम में ठंडक के साथ बढ़े
मुजफ्फरनगर। सब्जी और फलों का बाजार मौसम ठंडा होने के साथ ही गरम होता जा रहा है। मौसम परिवर्तन के चलते सब्जी और फलों के दाम आसमान छू रहे है। प्याज और टमाटर के दाम काफी ज्यादा हैं वहीं केला और सेब भी आम आदमी की पहुंच से दूर होत जा रहे हैं।
दीपावली के बाद से मौसम में तेजी के साथ बदलाव आया है। सुबह और शाम को भी ठंड होने लगी है। मौसम में परिवर्तन का असर सब्जी और फलों पर पड़ा है। पिछले १५ दिन में सब्जी और फलों के दाम लगातार बढ़ रहे है। प्याज और टमाटर ऐसे है कि जो सब्जी के साथ सलाद के रूप में इस्तेमाल होते है। हाल के दिनों में प्याज और टमाटर के दाम भी सबसे ज्यादा बढ़े है।
सब्जी विक्रेता ने बताया कि १५ दिन पहले प्याज के दाम ५० से ६० रुपये प्रति किग्रा तक थे। वर्तमान में ये ८० रुपये प्रति किलो तक पहुंच गए है। इसी तरह टमाटर ४० रुपये से बढ़कर ६० से ७० रुपये प्रति किग्रा बिक रहा है। आलू १६ रुपये से बढ़कर २० रुपये किग्रा बिक रहा है। इसी तरह अन्य सब्जियों के दाम भी बढ़े है। शिमला मिर्च ६० रुपये से बढ़कर ८० रुपये हो गई है। फलों की बात करें तो केला ४० से ५० रुपये तक था, जो अब ६० रुपये तक बिक रहा है। सेब के दाम ७० रुपये से ८० रुपये तक पहुंच गए है। गृहणी सुमन ने बताया कि सब्जी महंगी होने के कारण रसोई का बजट बिगड़ गया है।
गाजर और अदरक भी महंगा
शामली। सर्दी से बचाव के लिए अदरक का इस्तेमाल सब्जी के साथ चाय और दूध और सब्जी आदि में किया जाता है, लेकिन सर्दी के शुरूआत में ही अदरक १०० से१२० रुपये प्रति किग्रा तक बिक रहा है। सब्जी विक्रेता ने बताया कि पिछले साल शुरूआत में अदरक का भाव १०० रुपये किग्रा से भी कम था। इसी तरह गाजर भी शुरूआत में ५० से ६० रुपये प्रति किलो बिक रही है।
सब्जी- वर्तमान दाम- पूर्व के दाम (प्रति किलो)
प्याज- ८० – ६०
टमाटर- ७० – ४०

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15074 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk