News
खबरें अब तक...

समाचार

देवबंद मुसलमानों के अमीरुउल हिंद को मुबारकबाद पेश हाजी शाहिद त्यागी प्रदेश सचिव जमीयत उलेमा12 News 3 |
शाहपुर। देवबंद में जमीयत उलमा ए हिंद के मुख्य केंद्र कार्यालय में इमारत ए शरिया हिंद के एक दिवसीय प्रतिनिधि मंडल में जमीयत के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी को देश के मुसलमानों का अमीरूउल हिंद घोषित किया गया जबकि मदरसा शाही मुरादाबाद के शेख उल हदीस मुफ्ती सलमान मंसूरपुरी को नायब अमीरूउल हिंद बनाया
साथ ही बैठक में विभिन्न मुद्दों और उनके समाधान पर चर्चा की गई दारुल उलूम के मोहतमिम मौलाना अबुल कासिम नोमानी बनारसी की अध्यक्षता में आयोजित दोनों जमीयत के संयुक्त प्रतिनिधि सम्मेलन में देशभर से जमीयत की इमारत शरिया हिंद की शूरा के सदस्यों ने सर सम्मानित से मौलाना अरशद मदनी को अमीरूउल हिंद और अरशद मदनी के नाम का प्रस्ताव मौलाना महमूद मदनी ने रखा इसके बाद उनके नाम की घोषणा दारुल उलूम के मोहतमिम ने की
बैठक में बने अमीरुउल हिंद मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि आज इमारत ए शरिया हिंद के तहत 100 से अधिक सरिया महकमे चल रहे हैं इस बात की अति आवश्यकता है कि देश के कोने कोने में शरिया के विभाग स्थापित किए जाए और इमारत की व्यवस्था को राज्य स्तर पर मजबूत किया जाए उन्होंने कहा सभी मदरसा संचालक अपने-अपने मदरसों में दारुलुम कजा का कोर्स शुरू करें और फिर इसमें प्रवेश विद्यार्थियों को पूरा प्रकाशी करण देकर सरिया विभाग में शामिल करें इस बैठक में देशभर से नामचीन मौलाना उपस्थित रहे
मुख्य रूप से अमीरूउल हिंद को मुबारकबाद पैश करने वाले
जमीअत उलमा तहसील बुढाना व शाहपुर==
अलहाज शाहिद त्यागी प्रदेश सचिव जमीअत उलमा, मुरसलीन प्रधान जनरल सेक्रेटरी तहसील बुढाना, हाजी अकरम कुरैशी प्रमुख समाज सेवी, हाजी इनाम आढती, मौलाना वकील अहमद अध्यक्ष जमीयत शाहपुर ,बाबू कमालुद्दीन अंसारी जनरल सेक्रेट्री शाहपुर, तौहीद त्यागी, आलीम अंसारी ,फाजिल अंसारी, इमरान अंसारी, शाकिर मलिक, एहसान सलमानी ,आदि

 

अवैध हथियार सहित कई गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 बिजेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त सुमित उर्फ बोबी पुत्र सुखवीर नि0 कैल्लनपुर थाना पुरकाजी मु0नगर को बुडपुर मार्ग से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 12 बोर बरामद किया गया। इसके अलावा थाना चरथावल पर नियुक्त उ0नि0 संजय राणा मय अभियुक्त राशिद पुत्र युसुफ नि0 न्याजूपुरा थाना को0नगर मु0नगर को सिंगलपुरा रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया। वहीं थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 रविन्द्र परिहार द्वारा अभियुक्त शफीक पुत्र शब्बीर नि0 इस्लामाबाद भूड कस्बा खतौली मु0नगर को तहसील रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।
मुजफ्फरनगर। थाना भौराकलां पर नियुक्त व0उ0नि0 दिनेश कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त गौरव पुत्र चन्द्रपाल नि0 कुटबी थाना शाहपुर मु0नगर को जंगल ग्राम हडौली से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से चोरी की मो0सा0 ग्लैमर नं0 यूपी 12 वाई 1577 एवं 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कातरूस 315 बोर बरामद किया गया।

 

पुलिस ने कई वांछित दबौचे
मुजफ्फरनगर। थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 रविन्द्र सिंह परिहार द्वारा वॉछित अभियुक्त अमित पुत्र रणवीर नि0 मौ0 देवीदास कस्बा व थाना खतौली मु0नगर को जानसठ तिराहा से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र सिंह द्वारा वॉछित अभियुक्त कमरूदीन पुत्र मीरदीन नि0 चुडियाला थाना मीरापुर मु0नगर को मोन्टी तिराहा से गिरफ्तार किया गया।
मुजफ्फरनगर। थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 गजेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त आशू उर्फ आस मौहम्मद पुत्र याकूब कुरैशी, बलबिन्दर उर्फ बालिन्द्र पुत्र बुद्धन नि0गण ग्राम जौली थाना भोपा मु0नगर को ग्राम जौली अभि0 आसू उपरोक्त के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 05 पर्चा सटटा 1740 रूपये नगद व 02 मोबाईल फोन को बरामद किया गया।

 

सडक हादसो में कई घायल
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो में कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला पारसनाथ स्ट्रीट निवासी विपिन जैन बाईक द्वारा रामपुर तिराहे पर जाते वक्त डीसीएम की चपेट मे आकर घायल हो गया। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल व्यक्ति को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया तथा उसके परिजनो को इस हादसे की जानकारी दी। मंसूरपुर के गांव जौहरा निवासी मुकेश शर्मा पुत्र शिवप्रकाश आज दोपहर के वक्त स्कूटी द्वारा मिल मन्सूरपुर बाजार मे जाते वक्त सरिये से लदी टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे आसपास के दुकानदारो ने उपचार के लिए बेगराजपुर स्थित मैडिकल कॉलेज भिजवाया। एक अन्य सडक हादसे के तहत बुढाना के निकटवर्ती गांव विज्ञाना निवासी तौहीद पुत्र अल्ला बख्श कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। इस हादसे पर एकत्रित ग्रामीणो ने उसे उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया।
चरथावल। कार की चपेट मे आकर एक बुजुर्ग व्यक्ति घायल हो गया। जिसे ग्रामीणो ने उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव महाबलीपुर निवासी बुजुर्ग यशपाल सिह गांव के बाहर सवारी का इन्तजार करते वक्त तेजी व लापरवाही के साथ आ रही कार की चपेट मे आकर घायल हो गया। इस हादसे पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल व्यक्ति को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। तथा उसके परिवारजनो को हादसे की सूचना दी।

युवती ने किया जहरीले पदार्थ का सेवन
मुजफ्फरनगर। अज्ञात कारणो के चलते एक युवती ने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। इस हादसे से घबराये परिजनो ने उसे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।
सूत्रो के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव सूजडू निवासी के मौहल्ला खालसा पटटरी निवासी एक युवती ने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। इस हादसे से घबराये परिजनो ने पडौसियो की मदद से उक्त युवती को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया।

आज प्रदर्शन करेंगे किसान
मुजफ्फरनगर। जिला अध्यक्ष राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन मुज़फ्फरनगर आई टी सेल प्रदीप देशवाल ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन का मुज़फ्फरनगर कलेक्ट्रेट पर ६ जुलाई से १२ जुलाई तक धरना १२ बजे से ३ बजे तक चलेगा धरने के उद्देश्य गन्ने का तत्काल पेमेनेट किया जाए २०११ से २०१५ तक गन्ने का ब्याज के आदेश कोर्ट ने सरकार को कर दिए लेकिन सरकार की ढुलमुल नीति के कारण ब्याज का पेमेनेट नही कर रही सरकार धरने पर ६ जुलाई को जिला अधिकारी के माध्यम से मुख्मंत्री को ज्ञापन दिया जाएगा ७ जुलाई को गन्ना अधिकारी से मिलो पर बकाए की लिस्ट व ब्याज की लिस्त ली जाएगी ८ जुलाई को किसानों का गन्ने सर्वे में धांधलेबाजी ठीक करानी है ९ जुलाई को बिजली विभाग के अधिकारी मौजूद रहेंगे किसानों की जो भी समस्या है उसको ठीक करेगे १० जुलाई को तहसीलदार जिन्होंने किसानों की काटी है वे जबाब देगे ११ जुलाई को केन जबाब देगा कोंन सी सोसाइटी पर कितना ब्याज व पेमेनेट बकाया है यदि सरकार ने गन्ने के पेमेनेट व ब्याज देने की बात स्वीकार न कि तो १५ जुलाई में गन्ना आयुक्त लखनऊ में उसके कार्यालय में धरना दिया जाएगा सरदार वी एम सिंह बिजनोर सहारनपुर मुज़फ्फरनगर मेरठ इत्यादि धरनों में आने की पूरी संभावना है।

 

सडक हादसे में बाईक सवार की मौत
मुजफ्फरनगर। सडक हादसे में बाईक सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस दुखद खबर से मृतक के परिवारजनो मे कोहराम मच गया। जानकारी के अनुसार बीती देर रात थाना सिविल लाईन क्षेत्र की अंसारी रोड पर दो बाईको के बीच आमने ेसामने की भिडन्त मे बाईक सवार एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। नागरिको की सूचना पर मौके पर पहुंची थाना सिविल लाईन पुलिस ने तुरंत ही घायल व्यक्ति को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया लेकिन उसने उपचार से पूर्व ही दम तोड दिया। बताया जाता है कि मृतक की शिनाख्त मूलरूप से बागपत जनपद के गांव दोघट व हाल में गांव कूकडा निवासी विकास वर्मा पुत्र ओमपाल के रूप मे हुई। इस हादसे मे दूसरी बाईक सवार दो-तीन अन्य व्यक्ति अपनी बाईक सहित मौके से फरार हो गए। पुलिस द्वारा जब मृतक विकास वर्मा के परिवारजनो को उसकी मौत की सूचना दी गई तो परिजनो मे रोआराट मच गई। परिवारजन तथा कुछ अन्य ग्रामीण तुरन्त ही जिला चिकित्सालय पहुंच गए। पुलिस ने मृतक विकास के परिवारजनो एवं ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनाम भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। उल्लेखनीय है कि मृतक विकास वर्मा पुत्र ओमपाल वर्मा पत्रकार भगतसिह वर्मा के नजदीकि रिश्तेदार हैं। विकास वर्मा के निधन पर मीडियाकर्मियो ने शोक संवेदना व्यक्त की। पोस्ट मार्टम के पश्चात दोेेपहर करीब चार बजे नई मन्डी शमशान घाट पर विकास वर्मा का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान कई गणमान्य लोग शामिल रहे। वहीं दूसरी और परिजनो की तहरीर पर थाना सिविल लाइन पुलिस ने अज्ञात बाइक सवारो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू की। पुलिस सूत्रो का कहना है कि सी.सी.कैमरे की मदद से मामले की जांच पडताल शुरू कर दी गई है।

 

नवनियुक्त जिलाध्यक्ष ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया1 News 4 |
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय लोकदल के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर ने पद भार ग्रहण करने के साथ आज पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उन्होंने कहा कि वे चौधरी चरण सिंह, चौधरी अजित सिंह की नीतियों पर चलते हुए जयंत चौधरी के नेतृत्व में रालोद को मजबूत बनाने का काम करेंगे। इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक चौधरी गुर्जर, युवा नेता पराग चौधरी, हंसराज जावला, अश्वनी खरब ओर भगत सिंह संग रहे। ज्ञात रहे कि जिला पंचायत चुनाव में पराजय के बाद अजित राठी के स्थान पर प्रभात तोमर को जिलाध्यक्ष का जिम्मा सौंपा गया है।

 

 

व्यापारियों ने किया जिलाधिकारी का सम्मान2 News 1 |
मुजफ्फरनगर। जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर आज उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल के नेतृत्व में दर्जनों व्यापारियों ने जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे को फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि डीएम ने जिला पंचायत के चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराए, इसके लिए सभी उनका आभार प्रकट करते हैं। उनका कहना था कि मुजफ्फरनगर में लगातार सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ बनी हुई है और आगे भी सुरक्षा व्यवस्था बनी रहेगी और आशा है आप लगातार आप विकास के कार्य करते रहेंगी। बाद में उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। इस मौके पर राकेश त्यागी व सरदार बलविंदर सिंह आदिर मौजूद रहे।

 

 

अबू आजमी का पुतला फूंका4 News 1 |
मुजफ्फरनगर। अबू आजमी की जाटों पर अपमान जनक टिप्पणी के विरोध में आज गांव पीनना में जाटों के द्वारा अबू आजमी का विरोध कर पुतला फूंका गया।
सुमित मलिक ने कहा अबू आजमी ने जाट बिरादरी को नीचा दिखाने का काम किया यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसी गंदी मानसिकता के लोगों का समाज में कोई अस्तित्व नहीं होता। गांव पीनना में जाट बिरादरी के नौजवानों ने अपना विरोध पुतला फूंक कर विरोध किया। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि ऐसी गंदी मानसिकता के लोग अपनी जुबान पर लगाम रखें अन्यथा उसके जवाब देने से पीछे युवा पीढ़ी नहीं हटेगी। उन्होंने कहा कि छिछोरी मानसिकता वाले अबू आजमी अपनी गंदी मानसिकता का परिचय दे रहे हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने जाटों का इतिहास नहीं पढ़ा जाटों के द्वारा बड़े-बड़े युद्ध लड़े गए जाटों का इतिहास आज भी सबके दिल और दिमाग में छाया हुआ है। जाट बिरादरी का नाम अगर किसी ने अपने मुंह से गंदी जुबान से कुछ कहने की कोशिश करी तो उसका इलाज कर दिया जाएगा। उसकी बक्कल तार दी जाएगी गोला लाठी देने से भी पीछे नहीं हटेंगे।
सुमित मलिक, विनोद मलिक, ओमपाल सिहँ, कुलदीप पवाँर, राकेश मलिक, सचिनपवाँर, राजीव भूरा, उपेन्द्र पवाँर, गौरवपवाँर, मनीष पवाँर गौरव मलिक, देविन्दर, बिजेन्द्र शौरभ, अकुंरमलिक, अमित मलिक, सुरेश आदि मौजूद थे।

 

समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की5 News 3 |
मुजफ्फरनगर। कई लोगों ने आज समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने का ऐलान किया। महावीर चोक स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय पर एक कार्यक्रम किया गया जिसकी अध्यक्षता महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी और संचालन महानगर महामंत्री शलभ गुप्ता एड ने किया। जनार्दन विश्वकर्मा के नेतृत्व में अक्षय, अभिषेक, सचिन, दीपक ने समाजवादी पार्टी मै आस्था जताते हुए अलीम सिद्दीकी के समक्ष समाजवादी की सदस्यता ग्रहण की।सभी आए आगंतुकों का शलभ गुप्ता एड महानगर महामंत्री के द्वारा माला पहनकर स्वागत किया गया। अलीम सिद्दीकी ने कहां की आज बड़ी संख्या मै युवा अखिलेश यादव से जुड़ रहे है। अखिलेश यादव की नीतियों रीतियों से प्रभावित होकर युवा २०२२ में समाजवादी की सरकार बनने का कार्य करेंगे। सचिन अग्रवाल और शलभ गुप्ता एड ने कहां की आज युवा बेरोजगार है, किसान परेशान है, व्यापारी दुखी है और हर वर्ग आज प्रदेश सरकार की अनदेखी से परेशान है। इसी कारण आज सभी व्यक्ति अखिलेश की और आशा की किरण से देख रहे है। कार्यकर्म मै मुख्य रूप से सौरभ वर्मा, रचित गोयल, पप्पू विश्वकर्मा व प्रवीण उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

 

सैकडों युवाओं ने थामा कांग्रेस का दामन6 News 2 |
मुजफ्फरनगर। युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष विक्रांत पंवार के नेतृत्व में पूर्व विधायक पंकज मलिक के आवास पर आकर सैकड़ों की जनसंख्या में युवाओं ने कांग्रेस पार्टी मै आस्था जताते हुए पद ग्रहण किया। इस मौके पर अक्षय सैनी को जिला मंत्री और अंशुल अग्रवाल को जिला उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया। राहुल भारद्वाज ने सेवादल जिला अध्यक्ष की मौजूदगी में सभी युवाओं को कांग्रेस ज्वाइन कराई। पूर्व विधायक पंकज मलिक ने कहा कि कांग्रेस सभी का मान सम्मान रखेगा सभी के हितों का ध्यान रखेगी और कांग्रेस ही आपको उज्जवल भविष्य देगी। अब समय आ गया है इस सरकार से हमें बेरोजगारी पर बात करने का और इन बच्चों को उज्जवल भविष्य बनाने का।
युवा जिलाध्यक्ष विक्रांत पवार ने कहा कि अगर सरकार बढ़ती बेरोजगारी पर ध्यान नहीं देगी तो जिले के अंदर युवा धरना देंगे और बेरोजगारी पर प्रदर्शन करेंगे। बहुत जल्दी हम सरकार को जगाने के लिए जिले के अंदर प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने वालों में अक्षय सैनी, ऋषि गर्ग, रोहित कश्यप, अंशुल अग्रवाल, उस्मान, हिमांशु, सौरभ, विनीत, अनुज, गुलाब, सूरज कश्यप, बेबी कश्यप, अहमद त्यागी, चीनू पंडित, अनस त्यागी, आमिर सैफी, अंकुश कश्यप, कपिल कश्यप, तनुज कश्यप, अश्वनी, सौरभ, शाहरुख त्यागी और हुसैन त्यागी आदि सैकड़ों युवा शामिल रहे।

एन.सी.सी. कैडेट्स ने किया पौधारोपण
मुज़फ्फरनगर। वन-महोत्सव के अंतर्गत आज मुजफ्फरनगर के नवीन मंडी स्थल में दीप चंद ग्रेन चेम्बर इंटर कॉलेज के एन.सी.सी. कैडेट्स के साथ राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल द्वारा वृक्षारोपण किया गया। इस अवसर पर अरुण खण्डेलवाल, प्रधानाचार्य विजय कुमार व शिक्षक मौजूद रहे।

 

हिन्दू जागरण मंच लक्ष्मीनगर की  बैठक
Naren |मुजफ्फरनगर। हिन्दू जागरण मंच लक्ष्मीनगर की एक बैठक कुकड़ा ब्लाक पर सम्पन्न हुई जिसकी अध्यक्षता जिला संयोजक नरेंद्र सिंह पंवार ने करी जिसका सफल संचालन राजेश शर्मा ने किया बैठक अखिलेश पूरी, संजय गोयल, दीपक धीमान के नेतृत्व में दर्जनों हिन्दू वीरों आशू धीमान, विजय कश्यप, विजित, राजन कश्यप, संदीप धीमान, अनुज कश्यप, विजय कश्यप, आनुज सक्सैना, रवि ने हिन्दू जागरण मंच परिवार की सदस्यता ग्रहण की सर्व प्रथम जिला संयोजक नरेंद्र सिंह पंवार ने संगठन में शामिल हुवे सभी हिन्दू वीरों का हार्दिक स्वागत करते हुवे कहा कि हिन्दू जागरण मंच लवजेहाद, जमीनी जेहाद, आंतरिक सुरक्षा सहित हिन्दूवादी मुद्दों व सामाजिक समस्याओं को लेकर कार्य करता है आप सभी भी हिन्दू समाज की लिए कार्य करे किसी के बहकावे में ना आये हमारे लिए राष्ट्रहित हिन्दूहित सरवोपरि है जल्दी ही जनपद में बड़ी बैठक का आयोजन किया जाएगा बंटी चौधरी, वैभव यादव, राजेश शर्मा, कमलदीप, राजकुमार सुजड़ू, कुनाल सचदेवा, मोंटी ने सभी हिन्दू वीरों को भगवा पटका पहनाकर संगठन की सदस्यता दिलवाई और सभी को शुभकामनाएं दी।

 

मुठभेड में चार शातिर चोर दबौचे9 News 1 |
मुजफ्फरनगर। थाना पुरकाजी पुलिस ने जंगल ग्राम हरी नगर से दौरान पुलिस मुठभेड में चोरी के आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। दो बदमाश मौके का फायदा उठाकर भाग गए।
पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तगण ने ४ जुलाई को गणेश धर्म कांटा झबरपुर से वादी धर्मेंद्र सिंह पुत्र नत्थू सिंह निवासी ग्राम झबरपुर थाना पुरकाजी मुजफ्फरनगर की दो मोटर बिजली, एक इनवर्टर, एक बैटरी, एक अल्टीनेटर और एक स्टेबलाइजर को चोरी की थी। गिरफ्तार अभियुक्तों में यस ग्रेवाल उर्फ चौपाल पुत्र इसपाल, अर्जुन पुत्र प्रदीप कुमार, अंकुर पुत्र रणवीर व निवासी हरिनगर थाना पुरकाजी हैं। भागे गये अभियुक्त आदेश पुत्र विनोद और अन्नू पुत्र नेत्रपाल निवासी हरि नगर थाना मुजफ्फरनगर बताए गए हैं। उनके पास से एक तमंचा ३१५ बोर मय एक जिन्दा व एक खोखा कारतूस ३१५ बोर, दो चाकू नाजायज के अलावा दो मोटर बिजली, एक इनवर्टर, एक बैटरी, एक अल्टीनेटर, एक स्टेबलाइजर बरामद किए हैं।

 

 

 

रेलवे का अंडरपास बनवाने की मांग10 News 1 |
मुजफ्फरनगर। अजमत गढ गांव के पास रेलवे का अंडरपास बनवाने की मांग को लेकर आदर्श मानव सेवा फाउंडेशन के बैनर के नीचे सैकड़ों की संख्या में महिला और पुरुषों ने आज डीएम कार्यालय पर पहुंच कर एक ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह को दिया।
संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी चंद्रपाल सिंह ने बताया कि सदर ब्लाक स्थित गांव अजमतगढ़ में रेलवे लाइन को क्रास करने के लिए कोई भी रास्ता नहीं है। इस गांव के सबसे नजदीक जड़ौदा नरा रेलवे स्टेशन पड़ता है और सभी को कई किलोमीटर घूम कर रेलवे लाइन पार कर दूसरे गांव व शहर में जाना पड़ता है । गांव के गेट के समीप डबल रेलवे लाइन है जिस पर लंबे समय से रेल का संचालन होता है। इस पर किसी भी प्रकार की रास्ते कि व्यवस्था नहीं है। ग्रामीणों ने बताया कि रेलवे ट्रैक को पार करने के लिए कोई रास्ते कि व्यवस्था नही है। इसी पर तीसरी रेलवे लाइन भी बनाई जा रही है। ऐसे में लाइन को भी पार करने के लिए ना तो कोई रास्ता व ना कोई अंडरपास ग्राम वासियों के लिए बनाया गया है। उन्होंने प्रशासन से अनुरोध किया है कि शीघ्र इस मामले की जांच कराने की व्यवस्था की जाए तथा अजमतगढ़ निवासियों की सुविधा अनुसार रेलवे ट्रैक पर अंडरपास बनवाया जाए। यदि हमारी समस्या पर समाधान नई हुआ तो हम लोग सभी ग्रामीण वासी धरना प्रदर्शन के लिए मजबूर होंगे और रेल का संचालन बंद कर देंगे प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष मौजूद रहे।

 

नगरपालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर ज्ञापन सौंपा11 News 4 |
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन रजि द्वारा नगर की मुख्य समस्याओं तथा नगरपालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार के संबंध में एक ज्ञापन प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल एव नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी के नेतृत्व में जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के आदेशानुसार सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह को सौंपा गया जिसमें उनको नगर की मुख्य समस्याओं से अवगत कराया गया।
ज्ञापन में कहा गया है कि लगभग ४० लाख कीमत का कोबक्टर जिला अस्पताल के सामने मुख्य सड़क पर अतिक्रमण कर रहा है तथा आज तक किसी भी उपयोग में नहीं लिया गया है। अंडरग्राउंड डस्टबिन शहर के विभिन्न स्थानों पर बनाए गए थे वह सब कूड़े से भरे पड़े हैं व कूड़ा सड़कों पर बाहर बिखरा रहता है। गोल्डन ट्रायंगल कंपनी को लगभग ८२ लाख की पेमेंट वाहन घोटाले के तहत की गई जो कि जांच का विषय है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए जो पैसा नगरपालिका को दिया गया,लगभग सत्तर लाख के करीब आया वह पैसा नगर पालिका चेयरमैन ने अपने प्रचार प्रसार में लगा दिया यह भी जांच का विषय है। उनका कहना है कि हाउस टैक्स वाटर टैक्स में वृद्धि के बाद भी आम जनता को इसका कोई प्रत्यक्ष लाभ नहीं मिल पा रहा है सफाई कर्मियों की संख्या बहुत कम है,जनसंख्या के हिसाब से इनकी संख्या बढ़ाई जाए। नगर में सफाई का ठेका प्राइवेट कंपनियों को ना देकर नए सफाई कर्मी की नियुक्ति कर सफाई कार्य कराया जाए। नगर पालिका ठेकेदारों का रुका हुआ भुगतान कराया जाए ताकि निर्माणाधीन कार्य शीघ्र पूरा हो सके। जिला प्रशासन नगर पालिका किरायेदारों की समस्या प्रशासनिक स्तर से हल करने का प्रयास करें क्योकि दुकानदार राजस्व सही माध्यम से सरकार तक पहुंचाना चाहता है, भ्रष्टाचारियों के माध्यम से नहीं। नगर पालिका के बड़े-बड़े दावों के बावजूद नगर की सड़कें बेहाल हैं। जगह-जगह गहरे गड्ढे रोज दुर्घटनाओं को आमंत्रण दे रहे हैं बरसात आने से पहले इन्हें भरवाया जाए तथा नावेल्टी चौराहे को खोल कर आमजन को हो रही समस्याओं से राहत दिलाई जाए।
व्यापारी नेताओं ने आरोप लगाया है कि नगर की प्रथम नागरिक होने के बावजूद भी नगर पालिका अध्यक्ष का व्यवहार नगर की जनता के साथ लगातार उपेक्षा एवं गलत देखने को मिलता है इसी को लेकर पूर्व में एक आडियो भी पालिकाध्यक्ष का वायरल हो चुका है नगर पालिका ईओ सही काम करना चाहते हैं लेकिन चेयरमैन के दबाव के कारण काम मे विघ्न उत्पन्न होता है। इस अवसर पर संगठन के सरदार बलविंदर सिंह, प्रवीण जैन, पवन वर्मा, भूरा कुरेशी, विजय कुच्छल,उदित किंगर, अखिलेश शर्मा, सुनील वर्मा, शिवकुमार सिंघल उपस्थित रहे।

 

डा0 वीरपाल निरवाल की जीत की खुशी में शाहपुर में जश्न मनाया गया13 News 2 |
शाहपुर। जिला पंचायत मुजफ्फरनगर अध्यक्ष पद के प्रत्याशी डॉक्टर वीरपाल निरवाल की जीत की खुशी में शाहपुर में जश्न मनाया गया। केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान और भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला की रणनीति ने विरोधियों को चारों खाने चित कर दिया। एक बार फिर से मुजफ्फरनगर जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में डॉक्टर संजीव बालियान का जादू सिर चढ़कर बोला ।43 सदस्यों वाली जिला पंचायत में डॉक्टर वीरपाल को 30 मत मिले ,विपक्षी उम्मीदवार को केवल 4 मत मिले। बाकी सदस्यो ने वोट नहीं किया। वरिष्ठ भाजपा नेता विजय बंसल ने अपने प्रतिष्ठान पर मिठाइयां बांटकर डॉक्टर वीरपाल निरवाल की जीत का जश्न मनाया। वरिष्ठ संघ कार्यकर्ता संदीप बंसल एडवोकेट ने भी डॉक्टर वीरपाल निरवाल को जिला पंचायत अध्यक्ष बनने और उनके जन्मदिवस पर भी शुभकामनाएं दी।उन्होंने बताया डॉक्टर वीरपाल निरवाल आरंभ से ही संघ के वरिष्ठ कार्यकर्ता रहे हैं और संघ के प्रत्येक कार्यक्रमों में उन्होंने सदैव ही बढ चढ़कर हिस्सा लिया है।उनके जिला पंचायत अध्यक्ष बनने से संघ कार्यकर्ताओं में भी भारी जोश और उत्साह है। समाजसेवी उमेश मित्तल,भाग्य शर्मा,शिवम सिंघल,हनु मित्तल,अनमोल बंसल आदि लोगों ने भी डाक्टर वीरपाल निरवाल को अपनी शुभकामनाएं दी।

 

सोशल मीडिया पर अपशब्द के साथ तमंचे दिखाते हुए फोटो वायरल करने वाला आरोपी गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। तमंचे के साथ सोशल मीडिया पर फोटो वायरल करने के आरोप में चरथावल कोतवाली क्षेत्र के कसौली निवासी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोप है कि युवक ने सोशल मीडिया पर तमंचे के साथ फोटो वायरल करते हुए अपशब्द लिखे थे, जिस पर पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया तथा आरोपी के पास से अवैध तमंचा भी बरामद कर लिया है।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + 11 =