News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

मामूली विवाद में मारपीट
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)आपसी कहासुनी गाली-गलौच तथा मारपीट मे तब्दील हो गई। दोनो पक्षो ने एक दूसरे के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर पुलिस से मदद की गुहार लगाई।
जानकारी के अनुसार नई मन्डी कोतवाली क्षेत्र के जानसठ रोड स्थित निकटवर्ती गांव शेरनगर निवासी युवक अभिषेक का अपने ही गांव के अनिल से किसी बात को लेकर पिछले कुछ दिनो से विवाद चल रहा है। बताया जाता है कि आज फिर से इन दोनो के बीच कहासुनी हो गई। जिसमें मारपीट की नौबत आ गई। शोर-शराबे की आवाज सुनकर कुछ लोग मौके पर एकत्रित हो गए तथा दोनो को समझाने का प्रयास किया। लेकिन उक्त मामले मे दोनो पक्षो ने पुलिस से कार्यवाही की मांग की हे। पुलिस मामले की जांच पडताल मे जुट गई है।

चोरी से मचा हड़कम्प
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) चोरों के हौसले लगातार बुलंद होते जा रहे है। मीरांपुर क्षेत्र में अज्ञात बदमाश एक लकड़ी व्यापारी के घर से कीमती सामान चोरी कर ले गये। लकड़ी व्यापारी के घर पहले भी चोरी हो चुकी है। पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि मीरांपुर निवासी शाहरूख लकड़ी का कारोबार करता है। देर रात्रि अज्ञात बदमाश ताले तोड़कर उसकी दुकान में घुसे और वहां रखी नकदी, इर्न्वटर व अन्य कीमती सामान चोरी कर ले गये। आज सवेरे शाहरूख जब अपनी दुकान पर पहुंचा तो उसे घटना का पता चला तब उसने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया लेकिन पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा। सूत्रों ने बताया कि इससे पूर्व भी शाहरूख के यहां लाखों रूपये की चोरी हो चुकी है जिसका पुलिस अभी तक खुलासा नहीं कर सकी है। बढ़ती चोरी की घटनाओं से नागरिकों में दहशत व पुलिस के प्रति आक्रोश व्याप्त है।

पाइप लाइन टूटने से नागरिक हलकान
पुरकाजी। (Muzaffarnagar News) नगर पंचायत भोकरहेडी क्षेत्र मे पाइप लाइन फूटने के कारण हरिजन बस्ती के लोगो को काफी परेशानी का सामना उठाना पड रहा है। लोगो का आरोप है कि उन्हे गंदा व बदबूदार पानी पीना पड रहा हे। क्षेत्र के लोगों ने नगर पंचायत भोकरहेडी के अध्यक्ष एवं ईओ से गुहार लगाकर कार्यवाही की मांग की।

आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज
पुरकाजी। (Muzaffarnagar News) किसान संगठन से जुडे एक व्यक्ति से परेशान आरा मशीन संचालको ने आरोपी के खिलाफ रंगदारी की तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है। आरोप है कि उक्त व्यक्ति ने अपनी कार पर भी हूटर लगा रखे हैं,क्षेत्र मे हूटर लगी कार घूमती नजर आती है। पुलिस ने मिली तहरीर के आधार पर आरोपी किसान नेता शमशाद और असलम शेख के खिलाफ रंगदारी का मामला दर्ज कर मामले की जांच पडताल शुरू की।

गंगनहर में गिरी अनियंत्रित होकर कारNews
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) गंगनहर पटरी के पास खतौली में अनियंत्रित कार गंगनहर में गिर गई। हादसे के दौरान कार चला रहा युवक कूद गया, जबकि पिछली सीट पर बैठी उसकी शिक्षिका भाभी डूब गई। पुलिस कार निकलवाने का प्रयास कर रही है। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सोमवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ। यहां चौधरी चरण सिंह गंग नहर कांवड़ पटरी मार्ग खतौली में हाईवे अंडरपास के निकट एक कार नहर में गिर गई। पुलिस कार की तलाश करा रही है।
हादसा सोमवार सुबह हुआ है। बताया गया कि कार मेरठ से मुजफ्फरनगर के पुरकाजी की ओर जा रही थी। कार चला रहा युवक नवेद संतुलन बिगड़ जाने के बाद कूद गया जबकि पिछली सीट पर बैठी महिला बाहर नहीं निकल सकी। महिला कस्तूरबा गांधी विद्यालय हरिनगर पुरकाजी में शिक्षिका बताई जा रही है। मौके पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा है। कार को निकालने के प्रयास किए जा रहे हैं। जानकारी के अनुसार गंगनहर पटरी के पास खतौली में अनियंत्रित कार गंगनहर में गिर गई। हादसे के दौरान कार चला रहा युवक कूद गया, जबकि पिछली सीट पर बैठी उसकी शिक्षिका भाभी डूब गई। पुलिस कार निकलवाने का प्रयास कर रही है। बताया गया कि मेरठ की रसूलनगर जाकिर कॉलोनी निवासी गुलबहार (३४) पत्नी बाबर पुरकाजी के हरिनगर स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय स्कूल में शिक्षिका है। रविवार को अपने घर गई थी। सोमवार सुबह उसका देवर देवर नवेद हसन कार से उसे वैगनऑर कार से छोडने के लिए जा रहा था। खतौली में गंगनहर पर सामने से आई कार को बचाने के चक्कर में वैगनऑर अनियंत्रित हो गई। नवेद खिडकी खोलकर कार से कूद गया। कार गंगनहर में गिर गई। नवेद ने शोर मचाया तो आसपास के लोग जमा हो गए। पुलिस को जानकारी दी गई। एसडीएम जीत सिंह राय, तहसीलदार आरती यादव और सीओ बुढ़ाना मौके पर पहुंचे। कार को नहर से निकलवाने का प्रयास किया जा रहा है।

चैंकंग अभियान से मचा हड़कम्पNews
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) आज एसएसपी के निर्देश पर समस्त थाना प्रभारियों ने अपने अपने क्षेत्र में बैंकों के आसपास व सार्वजनिक स्थानों पर अभियान चलाया। सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि एसएसपी ने समस्त थाना प्रभारियों को बैंकों के आसपास व सार्वजनिक स्थानों पर चैकिंग के निर्देश दिये थे। जिस पर आज सभी थाना क्षेत्रों के चौकी प्रभारियों ने अपने क्षेत्र में बैंक ग्राहक सेवा केंद्र व एटीएम के आसपास चैकिंग अभियान चलाया और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। चैकिंग के दौरान बैंक व बैंक के आसपास मौजूद लोगों से पूछताछ की गयी और संदिग्ध व्यक्ति व वाहनों की चैकिंग की गयी। पुलिस ने बैंक परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे, अग्निशमन यंत्र, आपातकाल में बैंक से निकलने के लिए पर्याप्त मार्ग आदि का भी निरीक्षण किया। पुलिस ने बैंक कर्मचारियों व सुरक्षा गार्डो को सुरक्षा संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

 

प्रेक्षक महोदय व जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रत्याशियोंध्प्रतिनिधियों के साथ मतगणना के सम्बन्ध में की बैठक
चुनाव आयोग के निर्देशानुसार मतगणना करायी जायेगी सम्पन्नः .प्रेक्षक महोदयNews
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  प्रेक्षक महोदय व जिला निर्वाचन अधिकारीध्जिलाधिकारी चन्द्र भूषण ने आज जिला पंचायत सभागार में प्रत्यशियों एवं उनके प्रतिनिधियों के साथ १० मार्च को होने वाली मतगणना के सम्बन्ध में आवश्यक बैठक की। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना को शांतिपूर्ण व निष्पक्षता के साथ समपन्न कराया जायेगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि प्रात ८ बजे पोस्टल बैलेट से मतगणना प्रारम्भ की जायेगी। उसके उपरान्त ८ः३० बजे ईवीएम के मतों की गणना प्रारम्भ हो जायेगी। प्रत्येक विधानसभावार १४ टेबल लगाई जायेगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना अभिकर्ता नियुक्त करते समय विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। उन्होने कहा कि मतगणना अभिकर्ता की आयु १८ वर्ष से कम न हो। आयोग के निर्देशानुसार कोई मंत्रीध्वर्तमान सांसदध्विधायक(एमएलएध्एमएलसी) महापौर तथा सुरक्षा प्राप्त महानुभाव आदि मतगणना अभिकर्ता नहीं बनाये जा सकते हैं। पास धारकों के अलावा अन्य कोई व्यक्ति मतगणना परिसर में प्रवेश नहीं करेगा। किसी भी पास धारक सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति के साथ सुरक्षा कर्मी को मतगणना परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मतगणना पण्डाल में एआरओ टेबिल पर एक समय में केवल प्रत्याशी अथवा उसका निर्वाचन अभिकर्ता ही उपस्थित रह सकता है। किसी भी मतगणना अभिकर्ता को एक बार मतगणना परिसर में प्रवेश के पश्चात बाहर जाने पर दोबारा मतगणना परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। प्रत्याशी, मतगणना कार्य में लगे अधिकारीध्कर्मचारी मतगणना परिसर में प्रवेश का मार्ग गेट न०-१ से होगा तथा मतगणना अभिकर्ता के मतगणना परिसर में प्रवेश का मार्ग गेट न०-४ बाबूराम गुप्ता गेट से प्रवेश होगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना अभिकर्ता को जारी पास अहस्तांतरणीय होगा और मतगणना अभिकर्ता को एक काउंटिंग हाल से दूसरे हाल में जाने की अनुमति नहीं होगी। मतगणना अभिकर्ता को आवंटित टेबिल की अतिरिक्त अन्य टेबिल पर जाने की अनुमति नहीं होगी। मतगणना परिसर में मोबाईल फोन, केलकुलेटर, इलैक्ट्रॉनिक उपकरण, आई पैड, लेपटाप,कैमरा तथा बीड़ी, सिगरेट माचिस एवं लाईटर आदि उपकरण लाना पूर्णतयाः वर्जित है। विपरीत स्थिति में सम्बंधित व्यक्तियों का मोबाईल फोन, कैमरा अथवा अन्य सामान जब्त कर लिया जाएगा। कोई भी सुरक्षा प्राप्त प्रत्याशीध्निर्वाचन अभिकर्ताध्मतगणना अभिकर्ता सुरक्षा कर्मी सहित मतगणना परिसर में किसी भी दशा में प्रवेश नहीं कर सकेगे। उन्हें अपने सुरक्षा कर्मी मतगणना परिसर के बाहर छोड़ने होंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि किसी भी विजयी प्रत्याशी को जूलूस निकालने की अनुमति नहीं दी जाएगी। मतगणना दिवस १० मार्च को मतगणना हाल में प्रवेश करने से पूर्व निर्वाचन अभिकर्ताध्मतगणना अभिकर्ता द्वारा एआरओ द्वारा जारी पहचान पत्र सहायक रिटर्निंग आफिसर को प्रस्तुत करना होगा। मतगणना अभिकर्ता के पास एआरओ द्वारा जारी पहचान पत्र न हाने की स्थिति में किसी भी मतगणना अभिकर्ताध्निर्वाचन अभिकर्ता को किसी भी दशा में मतगणना हाल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।
बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार यादव, मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार यादव अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी वि०रा० अजय कुमार तिवारी, नगर मजिस्ट्रेट अनूप कुमार श्रीवास्तव सहित सभी सम्बन्धित अधिकारी तथा प्रत्याशी, प्रतिनिधि, उपस्थित रहे।

 

योगासन के दिये टिप्स
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) प्रतिदिन जनपद मुजफ्फरनगर हेल्थ वैलनेस सेंटर में योग्य प्रशिक्षक के द्वारा ओपीडी में आने वाले रोगियों को दैनिक जीवन में रोगों से मुक्ति हेतु नियमित रूप से योगासन तथा योगिक क्रियाएं करा कर लाभान्वित किया जा रहा है जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशों के अनुपालन में प्रतिदिन जनपद मुजफ्फरनगर हेल्थ वैलनेस सेंटर में योग्य प्रशिक्षक के द्वारा ओपीडी में आने वाले रोगियों को दैनिक जीवन में रोगों से मुक्ति हेतु नियमित रूप से योगासन तथा योगिक क्रियाएं करा कर लाभान्वित किया जा रहा है इसी के क्रम में हेल्थ वैलनेस सेंटर राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय इन चोली की योग प्रशिक्षक अनुपमा चौहान के द्वारा ओपीडी में आने वाले रोगियों को योगिक क्रियाएं करा कर लाभान्वित किया गया।

 

विद्यालयों का निरीक्षण कर दिये दिशा निर्देश
खतौली। (Muzaffarnagar News)  खण्ड शिक्षा अधिकारी खतौली द्वारा विकास खण्ड खतौली के विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के निर्देशानुसार पंकज अग्रवाल खण्ड शिक्षा अधिकारी खतौली द्वारा कम्पोजिट विद्यालय बेगराजपुर का निरीक्षण किया गया, निरीक्षण के समय विद्यालय में पंजीकृत ५३६ छात्रों के सापेक्ष २६९ बच्चे उपस्थित मिले, मिड-डे-मील में सब्जी रोटी का वितरण किया गया, सभी कक्षा कक्षों का अवलोकन किया गया बच्चों के शैक्षिक स्तर की जांच की गई, विद्यालयों में छात्र उपस्थिति बढाने के निर्देश दिये गये। खेल का सामान खरीदने के निर्देश दिये, जिन बच्चों के खातों में स्रड्ढह्ल के माध्यम से धनराशि जा चुकी है उनके अभिभावकों से संपर्क करके यूनिफॉर्म आदि का क्रय कराना सुनिश्चित करें।

 

योगाभ्यास का सही तरीका बतायाNews
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) चौ. हरबंश सिंह कन्या डिग्री कालेज के चल रहे राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर में में सही ढंग से योगाभ्यास करने का तरीके बताए गए। स्वयंसेविकाओं ने महिलाओं और बच्चों को योग व प्राणायाम करने के तरीके बताए। नियमित योगाभ्यास से शरीर को होने वाले लाभ बताए। शिविर का शुभारंभ प्राचार्या डा. मधु दीक्षित ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। स्वयंसेविकाओं ने मां सरस्वती की वंदना प्रस्तुत की और राष्ट्रीय सेवा योजना के नारे लाए। स्वयंसेविकाओं ने महिलाओं और बच्चों को योग एवं प्राणायाम करने के तरीके समझाए और योगाभ्यास कराया गया। स्वयंसेविकाओं ने भी योगाभ्यास किया। शिविर में पारुल सैनी, प्राची, वर्तिका, साक्षी, शबा, मनीषा सोम, पूजा, दीपांशी, सोनिया, तनु, दीपा, सलोनी, नीशू, अदिति, अनिता आदि स्वयंसेविका शामिल रही। प्राचार्या ने बताया कि योग से हमारे शरीर को शारीरिक और मानसिक फायदा मिलता है। योग से शरीर स्वस्थ्य और बीमारियां दूर होती है। योग के प्रति स्वजन और आस पड़ोस के लोगों को जागरूक करें। कार्यक्रम में प्रवक्ता नमिता कौशिक, पूजा राठी, पारूल, सिदरा, शिवम गोस्वामी आदि का योगदान रहा।

 

कार्यक्रम का आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आयोजित गतिविधियों के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय पलड़ी,खण्ड विकास शाहपुर के परिसर में वूमन ऑफ टूमोरो कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे किशोरियों तथा महिलाओं के साथ उनकी शिक्षा तथा स्वावलंबन की चुनोतियों पर चर्चा की गई। कार्यक्रम में समाज मे आदर्श प्रस्तुत कर रही श्रीमती मनीषा, श्रीमती रेहाना व कु. गुड़िया को फूलमाला पहनाकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में डॉ राजीव कुमार सदस्य बाल कल्याण समिति (प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट पीठ), श्रीमती हसीबा बानो सुपरवाइजर, बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग शाहपुर, श्रीमती शिवांगी बालियान महिला कल्याण अधिकारी, मुजफ्फरनगर उपस्थित रहे।
कार्यक्रम मे श्रीमती सुरभि प्रभारी प्रधानाध्यापक , श्रीमती निखत परवीन व समस्त स्टाफ का सहयोग रहा। कार्यक्रम का आयोजन जिलाधिकारी महोदय व जिला प्रोबेशन अधिकारी महोदय के निर्देशन में किया गया।

 

राजवंश सभा की मीटिंग आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) राजवंश सभा मुजफ्फरनगर की होली मिलन और स्थानीय चुनाव को लेकर मीटिंग हुई जिसकी अध्यक्षता राजकुमार गोयल अध्यक्ष और संचालन महामंत्री शलभ गुप्ता एडवोकेट द्वारा किया गया।
होली मिलन के कार्यक्रम को राजवंश सभा भवन पर धूमधाम से होना पारित किया गया और आगामी स्थानीय चुनाव के लिए सर्वसम्मति से प्रशांत कुमार एडवोकेट को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया और शीघ्र अति शीघ्र चुनाव कराने की जिम्मेदारी दी गई। सभा मै केंद्रीय उपाध्यक्ष अनीता राजवंशी,प्रभा गुप्ता,वीनू एरन,नरेश चंद गुप्ता एडवोकेट,नरेंद्र कुमार,पंकज राजवंशी,संजय गुप्ता,विपिन गुप्ता,नवनीत गोयल,राजेंद्र गर्ग,राकेश गर्ग,अमित गुप्ता एडवोकेट आदि मौजूद रहे।

 

ध्यान से तनाव होता है दूरः सुधाNews
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय बामनहेड़ी में आजादी का अमृत महोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम में रशिया से आई ब्रह्माकुमारी सुधा बहन ने कहा कि यदि मनुष्य भगवान से अपना संबंध जोड़ ले तो उसके जीवन में सभी तनाव दूर हो जाएंगे। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय बामनहेड़ी में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में रशिया से आई ब्रह्माकुमारी सुधा बहन ने कहा कि आज दुनिया बहुत तनाव में है। हम भगवान से अपना सम्बंध जोड़कर तनाव से मुक्त हो सकते हैं। यहां दिव्य अनुभूति भवन बामनहेड़ी में मेडिटेशन सिखाया जाएगा। मेडिटेशन करने से आपके जीवन से नकारात्मकता बाहर हो जाएगी और सकारात्मका उत्पन्न होगी। इससे जीवन खुशियों से भरपूर हो जाएगा। कार्यक्रम को संतोष दीदी तथा चक्रधारी दीदी ने भी संबोधित किया। संचालन तनु दीदी ने किया। कार्यक्रम में मंत्री कपिल देव अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष वीरपाल निर्वाल, बुढ़ाना विधायक उमेश मालिक तथा सरदार गुरुचरण आदि उपस्थित रहे। राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि ब्रह्माकुमारी बहनें समाज को जीवन जीने की कला सिखाती हैं, जो यहां बताया गया है। उनके विचारों को हम अपने जीवन में धारण करें। जिला पंचायत अध्यक्ष वीरपाल निर्वाल ने कहा कि आश्रम में शांति की अद्भुत अनुभूति हुई और यहां पर मिले ज्ञान से हम अपने जीवन में परिवर्तन जरूर करेंगे। कार्यक्रम में अवनीत, जगदीश, गौतम, अनिल, प्रतिमा, संतोष, सविता बहन आदि का सहयोग रहा।

 

जनपद में सघन मिशन इंद्रधनुष अभियान का शुभारंभ
जिला महिला चिकित्सालय में मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा फीता काटकर किया गया शुभारंभ
जनपद में १४ मार्च तक सघन मिशन इंद्रधनुष अभियान चलेगाNews
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)  जनपद के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आज सघन मिशन इंद्रधनुष अभियान की शुरुआत की गई।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार के द्वारा जिला महिला चिकित्सालय में फीता काटकर अभियान का शुभारंभ किया गया।इस अवसर पर उन्होंने बताया कि नियमित टीकाकरण से छूटे दो वर्ष तक के बच्चों एवं गर्भवती के टीकाकरण के लिए यह मिशन इंद्रधनुष – ४.० अभियान चलाया गया है जो अभियान तीन चरणों में पूरा होगा। जिसके पहले चरण का शुभारंभ आज सात मार्च से किया गया है,जो १४ मार्च तक चलेगा। इसी प्रकार अप्रैल और मई में क्रमशः दूसरा और तीसरा चरण चलाया जाएगा और किसी भी कारण से नियमित टीकाकरण से छूटे बच्चे और गर्भवती का टीकाकरण किया जाएगा। इसके साथ ही नियमित टीकाकरण अभियान भी जारी रहेगा।
उद्घाटन के शुभारंभ अवसर पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शरण सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ प्रशांत कुमार, जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डॉ गीतांजलि वर्मा,सहायक प्रतिरक्षण अधिकारी श्री प्रदीप शर्मा, वीसीसीएम इमरान खान, भूपेंद्र शर्मा, मनोज कुमार, वीर सिंह आदि उपस्थित रहे।

 

रक्तदान शिविर होगा आयोजित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस ८ मार्च दिन मंगलवार को समर्पित महिला शक्ति द्वारा केवल महिलाओं के लिए एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है ’मुजफ्फरनगर में इस प्रकार का रक्तदान शिविर पहली बार लगाया जा रहा है जिसमें रक्तदान केवल महिलाओं द्वारा किया जाएगा ,कार्यक्रम भी महिलाओं द्वारा आयोजित किया जाएगा एवं ब्लड बैंक की महिला चिकित्सकों द्वारा ही रक्त लिया जाएगा समर्पित महिला शक्ति की ब्लड कोऑर्डिनेटर राखी ग्रोवर ने बताया कि यह रक्तदान शिविर पिछले साल भी किया जाना था लेकिन कोविड-१९ नहीं किया जा सका इस बार हमें आशा है की महिलाएं बढ़-चढ़कर इस रक्तदान शिविर में हिस्सा लेंगे पारुल कुमार ने बताया के इस रक्तदान शिविर के लिए कई महिलाओं से संपर्क किया गया है जिनमें से अधिकतर ने रक्तदान करने के लिए अपनी सहमति प्रदान की है २२ बार रक्तदान कर चुकी मनी पटपटिया ने सभी महिलाओं से रक्तदान के क्षेत्र में आगे आकर मानव सेवा करने की अपील की है शालिनी आनंद ने रक्तदान शिविर की जानकारी देते हुए बताया कि यह रक्तदान शिविर स्ष्ठ ब्लड बैंक भोपा रोड पर ८ मार्च को दोपहर २ः०० से ५ः०० तक आयोजित होगा

समाचार (Muzaffarnagar News)

News

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 14898 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 − one =