News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

तालाब को कराया कब्जामुक्त

Muzaffarnagar Newsमुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) जनपद में शहरी सड़कों, राजमार्गो, नेशनल हाईवे, चौक चौराहों के अतिक्रमण हटाने के बाद अब बाबा का बुलडोजर ग्रामीण इलाकों की तरफ भी मुड़ चूका है। जिसके चलते ग्रामीण इलाकों में स्थित तालाब पर अवैध रूप से अतिक्रमण पर मुजफ्फरनगर में बुलडोजर चलता दिखाई देने लगा है ।
आज उपजिलाधिकारी सदर परमानंद झा ने कूकड़ा गांव में ३६ बीघे के तालाब से अतिक्रमण हटवा मुक्त कराया है। यहां तीन जेसीबी और १० ट्रैक्टरों के साथ जिला प्रशासन की टीम ने अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाया। जिसके चलते लगभग १८ करोड रुपए कीमत की भूमि को जिला प्रशासन ने कब्जा मुक्त करा लिया है बता दें गांव कूकड़ा की शिकायत काफी समय से मुख्यमन्त्री पोर्टल सहित लखनऊ तक की गई थी जिसके बाद शासन स्तर से उक्त पुरे मामले में कार्यवाही कराई गई है। बात अगर सूत्रों की माने तो अब बहुत जल्द गांव सिसौली से भी अवैध कब्जे मुक्त कराये जायेंगे सिसौली में स्थित तालाबो पर भी कब्जे की शिकायतें सी एम तक पहुंच चुकी है बस बाबा का बुलडोजर चलना बाकि है।।

 

 

पुलिस ने दो वारंटी दबोचे
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशों के चलते जनपद पुलिस लगातार शातिरों के पकडने का काम कर रही है। इसी के चलते तितावी थाना प्रभारी मुकेश सोलंकी लगातार अपराधियो को गिरफ्तार कर भेज रहे है सलाखों के पीछे। तितावी पुलिस ने दो वारंटियों को दबिश के दौरान किया गिरफ्तार। तितावी पुलिस ने वारण्टी इंतजार पुत्र मुस्ताक,मोमिन पुत्र दीपा धनसैनी को गिरफ्तार कर भेजा जेल।

 

 

पालिकाध्यक्ष अंजु अग्रवाल स्वंय निकली अतिक्रमण हटवानेMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) नगर पालिका चेयरपर्सन अंजु अग्रवाल ने गुरुवार को शहर का भ्रमण कर अपने सामने अतिक्रमण हटवाया। उन्होंने जीटी रोड पर पशु चिकित्सालय के सामने हो रहे जल भराव की निकासी पुलिया तुड़वाकर कराई। साथ ही निर्देशित किया कि सीएमओ कार्यालय से लेकर पाल धर्मशाला तक आरसीसी डिवाइडर का निर्माण कराकर ग्रीनरी लगवाई जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग कर्मियों को भी प्रातः ७ से पहले ही डलाव घरों से कूड़ा निस्तारण के निर्देश दिये।
अंजु अग्रवाल ने मौजूदगी में कराई निकासी-पालिका चेयरपर्सन अंजु अग्रवाल गुरुवार सुबह शहर के भ्रमण को निकली। उन्होंने अवैध अतिक्रमण स्वयं हटाने के निर्देश दुकानदारों को दिये। निर्देशित किया कि अन्यथा की स्थिति में पालिका सख्त कदम उठाएगी। जीटी रोड पर पशु चिकित्सालय के सामने उन्होंने जल भराव की स्थिति देखी तो मौके पर ही निकासी के निर्देश दिये। पालिका चेयरपर्सन ने अपने सामने हथोड़े से टूटी पुलिया का मलबा हटवाकर सड़क पर जमा हो रहे गंदे जल की निकासी कराई।
डिवाइडर का निर्माण कर लगेगी ग्रीनरी-नगर पालिका चेयरपर्सन अंजु अग्रवाल ने सीएमओ कार्यालय के समाने जीटी रोड पर बीच सड़क डिवाइडर की स्थित जर्जर देखी तो वह निर्माण विभाग पर नाराज हुई। उन्होंने मौके पर पालिका निर्माण विभाग अवर अभियंता कपिल कुमार को बुलाकर पाल धर्मशाला तक आरसीसी डिवाइडर निर्माण के लिए एस्टीमेट तैयार कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि एस्टीमेट तैयार कराकर संस्तुति उपरांत निर्माण प्रारंभी किया जाए। डिवाइडर पर ग्रीनरी की भी व्यवस्था की जाए।
सुबह ७ से पहले करें कूड़ा निस्तारण-पालिका चेयरपर्सन अंजु अग्रवाल ने मौके पर मौजूद स्टोर लिपिक एवं कूड़ा वाहन चालको को अस्पताल के बाहर से जेसीबी एवं डंपर के माध्यम से कूड़ा हटवाने के पश्चात निर्देश दिए की प्रतिदिन सुबह ७ः०० बजे से पहले ही कूड़ा गाड़ियां एवं जेसीबी से निस्तारण के लिए कूड़ा डलाव घरों पर पहुंच जाना चाहिए। बताया कि वह प्रतिदिन निरीक्षण करेंगी और यदि ऐसा नहीं पाया जाता तो संबंधित के विरुद्ध तत्काल प्रभाव से कार्रवाई की जाएगी।
निरीक्षण में अधिकारी, सभासद रहे मौजूद-निरीक्षण में सभासद अरविंद धनगर, अब्दुल सत्तार, नौशाद कुरेशी, नदीम खान, अन्नु कुरेशी के अलावा जेई निर्माण कपिल कुमार एवं मनोज बालियान, संदीप यादव, कैलाश नारायण लिपिक तथा स्टेनो अध्यक्ष गोपाल त्यागी, अवनीश कुमार, संदीप मित्तल तथा क्षेत्रीय नागरिक गण मौजूद रहे।

 

मुठभेड में शातिर गौतस्कर व चोर गिरफ्तारMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) शहर कोतवाली पुलिस ने रुड़की चुंगी के समीप १ शातिर बदमाश को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले पुलिस की गोली पैर में लगने से बदमाश घायल हो गया। बदमाश पर चोरी और गोतस्करी के २ दर्जन मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस ने बदमाश के पास से एक तमंचा तथा बाइक बरामद की है।
बड़ी वारदात अंजाम देने जा रहे थे बदमाश
शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक आनंद देव मिश्रा ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक शातिर बदमाश अपने साथियों सहित रुड़की चुंगी क्षेत्र में बड़ी घटना को अंजाम देने आ रहा है। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर देर रात बदमाशों की धरपकड़ के लिए क्षेत्र में चेकिंग अभियान चलाया गया। बताया कि चेकिंग के दौरान गांव बामनहेड़ी के जंगल की ओर बाइक पर दो संदिग्धों को आते देखा गया। जिन्हें पुलिस ने रुकने का इशारा किया। लेकिन उन्होंने बाइक मोड़ कर पुलिस पर फायर कर दिया। जिसके जवाब में पुलिस ने फायरिंग की। बाइक फिसलने से एक बदमाश फरार हो गया। जबकि दूसरा बदमाश पुलिस की गोली पैर में लगने से घायल हुआ। जिसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया। बदमाश ने अपना नाम फरमान पुत्र अनवार निवासी खादरवाला हाल पता महफूज मस्जिद के पास दक्षिणी खालापार थाना कोतवाली नगर बताया।
बदमाश पर २४ से अधिक मुकदमे हैं दर्ज
सीओ सिटी कुलदीप सिंह ने बताया कि दबोचे गए बदमाश फरमान से१ तमंचा मय १ खोखा व २ जिन्दा कारतूस ३१५ बोर तथा १ काले रंग की हीरो मोटरसाइकिल बिना नम्बर वाली बरामद की गई। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाश थाना कोतवाली नगर का टॉप- १० अपराधी है, जिस पर गौकशी, चोरी, गुण्डा एक्ट, गैंगस्टर, हत्या का प्रयत्न, अवैध शस्त्र आदि संगीन धाराओं में करीब २ दर्जन मुकदमे दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि बदमाश के अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

 

सर्विस रिवाल्वर से खुद को हैड कांस्टेबल ने मारी गोलीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) जिले के शाहपुर थाने की कस्बा चौकी पर तैनात हेड कांस्टेबल प्रदीप कुमार बुधवार देर रात साथी सिपाही रिंकू के साथ बसी रोड पर बुलेट बाइक से गश्त कर रहे थे। बुलेट रिंकू चला रहे थे, जबकि प्रदीप पीछे बैठे फोन पर पत्नी से बात कर रहे थे। अचानक उन्होंने सर्विस रिवाल्वर से खुद को पसलियों के पास गोली मार ली। घायल सिपाही को जिला अस्घ्पताल में भर्ती कराया गया।
आवाज सुनकर रिंकू रुके तो लहूलुहान प्रदीप बुलेट बाइक से गिर गए। सिपाही ने कंट्रोल रूम को सूचना दी। आनन-फानन में घायल को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना पर एसएसपी अभिषेक यादव और अन्य अफसर भी पहुंच गए थे। चिकित्सकों का कहना है कि घायल की स्थिति गंभीर बनी हुई है। अफसरों ने बताया कि वह बुलंदशहर के रहने वाले हैं।
पत्नी की मुंबई में तैनाती-आर्मी से रिटायर्ड होने के बाद २००६ में पुलिस में भर्ती हुए थे। उनकी पत्नी सीआइएसएफ में दारोगा हैं, जिनकी तैनाती मुंबई में है। घटना के वक्त वह पत्नी से ही बात कर रहे थे। करीब दो घंटे से बातचीत चल रही थी। उनमें किसी बात पर विवाद हुआ और फिर प्रदीप ने गोली मार ली। स्वजन को भी सूचना दे दी गई है।

 

समस्याएं सुन किया निस्तारण
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)ब्लॉक दिवस का विकास खण्ड सदर मे आयोजन कर जनता की समस्या का निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी चन्द्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार उप जिलाधिकारी सदर परमानंद झा की अध्यक्षता में विकास खंड सदर में ब्लाक दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें खंड विकास अधिकारी डॉ० नेहा शर्माग् खंड विकास अधिकारी सहायक, विकास अधिकारी पंचायत, समाज कल्याण, सहायक विकास अधिकारी आई०एस०बी०, अवर अभियंताग् लॉकर समस्त स्टाफ आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ती सीडीपीओ विकासखंड सदर का समस्त स्टाफ उपस्थित रहे। प्राप्त शिकायतों का विवरण निम्न प्रकार से है- आज ब्लॉक दिवस मे कुल ०२ प्रकरण प्राप्त हुऐ, दोनो शिकायतों का निस्तारण मौके पर सम्बन्धित विभाग के अधिकारियो द्वारा करा दिया गया।

 

योगाभ्यास के जरिये तनाव दूर करने के दिये टिप्स
तितावी।(Muzaffarnagar News) योगाचार्य अजय कुमार द्वारा थाना तितावी पर मौजूद पुलिसकर्मियों को तनाव मुक्ति, स्वास्थ्य लाभ हेतु ध्यान एवं योगाभ्यास कराते हुए योग को दैनिक जीवन में शामिल करने की सलाह दी तथा योग से होने वाले लाभों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि स्वस्थ जीवन जीना भी एक कला है, जो योग से प्राप्त होती है। आसन से शरीर शुद्ध, प्राणायाम से मन एकाग्र एवं ध्यान से चित्त की शुद्धि होती है।

 

बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) पश्चिम उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की समन्वय बैठक आहूत की गई। जिसमें प्रदेश के वरिष्ठ संगठन मंत्री अशोक बाटला द्वारा अध्यक्षता की गई एवं विभिन्न विषय पर वार्ता हुई व्यापारी समस्या के बारे में चर्चा हुई एवं आगामी ३ वार्षिक चुनाव सितंबर में होने जा रहे हैं। उस पर विचार विमर्श किया गया बैठक में जिलाध्यक्ष गोपाल मित्तल, नगर महामंत्री सतनाम हंस पाल, प्रदेश संगठन मंत्री पवन अग्रवाल,ं युवा अध्यक्ष गुरु प्रति सिंह होंडा, युवा के महामंत्री प्रशांत जैन, युवा नगर अध्यक्ष राजीव अग्रवाल, युवा प्रदेश उपाध्यक्ष सिंह सिद्धार्थ, समन्वय समिति के सभी सदस्य उपस्थित हुए।

 

खुदाई का कार्य कराया
शाहपुर। (Muzaffarnagar News)विकास खंड शाहपुर के ग्राम पंचायत रसूलपुर जाटान में अमृत सरोवर के लिए तालाब की खुदाई का कार्य खंड विकास अधिकारी की उपस्थिति में कराया गया। जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह के निर्देशानुसार विकास खंड शाहपुर के ग्राम पंचायत रसूलपुर जाटान में अमृत सरोवर के लिए तालाब की खुदाई का कार्य खंड विकास अधिकारी रामकुमार की उपस्थिति में कराया गया। उक्त खुदाई के दौरान सम्बन्धित सचिव एवं अन्य ग्रामीण उपस्थित रहे।

 

शिविर का हुआ आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) महामना मालवीय इंटर कॉलेज के प्रांगण में २० दिवसीय कला शिविर निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर है। शिविर में सहारनपुर, मेरठ एवं मुजफ्फरनगर के नवोदित कलाकार उत्साहपूर्वक कला प्रशिक्षण लेने के लिए आ रहे हैं।
मेरठ से पधारी पोर्ट्रेट में दक्ष कला अध्यापिका प्रीति प्रजापति ने कला गुरु रविंद्रनाथ टैगोर के व्यक्ति चित्र को बनाकर दिखाया। कलाकारों को एक्रेलिक माध्यम की बारीकियों से अवगत कराया। महाकवि रविंद्रनाथ टैगोर के व्यक्तित्व को बड़ी दक्षता के साथ चित्रित किया। कलांगन के निदेशक डाश महावीर सिंह ने बताया कि व्यक्ति चित्र बनाकर कलाकार अपनी आजीविका प्राप्ति का आधार बना सकता है। इस अवसर पर जय हिंद इंटर कॉलेज, चरथावल से कला प्रवक्ता जनेश्वर दास, जैन पीश जीश कॉलेज से कुलदीप कुमार, एस डी कॉलेज से डाश राजबल सैनी ने कार्यशाला में उपस्थित रहकर छात्रों की सहायता की। कला कार्यशाला में अनेक विद्यार्थियों ने पोर्ट्रेट विधा में प्रशिक्षण लिया जिनमें हिमांशु, रूबी खान, प्रीति वर्मा, योगेश, तैय्यबा, ज्योति आर्या अनमोल सोनी, निशा, नशरा, जीनत शालू आदि उपस्थित रहे। कार्यशाला के संयोजक महामना मालवीय इंटर कॉलेज के कला अध्यापक डॉश अनिल सैनी का विशेष सहयोग रहा।

 

े बनवाए स्पीड ब्रेकर
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)खतौली कस्बे में तेज गति से चलने वाले वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए मेन रोड और बुढ़ाना मार्ग पर ब्रेकर बनवाए गए हैं। स्पीड ब्रेकर बनने से दुर्घटनाओं पर अकुंश लगेगा। भीड़भाड़ वाले क्षेत्र से वाहन तीव्र गति से नहीं गुजर सकेंगे। राष्ट्रीय राजमार्ग भैंसी कट से लेकर टबीटा मोड़ तक मेन रोड पर स्पीड ब्रेकर नहीं है। कस्बे से दोपहिया व चौपहिया वाहन चालक तेज गति से ले जाते हैं। वाहनों की रफ्तार कम न होने से दुर्घटनाएं होती रहती हैं। मेन रोड पर भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में तीव्र गति से आने-जाने वाले वाहनों के पहियों पर ब्रेक लगाने के लिए स्पीड ब्रेकर बनवाए गए। बुधवार को यहां जानसठ तिराहा, बुढ़ाना तिराहा, बुढ़ाना मार्ग पर स्पीड ब्रेकर बनाए गए हैं। स्पीड बनने से तेज गति से गुजरने वाले वाहनों के कारण होने वाली दुर्घटनाओं पर अंकुश लगेगा।

समर कैंप का आयोजन
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) जीडी गोयनका विद्यालय में बुधवार को समर कैंप का आयोजन हुआ। इसमें लगभग १५० छात्र-छात्राओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। समर कैंप के दौरान विद्यार्थियों ने तैराकी, मार्शल आर्ट, स्केटिंग, मिट्टी की कला कीर्तियां बनाना व टेबल टेनिस, संगीत, एरोबिक्स, नृत्य आदि के गुर सीखे। इसके साथ विद्यार्थियों ने नए-नए व्यंजनों को बनाने तथा उन्हें परोसने की विधियां सीखीं। कैंप में प्रधानाचार्या सुरेखा सिंह ने विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन किया। १५ दिनों के समर कैंप का समापन करते हुए छात्र-छात्राओं को गर्मी में अधिक पानी पीने सहित धूप में कम रहने की सलाह देते हुए जागरूक किया गया। इस अवसर पर अभिभावकों को बच्चों की बीमारियों से बचाव को भी जागरूक किया गया।

 

बुके भेंटकर किया स्वागत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन के प्रदेश मंत्री सरदार बलविंदर सिंह के आवास पर केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान के भाई विवेक बालियान,भाजपा नेता अमित राठी,पहलवान सिंह उपस्थित हुए। इस दौरान प्रदेश मंत्री सरदार बलविंदर सिंह एवं हरविंदर सिंह द्वारा विवेक बालियान एव अन्य अतिथियों का शॉल ओढ़ाकर एवं बुके भेंट कर स्वागत किया गया।

इफको यूरिया की रैंक प्लेस का किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) ३०७८.००० में टन की इफको यूरिया की एक रैक प्लेस हुई, जिसका निरीक्षण जिला प्रबंधक पीसीएफ मुजफ्फरनगर द्वारा किया गया।जनपद मुजफ्फरनगर में ३०७८.००० मैं टन की इफको यूरिया की एक रैक प्लेस हुई, जिसका निरीक्षण नरेंद्र कुमार शर्मा जिला प्रबंधक पीसीएफ मुजफ्फरनगर द्वारा किया गया, एवं मौके पर इफको उप महाप्रबंधक प्रवीण कुमार भी उपस्थित रहे।

 

अन्तर्राज्जीय गिरोह के तीन शातिर गिरफ्तारMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) नई मन्डी कोतवाली पुलिस एक के बाद एक विभिन्न मामलो के खुलासे मे जुटी है। नई मन्डी कोतवाली पुलिस द्वारा लूट व ठगी करने वाले अन्तर्राज्यीय गैंग के तीन शातिर अभियुक्तों को मय 15 अदद मोबाईल फोन भिन्न-भिन्न कम्पनी, 07 अदद डमी मोबाईल मय कवर, 31 अदद डमी मोबाईल कवर काले व लाल रंग व दो अदद तमंचा,दो जिन्दाकारतूस मय एक अदद मोटरसाईकिल होण्डा साईन व दो फर्जी नम्बर प्लेट सहित गिरफ्तार किया है।
नई मन्डी कोतवाली मे आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान सीओ नई मंडी हिमांशु गौरव ने आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते जनपद पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्ति व वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे अभियान के अनुक्रम मे सीओ नई मन्डी हिमांशु गौरव के पर्यवेक्षण मे नई मन्डी कोतवाली प्रभारी पंकज पन्त के नेतृत्व मे नई मन्डी कोतवाली पुलिस द्वारा चौकिंग के दौरान मुखबीर की सूचना पर सिसौना रोड पुलिया से देर रात गश्त के दौरान तीन शातिर अभियुक्त वांछित अभियुक्त मौ.शाहिद पुत्र मो.तारीर निवासी निकट हुसैनियामदरसा मदीना कालोनी थाना सिविल लाईन,इरफान पुत्र रशीद अहमद निवासी आइसा मस्जिद तलबसा रोड किदवई नगर,शहनवाह पुत्र अब्दुल सत्तार निवासी तालाब के पास किदवई नगर थाना कोतवाली,मु.नगर को पुलिस द्वारा 15 अदद मोबाईल फोन भिन्न भिन्न कम्पनी, 07 अदद डमी मोबाईय मय कवर, 31 अदद डमी मोबाईल कवर, मय दो अदद तमन्चा 315 बोर मय दो जिन्दा कारतूस मय एक अदद मोटर साइकिल होन्डा साइन, दो अदद फर्जी नम्बर प्लेट सहि गिरफ्तार किया गया है।
सीओ नई मंडी हिमांशु गौरव ने बताया कि अभियुक्तो से जब पूछताछ की गई तो उन्होने बताया कि वे तीनो हरियाणा पानीपत हरियाणा मे गरीब बस्तियों जहां ज्यादातर मजदूर तबके के लोग रहते हैं उन्हे असली मोबाईल दिखाकर तथा कम कीमत का लालच देकर धोखाधडी करके डमी कांच का टुकडा ऐसे कवर मे रखकर बेच देते हैं जिसकी फेविक्यूक से चिपककर देते है। जो जल्दी से खोल नही पाते तथा धोखा देकर वहां से निकल जाते हैं। अगर कहीं डराने धमकाने की जरूरत होती है तो इन्हे तमन्चे से डरा धमका कर मौके से मोटर साइकिल पर पुलिस के डर से फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर भाग जाते हैं। उक्त के सम्बन्ध मे अभियुक्त के विरूद्ध थाना हाजा पर मु.अ.सं.253ध्22 धारा 3ध्25 आर्म्स एक्ट बनाम इरफान उपरोक्त व 254ध्22 धारा 3ध्25 आर्म्स एक्ट बनाम शहंशाह पंजीकृत किया गया है तथा अभियुक्तगण को जेल भेजा जा रहा है। एसपी सिटी ने बताया कि इस गैंग के द्वारा अन्य घटनाए भी की गई है। जिनकी जानकारी ली जा रही है। उन्होने बताया कि उक्त आरोपियों की तलाश की जा रही है। आरोपियों के खिलाफ शहर कोतवाली एवं नई मन्डी थाने,सिविल लाईन थाने पर विभिन्न मामलो मे कई मुकदमे दर्ज हैं।
आरोपियों को पकडने वाली टीम मे इंस्पैक्टर नई मन्डी कोतवाली पंकज पन्त,एसएसआई राजकुमार राणा, सब इंस्पैक्टर अनिल कुमार, सब इंस्पैक्टर ज्ञानेन्द्र सिरोही, है.का.सोविन्द्र, का.मुनेन्द्र राणा, का.देवेन्द्र, का.सुनील, का.ललित, का.हिमांशु शामिल रहे।

 

विचाराधीन कैदी की मौत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जिला कारागार में आज विचारधीन कैदी आकाश बाल्मीकि की मौत हो जाने के कारण हड़कम्प मच गया। इस कैदी को २६ मई को गिरफ्तार कर शामली पुलिस ने जिला कारागार भेजा था।
शामली कोतवाली के पंसारियान बस्ती में घर में घुस कर अपने साथियों के साथ हमला करने और महिलाओं से छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार आकाश उर्फ छोटा बाल्मीकि को गत २६ मई को जिला कारागार भेजा गया था। बीती रात उसी हालत बिगड़ने पर उपचार के लिए उसको जिला चिकित्सालय और वहां से रैफर होने पर मेरठ मेडिकल भेजा गया। जहां आज उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई है। जेल सूत्रों के अनुसार उसकी बीपी डाउन हो गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

 

अधिवेशन 10 से
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) भारतीय किसान यूनियन अंबावता के जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम के आदेश अनुसार खतौली नगर अध्यक्ष शमीम खान के नेतृत्व में एक मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें नगर अध्यक्ष समीम खान ने अपने संबोधन में किसानों से अपील करते हुए कहा आने वाली १०, ११, १२ जून को तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन होने जा रहा है। हरिद्वार अलकनंदा ग्राउंड में सभी किसान साथी ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर अधिवेशन को सफल बनाएं। राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि पाल अंबावता जी के हाथों को मजबूत करें मीटिंग के बाद नगर अध्यक्ष शमीम खान ने सभी की सहमति से मोहम्मद अरशद को युवा नगर सचिव नियुक्त किया । इस मौके पर जिला महासचिव मोहम्मद अजीम जिला उपाध्यक्ष नदीम खान दर्जनों किसान मौजूद दर्जनों किसान मौजूद रहे ।

 

बिजली के नखरे चरम पर
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली के नखरे भी आसमान पर पहुंच रहे हैं। शहरी क्षेत्र में विद्युत ओवरलोडिंग के कारण जगह-जगह ट्रांसफार्मर फुंकने और लाइनों का फाल्ट इस भीषण गर्मी में लोगों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। कई स्थान पर सुबह और शाम को बिजली का अघोषित कट लोगों की गर्मी बढ़ाने के साथ कामकाज को भी प्रभावित कर रहा है। लोगों के लिए अधिक परेशानी भरा गुजरा। सुबह के समय सूरज की पहली किरण ने ही लोगों को बढ़ते तापमान का अंदाजा करा दिया था। १२ बजे से पहले ही तेज धूप के कारण लोगों को माहौल दोपहर जैसा लगने लगा। १२ बजे के बाद सूरज ने अपनी तेज धूप से भीषण गर्मी का जमकर अहसास कराया। इस कारण दोपहर एक बजे से तीन बजे के बीच शहर के बाजारों में भी सन्नाटा सा पसरा रहा। अधिक आवश्यक कार्य होने पर ही लोग तेज धूप में घरों से बाहर निकले। शाम के समय भी गर्माहट बनी रही, जिससे लोग बेहाल रहे। इसके साथ विद्युत कट लोगों के लिए इस भीषण गर्मी में मुसीबत बनकर उभर रही है। सुबह और शाम को आधे-आधे घंटे के कट लगने से लोग गर्मी की दोहरी मार झेलने को मजबूर हैं। वहीं कई क्षेत्र में ओवरलोडिंग बढ़ने के कारण ट्रांसफार्मर तक फुंक रहे हैं। मिमलाना क्षेत्र में ट्रांसफार्मर फुंकने के कारण लोगों को लंबी विद्युत कटौती गर्मी के साथ झेलनी पड़ी। नगरीय विद्युत वितरण खंड के अधीशासी अभियंता ने बताया कि लाइनें ट्रिप होने पर ही लाइन चेक करने के लिए कट लग रहे हैं।

समाचार (Muzaffarnagar News)

News

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + twenty =