वैश्विक

नरेंद्र मोदी में मुझे नेताजी और पटेल का ‘त्रिवेणी संगम’ दिखता है: Shivraj Singh Chouhan

Shivraj Singh Chouhan ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महात्मा गांधी (राष्ट्रपिता), सुभाष चंद्र बोस (स्वतंत्रता सेनानी) और सरदार वल्लभ भाई पटेल (पूर्व गृह मंत्री) का ‘‘ त्रिवेणी संगम ’’ बताया है। उन्होंने इसके साथ ही मोदी को ‘भारत के लिए भगवान का वरदान’ करार दिया।

मंगलवार (पांच मई, 2022) को सूबे की राजधानी भोपाल में गरीब कल्याण सम्मेलन के दौरान Shivraj Singh Chouhan ने कहा कि वैसे तो एक महान नेता की दूसरे के साथ तुलना करना सही नहीं है, पर लेकिन अगर आपको करना पड़े तो केवल गांधी ही नहीं, नरेंद्र मोदी में मुझे नेताजी और पटेल का ‘त्रिवेणी संगम’ दिखता है।

Shivraj Singh Chouhan ने अपनी बात को विस्तार से बताते हुए कहा कि गांधी की तरह लोगों को जोड़ते हुए नरेंद्र मोदी ने हाथ में झाड़ू लेकर लोगों को स्वच्छता से जोड़ा, जबकि पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ करने के लिए वह बोस के समान हैं और देश की एकता के लिए अनुच्छेद 370 को रद्द करके कश्मीर को पूरी तरह से भारत के साथ जोड़ने के लिए वह पटेल की तरह दिखाई देते हैं।

Shivraj Singh Chouhan ने दावा किया कि उत्तर पूर्व में मोदी जितना कोई प्रधानमंत्री नहीं गया। उन्होंने वहां अलगाववाद की भावना को समाप्त किया। उन्होंने मोदी को ‘‘भारत के लिए भगवान का वरदान’’ और ‘‘मैन ऑफ डायनामिक आइडियाज’ बताया। बाद में उन्होंने पत्रकार वार्ता में कहा कि मोदी के नेतृत्व में एक वैभवशाली, गौरवशाली, शक्तिशाली, संपन्न और समृद्ध भारत का निर्माण हो रहा है।

Shivraj Singh Chouhan ने कहा कि वे नए भारत के शिल्पकार हैं। मोदी ने देश की राजनीति का एजेंडा इतना बदल दिया है कि कांग्रेस भी चुनाव के लिए एक परिवार एक टिकट का मानदंड अपनाने के लिए मजबूर है। बकौल मुख्यमंत्री, ‘‘यह एक चमत्कार है जिसे केवल मोदी ही कर सकते हैं।’’ राज्यसभा चुनाव में भाजपा की उम्मीदवार सुमित्रा वाल्मीकि के बारे में पूछे जाने पर चौहान ने कहा कि उन्होंने (सुमित्रा) कभी टिकट मिलने की उम्मीद नहीं की थी और टिकट मांगने का कोई सवाल ही नहीं था।

Shivraj Singh Chouhan के मुताबिक, ‘‘उनका नामांकन दाखिल करना इतना आसान था क्योंकि उनके पास कुछ भी नहीं है। यहां तक कि जिस घर में वह रहती हैं वह उनके पति का है लेकिन वह तीन बार की पार्षद हैं।’’ उन्होंने आगे बताया, ‘‘यह केवल भाजपा में ही संभव है कि अंतिम पंक्ति में खड़े नेता को भी उनकी सेवाओं के लिए पहचाना जाता है। सुमित्रा अंत्योदय परिवार से संबंधित है और यह गर्व की बात है कि पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है। भाजपा बड़े नेताओं की पार्टी नहीं है या ऐसा संगठन नहीं है जहां केवल बड़े चेहरों को टिकट दिया जाता है।’’

मामा के नाम से लोगों में मशहूर मुख्यमंत्री Shivraj Singh Chouhan ने भाजपा की प्रदेश इकाई महासचिव सहित विभिन्न पदों पर रहते हुए पार्टी के लिए समर्पण के लिए राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा की दूसरी महिला उम्मीदवार कविता पाटीदार की भी तारीफ की।

Courtesy: This article is extracted with thanks & zero benefits from:Source link

News-Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं। हमारा लक्ष्य न्यूज़ को निष्पक्षता और सटीकता से प्रस्तुत करना है, ताकि पाठकों को विश्वासनीय और सटीक समाचार मिल सके। किसी भी मुद्दे के मामले में कृपया हमें लिखें - [email protected]

News-Desk has 15470 posts and counting. See all posts by News-Desk

Avatar Of News-Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − four =