News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

13 अगस्त को होगा दौड का आयोजनः बालियानMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) देश को समर्पित जज्बा-8 का आयोजन आजादी के अमृत महोत्सव के सम्मान मे आगामी 13 अगस्त हो होने जा रहा है। समर्पित युवा समिति व समर्पित महिला ईकाई के तत्वाधान मे यह दौड राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान से शुरू होकर नगर के विभिन्न मार्गो से होकर वापिस जीआईसी पर पहुंच कर समाप्त होगी।
इसके पश्चात जीआईसी के मैदान मे स्टेज पर सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। गांधी कालोनी स्थित स्पाइस विला के लक्ष्मी पार्टी हॉल मे आयोजित पत्रकार वार्ता मे केन्द्रीय मंत्री डा.संजीव बालियान ने बताया कि प्रयास किया जा रहा है कि राष्ट्र्र मंडल खेलो मे पदक जीतने वाली दिव्या काकरान व प्रियंका गोस्वामी का भी इस कार्यक्रम मे सार्वजनिक अभिनन्दन किया जायेगा। उन्होने कोरोना काल मे अन्तिम संस्कार कराने वाली जुझारू महिला शालू सैनी को भी सम्मानित किया। प्रेसवार्ता मे समाजसेवी सत्य प्रकाश रेशू ने बताया कि 09 अगस्त को दिन में 2 बजे से शहर के विभिन्न मार्गो पर जन जागरूकता बाइक रैली निकाली जाएगी। 13 अगस्त को होने वाली जज्बा 08 दौड मे महिलाओं की दौड छोटी रहेगी। तथा पुरूषो की दौड बडी रहेगी। दौड के दौरान जिले के जन प्रतिनिधि अधिकारी व नेतागण भ्ज्ञी मौजूद रहेंगे। पत्रकार वार्ता मे अमित पटपटिया, अजय अनेजा, गुलशन व हरीश अरोरा, राजकुमार रहेजा, गौरव अरोरा, हिमांशु, हर्ष, मोहित, हितेशानन्द के अलावा महिलाओं मे मनी पटपटिया, मोनिका, गीता अग्रवाल, राखी, शालिनी,नैनसी गर्ग, आरती प्रजापति आदि मौजूद रही। समर्पित महिला ईकाइ ने पत्रकारों को बताया कि उनकी इकाई रक्तदान करने मे अग्रणी है। और जरूरतमंदो को समय पर रक्त उपलब्ध कराकर उनकी जीवन रक्षा करने मे सहयोग करती है। जज्बा 8 दौड के लिए विभिन्न विद्यालयों के चार हजार छात्र छात्राओ को आमंत्रित किया गया है।

 

झंडा वितरण कार्यक्रम का किया आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन रजि द्वारा देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान व संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष,पूर्व राज्यसभा सांसद माश नरेश अग्रवाल एवं प्रदेश अध्यक्ष व स्वतंत्र प्रभार मंत्री उ0प्र0 सरकार नितिन अग्रवाल के निर्देशानुसार आजादी के अमृत महोत्सव हर घर तिरंगा,घर घर तिरंगा कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु वरिष्ठ संघ प्रचारक आदरणीय सुनील वार्ष्णेय जी भाई साहब की गरिमामय उपस्थिति में संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल,के नेतृत्व में संगठन के पदाधिकारियों द्वारा नगर के ह््रदय स्थली शिव चौक पर झंडा वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया, इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्ण गोपाल मित्तल ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव घर-घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने हेतु आज व्यापार संगठन द्वारा झंडा वितरण किया जा रहा है जिससे हर वर्ग के व्यक्ति के घर पर देश की आन,बान, शान,तिरंगा लहरा सकें। इस अवसर पर संगठन के प्रदेश मंत्री सरदार बलविंदर सिंह,नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी,संयुक्त महामंत्री पवन वर्मा,प्रदेश युवा उपाध्यक्ष तरुण मित्तल,सुभाष मित्तल,राजीव कुमार,शिव कुमार सिंघल,हरिओम शर्मा,वसी खेरी,लकी भाई,राजेंद्र अरोरा,जयेंद्र प्रकाश,राजेंद्र अरोरा,दीपांशु कुच्छल,उदित किंगर,विक्की चावला,नदीम अंसारी,गौरव जैन,अतुल गोयल,चंदन गुप्ता,प्रवीण जैन,सुनील वर्मा,सौरभ मित्तल,द्वारा झंडा वितरण कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग प्रदान किया गया

 

प्रतियोगिता का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) आर्य एकेडमी इंटरनेशनल स्कूल में प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत विद्यालय में विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का विषय स्वतंत्रता आंदोलन की यात्रा रहा। सर्वप्रथम बच्चों को पृथ्वी, नीर, अकाश, अग्नि, और वायु हाउस में चार दौर के लिए विभाजित किया गया तत्पश्चात प्रथम दौर (वार्म अप राउंड) में सभी हाउस से प्रश्न पूछे गए। जिसमें भारतीय राष्ट्रीय आंदोलन पर आधारित प्रश्नों का बच्चों ने क्रमानुसार उत्तर दिया। दूसरे दौर (पिकअप द स्लिप) में बच्चों ने एक-एक स्लिप चुनकर उन पर लिखे प्रश्नों के उत्तर दिए। तृतीय दौर (बजर राउंड) में बच्चों को एक-एक ऑडियो सुनाई गई जिसमें बच्चों ने ऑडियो को पहचान कर उस प्रमुख नेता के विषय में बताया। चतुर्थ दौर (रैपिड फायर) में बच्चों से कुछ प्रमुख प्रश्न तेजी के साथ पूछे गए। अंत में आकाश हाउस के छात्र सर्वाधिक अंक प्राप्त कर विजयी हुए। विजयी हाउस को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया तथा सभी प्रतिभागी छात्रों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। कार्यक्रम के अंत में प्रबंधक श्री सुघोष आर्य एड़वोकेट ने सभी बच्चों को भारतीय राष्ट्रीय आंदोलन एवं कुछ प्रमुख नेताओं के विषय से अवगत कराया।

 

विशाल भंडारे के साथ शिव कथा का समापनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) महावीर चौक स्थित महाकाल मंदिर के सानिध्य में अर्पण वेंकट हॉल में चल रही शिव पुराण कथा महामंडलेश्वर संजीव शंकर जी महाराज ने कहा कि कल्याण की वैसे तो सभी साधन बहुत शुद्ध एवं अच्छे हैं परंतु शिवालय जाना एकमात्र ऐसा प्रस्थान मार्ग बताया गया है जिसमें कल्याण होने में कोई संख्या नहीं है अपने निकट के किसी भी शिवाले में जाना एक लोटा जल का चढ़ाना और कोई भी शिव मंत्र से उनकी स्तुति करना युग में भी सर्वश्रेष्ठ बताया गया है क्रिया योग में तब स्वाध्याय और ईश्वर प्राणी धान को ही श्रेष्ठ माना है सभी कर्मों को ईश्वर के प्रति समर्पित करके करते रहे तो उन कर्मों में हम लिप्त नहीं होते यह निष्काम सेवा का सूत्र है, गणेश प्रसंग को विस्तार से बताते हुए,गणेश जी के विभिन्न विभिन्न स्वरूपों का वर्णन करते हुए गणों के अध्यक्ष नियुक्त होना और देवताओं की समस्त पूजा कि प्रारंभ में गणेश की स्तुति होना अनिवार्य है बताया गया है, भूख में भगवान शिव को खीर प्रिय है खीर एक संपूर्ण आहार माना गया है जिसमें दूध चावल मीठा और सूखे फलों का मिश्रण बताया है यही सफेद वस्तुएं शिव को प्रसन्न करते हैं विशाल भंडारे के साथ आज कथा का विराम दिवस हुआ, इस अवसर पर कथा में जुटे सभी कार्यकर्ताओं को रुद्राक्ष धारण कराकर सम्मानित किया गया,वही पं० अखिलेश मिश्रा, गायक सत्यपाल सिंह व योगेश भगत जी ने नृत्य नाटिका के साथ सुंदर-सुंदर भजन प्रस्तुत किए आज कथा में मुख्य रूप से। पंडित विनोद शर्मा ने अपने भजनों पर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध करते हुए नाचने पर मजबूर कर दिया आज मुख्य रूप से डॉ०सुभाष चंद्र शर्मा, पं० उमादत्त शर्मा, राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य शैलेंद्र त्यागी,होली चाइल्ड पब्लिक इ० कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रवेंद्र दहिया,
राजीव गोयल, अखिलेश जिंदल एडवोकेट,अतुल जैन, डॉ० आदेश शर्मा, कमल मित्तल किसान नेता, पं० विष्णु शास्त्री,डा०ऋषभ गुप्ता, सुनील गोयल , बृजेश कुमार, निहार रंजन, संजय सचदेवा,हरि ओम शर्मा, सुधीर चौधरी, शिव राना, श्रीमती सुधा राज शर्मा,श्रीमती मनीषा शर्मा, श्रीमती नीरू शर्मा, श्रीमती पूजा द्विवेदी,श्रीमती रीटा दहिया, श्रीमती रिता गोयल, श्रीमती प्रीति खन्ना, श्रीमती अनामिका खन्ना,श्रीमती शांति शर्मा, श्रीमती रजनी राणा, श्रीमती नीरज शर्मा,घ् श्रीमती दीपा महेश्वरी, श्रीमती विनीता शर्मा, श्रीमती रीता शर्मा,श्रीमती सुनीता गौड़, श्रीमती पूजा अरोरा, अस्मिता शर्मा इत्यादि

मासूम की सर्पदंश से मौतMuzaffarnagar News
चरथावल। सांप के डसने से करीब 6 वर्षीय मासूम बच्चे की मौत हो गई। इस हादसे से परिजनो मे कोहराम मच गया। गमगीन माहौल के बीच शव को सुपुर्दे-खाक किया गया। इस दुखद हादसे से ग्रामीणो मे शोक छा गया।
जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के समीपवर्ती गांव नंगला राई निवासी शाहनवाज का 6 वर्षीय बेटा अकरम अपने घर की छत पर खेल रहा था। छत पर जाने के लिए सीढियां ना होने के कारण जब वह दीवार के सहारे नीचे उतर रहा था कि इस दौरान दीवार मे छीपे बैठे सांप ने अकरम को डस लिया। जिससे उसकी तबियत बिगड गई। इस हादसे से परिजनो मे कोहराम मच गया। शोर-शराबे की आवाज सुनकर पडौसी भी मौके पर आ गए। परिजनो ने पडौसियो की मदद से उक्त बच्चे को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया। बताया जाता है कि जहर के असर के कारण बालक अकरम की मौत हो गई। मासूम की मौत से ग्रामीणो मे शोक छा गया। दोपहर बाद गमगीन माहौल के बीच शव को सुपुर्दे खाक कर दिया गया।

 

भरभराकर गिरी छत, 5 लोग हुए घायलMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) शहर कोतवाली क्षेत्र के मिमलाना रोड पर रात २ बजे उस समय हड़कंप मच गया जब एक मकान की कच्ची छत बारिश के चलते भरभरा कर गिर गई। मकान में सो रहे पांच लोग छत के मलबे मे दब गए जिनमें से चार की हालत नाजुक बनी हुई है। पड़ोसियों की मदद से मलबे में से पीड़ित परिवार को निकाला गया। इसके बाद पड़ोसियों ने मलबे में दबे लोगों की हालत को नाजुक देखते हुए इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां पर उनका इलाज चल रहा है।
दरअसल पूरा मामला मुजफ्फरनगर जनपद के शहर कोतवाली क्षेत्र के मिमलाना रोड का है जहां पर रात 2 बजे एक मकान की बारिश के चलते भरभरा कर छत गिर गई। जिसमें 5 लोग दब गए जिनमें से चार की हालत नाजुक बनी हुई है जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। वही पड़ोसियों ने जानकारी देते हुए बताया रात 2 बजे असलम के मकान की छत बारिश के कारण भरभरा कर गिर गई। और मकान ने सो रहे 5 लोग मलबे मे दब गए। सलीम में जानकारी देते हुए बताया कि एक बच्चा बमुश्किल मलबे से बहार निकला और उसने निकल कर शोर मचाया जिसकी आवाज सुनकर हम सभी उठे और बाकी मलबे में दबे लोगों को बमुश्किल बहार निकाला और तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया जहां पर उनका इलाज चल रहा है।
पड़ोसी सलीम ने बताया कि असलम अपने परिवार के साथ रहता है। जो मेहनत मजदूरी कर कर परिवार का पालन पोषण करता है। रात बारिश के चलते परिवार के सभी सदस्य अपने घर में सो रहे थे। कि रात 2 बजे मकान की कच्ची छत गिर गई। जिसमें परिवार के सभी सदस्य दब गए। असलम व उनकी पत्नी साइन व उनके 3 बच्चे अमन और अनस और अरमान भी इस मलबे में दब गए। शोर सुनकर पड़ोसियों ने बमुश्किल सभी को मलबे में से निकालकर अस्पताल पहुंचाया जहां पर उनका इलाज चल रहा है और हालत नाजुक बनी हुई है।

माँ सहित बेटे की आकशीय बिजली गिरने सेमौत, मचा कोहरामMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) जिले के मीरापुर में शनिवार की रात से हो रही तेज बारिश के दौरान हुए आकाशीय बिजली गिरने से एक कच्चे मकान की छत गिर गई। इससे मकान के अंदर सो रहे मां और बेटे की मलबे के नीचे दबकर मौत हो गई। आला अफसरों ने भी मौके का मुआयना किया।
गांव तुल्हेड़ी निवासी ५० वर्षीय मुन्ना पुत्र मेहरूद्दीन अपनी माँ अंगुरी (७२) के साथ मकान में सो रहा था। रविवार की अलसुबह बारिश के दौरान अचानक से उसके मकान पर हुए आकाशीय बिजली गिरने से छत भरभरा कर गिर गई और इस दौरान दोनों मलबे के नीचे दब गए। सुबह करीब चार बजे फरहीन पशुओं को चारा डालने के लिए अपने पिता को जगाने के लिए पहुंची तो मकान की छत गिरी देख शोर मचा दिया।
स्वजन और अन्य ग्रामीण मौके पर आ गए और मलबा हटाकर दोनों के शव बाहर निकाले। जिसके बाद सीओ शकील अहमद, नायब तहसीलदार जसमेंद्र सिंह, एसडीएम खतौली जीत सिंह राय मौके पर आ गए और घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान मीरापुर, जानसठ व रामराज थाने की पुलिस व फायर ब्रिगेड भी मौके पर मौजूद रही। पुलिस ने दोनों शव मोर्चरी पर भिजवा दिए।
गांव तुल्हेड़ी में मकान पर हुए वज्रपात (आकाशीय बिजली) का असर इतना जबरदस्त था कि छत में डाले गए लोहे के गाटर प्लास्टिक की तरह से मुडे हुए थे। कमरे में रखा हुआ सामान भी मलबे के नीचे दबा हुआ था। लोग मकान की गिरी हुए छत को देखकर चौक रहे थे।
एसडीएम जीतसिंह राय ने घटना का निरीक्षण करने के दौरान मृतक की पत्नी खुर्शीदा और पुत्रियों को बराबर में बने हुए दूसरे कच्चे मकान में रहते हुए देखा तो मौके पर मौजूद लेखपाल व ग्राम प्रधान को निर्देश देते हुए उक्त लोगों को कच्चे मकान से निकालकर एक ग्रामीण के पक्के मकान में भिजवाने के निर्देश दिए। साथ ही आर्थिक मदद का आश्वासन दिया।

 

शातिर दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) एसएसपी विनीत जायसवाल के निर्देशों के चलते जनपद पुलिस लगातार शातिरों के पकडने का काम कर रही है। चौकी प्रभारी रामलीला टीला उप निरीक्षक मनोज कुमार शर्मा द्वारा वारंटी अभियुक्त इकराम पुत्र इकबाल निवासी छप्पर वाली मस्जिद के पास न्याजूपुरा से गिरफ्तार किया।

मेले का डा. वीरपाल निर्वाल ने किया शुभारम्भ
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) मोरना में प्रत्येक वर्ष लगने वाले जाहरवीर दीवान गोगा म्हाड़ी मेले का शुभारंभ श्री शुकदेव आश्रम पीठाधीश्वर स्वामी ओमानन्द जी महाराज व बीजेपी से जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ वीरपाल निर्वाल ने फीता काटकर किया।

 

केंद्रीय मंत्री ने सुनी समस्याएं
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव कुमार बालियान लोगों को सुनकर उनका निस्तारण किया। केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव कुमार बालियान निरंतर सर्व समाज को साथ लेकर चल रहे है। आज अपने आवास पर सुबह से ही जनता की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण किया तथा कुछ समस्याओं को संबंधित अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश भी दिये गये

 

विश्व स्तनपान सप्ताह का हुआ समापन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) आजादी के अमृत महोत्सव एवं मिशन शक्ति अभियान के तहत आज विश्व स्तनपान सप्ताह के सातवें तथा अंतिम दिन सनातन धर्म महाविद्यालय के मां सरस्वती सभागार में कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसका संचालन डा दिव्या बक्शी ने किया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डाक्टर ईश्वर चंद्र बाल रोग विशेषज्ञ रहे कार्यक्रम का प्रारंभ सरस्वती मां की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित कर व पुष्प अर्पण अर्पण कर किया गया। प्रोफेसर अलका बंसल ने मुख्य अतिथि का संक्षिप्त परिचय सबसे कराया। डाक्टर ईश्वर चंद्र ने अपने वक्तव्य में स्तनपान तथा जन्म के २ वर्ष अत्यंत महत्वपूर्ण बताते हुए विभिन्न प्रकार के प्रति रक्षक टीको की महत्वता बताइए साथ ही उन्होंने गर्भवती एवं स्तनपान कराने वाली महिलाओं तथा बच्चों के उचित पोषण के लिए सभी को जागरूक रहने तथा प्रचार प्रसार करने के लिए प्रेरित किया। महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर सुधीर कुमार पुंडीर ने डा चंद्रा का पौधा दे कर उनका स्वागत कर सम्मानित किया। डाक्टर पुंडीर ने डाक्टर चंद्रा कोअपना बहुमूल्य समय देने के लिए धन्यवाद किया। साथ ही मानव जीवन के प्रथम दो वर्षों को अत्यंत महत्वपूर्ण बताया तथा कार्यक्रम आयोजन की प्रशंसा की ।मिशन शक्ति अभियान अधिकारी डा ममता श्याम ने इस सप्ताह के विषय में संक्षिप्त जानकारी दी। श्रीमति आकांक्षा गोयल ने कार्यक्रम की एक संक्षिप्त आख्या पी पी टी प्रस्तुत की। कार्यक्रम के अंत में डा बीना अग्रवाल विभागाध्यक्षा गृह विज्ञान ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित किया । कार्यक्रम में डा एस एन सिंह, डा अजय पाल, डा कामिनी सिंघल, कु सविता , श्रीमती मीनाक्षी भारद्वाज, श्रीमती पावी सैनी एवं श्रीमती मीनाक्षी ठाकुर,आदि शिक्षक गण एवं भरी संख्या में छात्र छात्राओं ने प्रतिभागिता की।

 

परीक्षा 16 को
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) प्राचार्य प्रोफेसर सुधीर कुमार पुंडीर ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि महाविद्यालय में एम ए द्वितीय वर्ष अंग्रेजी के व्यक्तिगत परीक्षार्थियों की मौखिक परीक्षा दिनांक १६ अगस्त २०२२ को प्रातः ०९.०० बजे से अंग्रेजी विभाग में प्रारंभ होगी। उक्त मौखिक परीक्षा हेतु विश्वविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों ०४०,०४१,०६५,०६६, ०६७, ०६८, ०६९, ०७१, ०७३, १०१, १०२, १०७, ११५, १३१, १४३, १६४, १८०, २१३ व २६१ के परीक्षार्थियों को सूचित किया जाता है उपरोक्त तिथि व समय पर अपने प्रवेश पत्र के साथ आवश्यक रूप से उक्त मौखिक परीक्षा में उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

 

फ्रेंडशिप डे हर्षोल्लास के साथ मनायाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) नई मंडी स्थित आइडियल किड्स स्कूल में फ्रेंडशिप डे हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम का शुभारंभ डीएवी कॉलेज की पूर्व प्राचार्या डॉ०शशि शर्मा,उद्योग व्यापार मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राकेश गर्ग के साथ विजय वर्मा जिला मंत्री ओबीसी प्रकोष्ठ,भाजपा ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित करके किया। बच्चों ने उपस्थित अतिथियों का तिलक लगाकर अभिनन्दन किया, इसके बाद स्वागत गीत भी प्रस्तुत किया गया।बच्चों ने मित्रता दिवस पर मित्रता की मिसाल श्री कृष्ण सुदामा की एकांकी प्रस्तुत कर सभी के मन को मोहा। इसके अतिरिक्त शेर और चूहे की कहानी का भी मंचन कर संदेश दिया कि किसी को भी छोटा ना समझा जाए क्योंकि जिस चूहे को शेर ने माफ किया था उसी चूहे ने शेर के प्राण बचाए। इसके अतिरिक्त बच्चों ने छोटे छोटे तमाशे एवं तेरा यार हूं मैं आदि गीतों पर सुंदर नृत्य की किए। उपस्थित अतिथियों ने बच्चों की प्रस्तुति की भूरी भूरी प्रशंसा की एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए सभी अध्यापिकाओं को सुन्दर कार्यक्रम के लिए बधाई दी। इस अवसर पर स्कूल निदेशक पी.के.जैन ने मित्रता दिवस की शुभकामनाएं दी एवम् मित्र,मित्रता एवं मैत्री भाव की सुंदर विवेचना करते हुए कहा कि संपूर्ण विश्व की शांति के लिए मैत्री भाव परम आवश्यक है। भारत तो अतीत काल से ही मित्रता को सर्वोपरि मानता आया है। यही कारण है कि आज भी विश्व में भारत का अधिकांश देशों से अच्छा संबंध है।स्कूल में ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने का उद्देश्य बच्चों में सामाजिक भावना का बीजारोपण करना है।
इस अवसर पर अशोकजैन,पीएनबी, श्रीमती त्रिशला जैन,पूनम जैन,राजेश जैन एवं अकुल अग्रवाल उपस्थित रहे। इंचार्ज नीता अग्रवाल ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम को कार्यक्रम को सफल बनाने में संपूर्ण स्टाफ का योगदान रहा।

 

 

युवती के फोटो किए वायरल, रिश्ता टूटा, एक आरोपी पकड़ा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) ट्यूशन के सहपाठी युवक ने एक युवती के फोटो वायरल कर दिए, जिससे युवती की शादी का रिश्ता टूट गया। युवक व उसके पिता ने रंगदारी में पांच लाख की मांग की। रिश्ता टूटने पर पुलिस में मुकदमा दर्ज कराने पर पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर चालान कर दिया।
शहर की एक कालोनी में रहने वाली युवती के साथ पूर्व में एक युवक ट्यूशन पढ़ता था। उक्त युवक युवराज पुत्र हीरालाल ने एक छात्रा के बर्थडे पार्टी में पीड़ित युवती का फोटो खींच लिया। कुछ दिन पूर्व युवती का परिजनों ने रिश्ता तय कर दिया। अब आरोपी युवक ने युवती के मोबाइल पर फोन कर पांच लाख की मांग की।
युवक व उसके पिता पर पांच लाख मांगने का आरोप है। रकम न देने पर युवती के फोटो वायरल करने की धमकी दी, और बाद में फोटो वायरल कर दिए। जिससे युवती का रिश्ता टूट गया। पीड़िता के पिता ने शहर कोतवाली में पिता पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी पिता हीरालाल निवासी प्रेमपुरी को पकड़कर चालान कर दिया। आरोपी युवक की तलाश की जा रही है।

 

 

हिमाचल की युवती के साथ दूसरे समुदाय का युवक पकड़ा, भाजपा और हिंदू संगठन कार्यकर्ताओं का हंगामा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) हिमाचल प्रदेश की युवती को लेकर आए नगर निवासी दूसरे वर्ग के युवक को भाजपा कार्यकर्ताओं ने पकड़ लिया और पुलिस को सौंप दिया। इसके बाद कार्रवाई के लिए भाजपा और हिंदू संगठन कार्यकर्ताओं ने कोतवाली जमकर हंगामा किया। पुलिस ने किसी तरह मामला शांत किया। फिलहाल युवक-युवती पुलिस हिरासत में है। युवती के परिजनों को बुलाया गया है।
भाजपा युवा मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष ओम सिंह मोतला को सूचना मिली कि नई आबादी मोहल्ले का युवक हिमाचल प्रदेश की हिंदू समाज की युवती को लेकर आया है। इस पर कार्यकर्ताओं ने बुढ़ाना तिराहा के निकट युवक-युवती को पकड़ लिया और कोतवाली ले आए। मामले की सूचना पर हिंदू जागरण मंच, विश्व हिंदू परिषद सहित विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता थाने पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया।
आरोपी युवक और उसके अन्य साथियों पर रासुका लगाने की मांग की। इंस्पेक्टर ने किसी तरह मामला शांत किया। हंगामा करने वालों में भाजपा मंडल अध्यक्ष अमित जैन, मदन छाबड़ा समेत कई लोग शामिल रहे।
युवक सात आठ साल से हिमाचल में कारपेंटर का काम करता था। वही पर उसकी युवती से मुलाकात हुई थी। लड़की बालिग है। वह अपनी मर्जी से लड़के के साथ आई है और अपने परिजनों के संपर्क में है। फिर भी एहतियात के तौर पर लड़की के परिजनों को बुलाया गया है। – संजीव कुमार, इंस्पेक्टर

 

आजादी के 75 वर्ष पूरा होने पर कोरोना बूस्टर कैंप लगाकर हर्ष उल्लास से मनाया अमृत महोत्सवMuzaffarnagar News

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) आजादी के 75 वर्ष पूरा होने पर भारत तिब्बत सहयोग मंच मुजफ्फरनगर ने गांधी कॉलोनी बारात घर मैं बूस्टर डोज कैम्प का आयोजन किया जिसमें माननीय मंत्री श्री कपिल देव अग्रवाल जी मुख्य अथिति एवं विजय शुक्ला जिलाध्यक्ष, अशोक कंसल पूर्व विधायक,महावीर सिंह फौजदार सीएमओ, डॉ गीतांजलि वर्मा, विजय वर्मा, संजीव चौधरी, विष्णु स्वरूप, संदीप दास आदि लोगो ने फीता काटकर व दीप प्रज्वलन कर शुभारंभ किया और इसके पश्चात विजय वर्मा ने वहां लड्डू वितरण कर सभी को बधाइयां दी और बताया कि लगभग हमारे द्वारा लगभग 50 कैंप का आयोजन किया जा चुका है व कोरोना कार्यकाल में मोदी योगी रसोई को 4 महीने तक लगातार चलाया एवं उस कठिन समय में गरीबों को कई हजार सूखे राशन के पैकेट वितरित किए।

आज लगभग 250 से ऊपर लोगों को बूस्टर डोज का लाभ प्राप्त हुआ और इस कार्यक्रम में रमेश खुराना जिला कोषाध्यक्ष, रेनू गर्ग जिला मंत्री, शरद शर्मा जिला उपाध्यक्ष, वैभव त्यागी, अंकित उप्पल जिला अध्यक्ष युवा विभाग, प्रवीण वर्मा जिला महामंत्री युवा विभाग, दिनेश पुंडीर, ईश्वर पाल सिंह, प्रवीण, शोभित, रक्षित नामदेव आईटी सेल, कपिल पाल, संजय चौधरी, अमन सक्सैना, विजयपाल आदि लोग उपस्थित थे।

 

 

बच्चों के आवश्यक सामान के शो रूम मिनी क्लब  का उद्घाटनMuzaffarnagar News

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) नई मंडी गौशाला के सामने कार्ल्टन लंदन ब्राण्ड से लेडीज़ जेंटस व बच्चों के शूज़ एवं एसेसरीज़ का शोरूम व मिनी क्लब के नाम से जस्ट बोर्न बेबी से ले कर आठ साल के बच्चों के कपड़े व अन्य बच्चों के आवश्यक सामान के शो रूम का उद्घाटन ज़िलाध्यक्ष विजय शुक्ला व सभासद विपुल भटनागर ने फ़ीता काट कर व नारियल फोड़ कर किया. शोरूम के मालिक मोहित देशवाल व श्रीमती चंचल ने कहा की ये दोनो ब्राण्ड देश विदेश के मशहूर ब्राण्ड है बहुत ही किफ़ायती क़ीमत पर उच्च गुणवत्ता के उत्पाद बनाते है. उम्मीद है मुज़फ़्फ़रनगर वसियों को इसका लाभ मिलेगा. इनॉग्रल डिस्काउंट भी 50 प्रतिशत तक रखा गया है. इस अवसर पर रेणु गर्ग,विकास गुप्ता, विशाल गर्ग, प्रियांशु जैन,अरविंद धनगर, नवीन ऐरन, सुरेंद्र पाल, डॉक्टर राजबहादुर, उमेश गोयल, आकाश बंसल,आर सी मिश्रा,संजीव कमल,निशांक जैन रविश अंसारी, रोहित जी, संदीप सिंघल,डॉक्टर विकास गर्ग , मुनीश अग्रवाल आदि अनेको गणमान्य लोग उपस्थित रहे

 

 

नजीबाबाद में छाए मुज़फ्फरनगर के कलाकारMuzaffarnagar News

बिजनोर(Bijnor  News) ललित कला अकादमी संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश व कुरेशी प्रोडक्शन फ़िल्म संस्था तथा श्री राम ग्रोमोद्योग सेवा संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में सुरेश बैंकट हॉल ,नजीबाबाद जनपद बिजनोर में आयोजित चित्रकला जिनके कार्य ने छोड़ी मुज़फ्फरनगर की नई चाप,
प्रदर्शनी में कलांगन संस्था व डॉ महावीर सिंह के सानिध्य में पहुचे मुज़फ्फरनगर के कलाकार ।
कला प्रदर्शनी में राज्य ललित कला अकादमी के अधियक्ष माननीय श्री सीता राम कश्यप जी और दुर्जन सिंह राणा जी सयोजक के रूप में मौजूद रहे । कार्यक्रम में फिल्मों की जानी मानी हस्ती श्री सुनील सेट्टी जी भी मौजूद रहे जिनका एक सुंदर व्यक्ति चित्र दुर्जन सिंह राणा जी ने आने हाथो द्वारा बनाकर भेट किया ।प्रर्दशनी में सयोजक मंडल द्वारा डॉ महावीर सिंह की ओम पर आधारित पेंटिंग की करी दिल खोल कर तारीफ की पेंटिंग में महावीर जी द्वारा आध्यात्म की ओर अग्रसर होने को दिखाया गया जो कि प्रेरणा का स्तोत्र है ।
कलाकारों की इस श्रंखला में डॉ राजबल सैनी अपनी अमूर्त काला को प्रदर्शित कर प्रदर्शनी में चर्चा में रहे । और दिल्ली के कलाकार सुनील सैनी की और छात्र कलाकार अनमोल सोनी , रवि सैनी की कृतियां भी सुंदरता का केंद्र रही । कलाकरो के कार्य के खुश होकर मुज़फ्फरनगर की सम्पूर्ण टीम को 1000 रुपए का नगद पुरुस्कार प्रदान किया ।

 

बच्चे को 6 माह की उम्र तक केवल स्तनपान कराएं:– स्तनपान से बच्चे के रोग प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होती हैMuzaffarnagar News

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा विश्व स्तनपान सप्ताह के अंतर्गत जिला चिकित्सालय परिसर स्थित रेड क्रॉस भवन में मीडिया कार्यशाला का आयोजन किया गया।
कार्यशाला को संबोधित करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रति वर्ष 1 अगस्त से लेकर 7 अगस्त के मध्य विश्व स्तनपान सप्ताह मनाया जाता है, जिसका उद्देश्य जन जागरूकता करना है, उन्होंने बताया कि स्तनपान बच्चे का सुरक्षा कवच है जिसे जन्म के पहले घंटे से ही इसकी शुरुआत कर देनी चाहिए उन्होंने बताया कि 6 महीने तक बच्चे को केवल स्तनपान कराना चाहिए केवल स्तनपान से ही बच्चे को पूर्ण पोषण और आहार मिल जाता है तथा स्तनपान बच्चे के संपूर्ण शारीरिक और मानसिक विकास में वृद्धि करता है स्तनपान से बच्चे के रोग प्रतिरोधक क्षमता में भी वृद्धि होती है जिससे बच्चे का बीमारियों से बचाव रहता है। जन्म के बाद बच्चे को पानी,शहद घुट्टी आदि ना पिलाकर केवल स्तनपान कराना चाहिए । बच्चो को कृत्रिम दूध अथवा जानवर का दूध एवं बोतल का दूध नहीं पिलाना चाहिए ।

मीडिया कार्यशाला में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शरण सिंह,अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजीव निगम, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रशांत कुमार, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ विपिन कुमार, जिला स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी डॉ गीतांजलि वर्मा, जिला कम्युनिटी प्रोसेस मैनेजर अनुज सक्सेना, डीयूसी तरन्नुम, जिला सहायक प्रतिरक्षण अधिकारी प्रदीप शर्मा आदि उपस्थित रहे

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 7 =