News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

नाला सफाई अभियान जेसीबी मशीन द्वारा चलाया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) नगर पालिका परिषद मुजफ्फरनगर द्वारा लिंक रोड पर जेसीबी और डम्पर के माध्यम से नाला सफाई अभियान चलाया गया। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के निर्देशानुसार डा अतुल कुमार नगर स्वास्थय अधिकारी द्वारा लिंक रोड के क्षेत्रवासियो से मिली साफ-सफाई न होने की शिकायत पर सफाई अभियान चलाया गया जिसमे लिंक रोड पर पर जेसीबी के द्वारा नाला सफाई अभियान चलाया गया और नाले से निकली सिल्ट को डम्पर के माध्यम से उठाया गया।

समस्याओं से कराया अवगत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) कृषि उत्पादन मन्डी स्थल सचिव सुरेंद्र शर्मा के कार्यालय पर मन्डी सभापति अनुप कुमार श्रीवास्तव को मन्डी स्थल पर होने वाली परेशानियों से अवगत कराया गया कि मुख्यत सड़कों की स्थिति काफी समय से खराब है जिसमें सभी सड़कों का निर्माण होना चाहिए वह सफाई व्यवस्था अच्छी तरह से नहीं हो रही है वाटर कूलर व हैंडपंपों का रिपेयर होने चाहिए जगह जगह पानी की लिकेज व टूटी हुई वह बदलवाई जाए दिल मन्डी व तिकोनी मन्डी की सफाई व्यवस्था अच्छी तरह से करवाई जाए व चुनाव प्रक्रिया से मन्डी स्थल को बाहर रखा जाए इसमें मुख्यत संजय मिश्रा श्याम सिंह सैनी मनीष चौधरी अनुज बसंल रवि दिनेश राठी आदि मौजूद रहे।

 

राष्ट्रधर्म जागृति यज्ञ का आयोजनMuzaffarnagar News
शाहपुर।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) राष्ट्र धर्म जागृति अभियान के अंतर्गत चल रहे कार्यक्रम के तहत शाहपुर खंड के ग्राम काकड़ा के शिव मंदिर में राष्ट्र धर्म जागृति यज्ञ का आयोजन हुआ आचार्य ब्रह्मचारी मृगेंद्र ने वेद के पवित्र मंत्रों से विधि-विधान पूर्वक यज्ञ संपन्न कराया महंत स्वामी यशवीर महाराज ने यज्ञ में आए लोगों को संबोधित करते हुए कहा सनातन धर्म संसार का सबसे प्राचीन एकमात्र धर्म है सनातन धर्म परमात्मा का चलाया हुआ धर्म है हम सभी को सनातन धर्म के सिद्धांतों पर चलते हुए अपने जीवन को व्यतीत करना चाहिए और धर्म और राष्ट्र की रक्षा के लिए अपने जीवन को लगाना चाहिए महंत यशवीर महाराज ने यज्ञ में आये लोगों को संकल्प कराया कि हम किसी भी जाति के हिंदू से घृणा नहीं करेंगे जाति के नाम पर भेदभाव नहीं करेंगे क्योंकि हमारे सनातन धर्म में किसी जाति का कोई वर्णन नहीं है हमारे चारों वेदों में शास्त्र उपनिषद् में किसी भी जाति का कोई वर्णन नहीं आता जातियां महाभारत युद्व पश्चात समाज ने बनाई है सनातन धर्म ने नहीं इसलिए हमें जातियों के चक्रव्यूह से ऊपर उठकर जातिय भेदभाव को भुलाकर सभी सनातनियों से प्रेम करना चाहिए जब हम जातिवाद को तोड़कर आगे बढ़ेंगे तभी हमारा यह सनातन धर्म और प्यारा भारत देश सुरक्षित रहेगा यज्ञ में सैकड़ों माता बहन बच्चे बुजुर्ग युवा उपस्थित रहे यज्ञ के यज्ञमान संजय कुमार सपत्नीक रहे कार्यक्रम में मदन मास्टर, जल सिंह, गौरधन सिंह, ब्रह्मसिंह, राकेश टेलर, रामपाल सिंह, वीरेन्द्र सिंह, प्रेमचंद, सुखबीर, मनोज कुमार, किरणपाल सिंह, जगरोशन, सतवीर, श्रीमती सुदेश देवी, रूपा कुमारी, अंजलि कुमारी आदि उपस्थित रहे।

 

गोदभराई कार्यक्रम हुआ आयोजितMuzaffarnagar News
खतौली।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) बाल विकास परियोजना अिाकारी राहुल गुप्ता द्वारा ग्राम गालिबपुर मे शासन द्वारा निर्धारित प्रथम त्रैमास की गर्भवती की गोद भराई कार्यक्रम का आयोजन कराया गया। मुख्य चिकित्सा अिाकारी के गोद लिए आंगनवाड़ी केंद्र ग्राम गालिबपुर में पोषण पखवाड़े के दौरान बाल विकास परियोजना अिाकारी राहुल गुप्ता द्वारा शासन द्वारा निर्धारित प्रथम त्रैमास की गर्भवती की गोद भराई कार्यक्रम का आयोजन कराया गया तथा इस दौरान आंगनवाड़ी केंद्र पर गर्भवती महिला एवं गर्भवती के साथ आए उनके परिजन तथा अन्य ग्राम समुदाय के लोगों को गर्भावस्था अवधा के दौरान गर्भवती महिला को आयरन और कैल्शियम के सेवन एवं जन्म के समय से ६ माह तक शिशु को केवल मां का दूध एवं गर्भावस्था के दौरान गर्भवती महिला को अन्य पौष्टिक आहार सेवन करने का परामर्श बाल विकास परियोजना अधिकारी खतौली एवं प्रभारी चिकित्सा अधिकारी खतौली अवनीश द्वारा प्रदान किया गया।
इसके अतिरिक्त आंगनवाड़ी केंद्र पर शाला पूर्व शिक्षा ग्रहण करने वाले ३ से ६ वर्ष के बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्र पर आकर प्री प्राइमरी शिक्षा प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित करने हेतु नवरात्र माह में कन्या पूजन महोत्सव का आयोजन किया गया
इसके अतिरिक्त देशभर में मनाए जा रहे पोषण पखवाड़े के अंतर्गत आंगनवाड़ी केंद्र ग्राम गालिबपुर मे आंगनवाड़ी केंद्र पर इस प्रोग्राम में आने वाले ग्राम के समस्त लाभार्थियों एवं उनके परिजनों को ’श्री अन्न के प्रयोग एवं उसके लाभ के विषय में जानकारी प्रदान की गई इस कार्यक्रम के दौरान अवनीश कुमार प्रभारी चिकित्सा अधिकारी खतौली श्रीमती संतोष कुमारी एवं सुनीता यादव सुपरवाइजर बाल विकास विभाग एवं गौरव ब्लॉक कोऑर्डिनेटर उपस्थित रहे।

मेधावी बच्चों को सम्मानित किया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) तस्मिया जूनियर हाई स्कूल में ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूली बच्चों को सम्मानित करते हुए आह्वान किया गया कि वह बेहतर तरीके से पढ़ लिखकर देश के विकास में योगदान दें। स्कूल प्रबंधक एजाज अहमद ने छात्र-छात्राओं का उत्साह वर्धन करते हुए संदेह और अंधविश्वासों से मुक्त रहने के लिए प्रेरित किया।
मंगलवार को तस्मिया जूनियर हाई स्कूल की ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन किया गया। स्कूल प्रिंसिपल जावेद मजहर ने बताया कि प्रबंधक एजाज अहमद मुख्य अतिथि रहे। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम की शुरुआत कुराने पाक की तिलावत से की गई। उसके बाद कक्षा एलकेजी के अब्दुल्ला राबिया और अलीना, यूकेजी की फातिमा, इकरा और माहिरा और आफिया को पुरस्कार दिया गया।
इन बच्चों को किया सम्मानित
कक्षा एक के शहबाज, शिफा, खदीजा और कक्षा दो की हुमैरा, सर्विश व फातिमा। कक्षा ३ की जोया, सिमरा, उम्मे हबीबा और जुबेरिया। कक्षा ४ की शिरीन, आयशा, कक्षा दो की आमना, कक्षा ५ की नादिया, इकरा और तस्मिया कक्षा ६ के रेयान मोहम्मद उज्जैर मोहम्मद अयान, कक्षा ६ जी की अक्सा नसरा, उम्मे एमन, कक्षा सातवीं के अबूजर अर्सलान और कक्षा ७ जीके अक्सा तस्मिया इकरा कक्षा आठवीं के मोहम्मद तैयब मोहम्मद समीर मोहम्मद काशिफ कक्षा ८ जी की सोफिया शुमैला आदि को सम्मानित किया गया।
शिक्षा का महत्व बताया-स्कूल मैनेजर एजाज अहमद ने शिक्षा के महत्व के बारे में छात्र-छात्राओं को बताया। उन्होंने कहा कि शिक्षा सभी के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। सफलता और सुखी जीवन प्राप्त करने के लिए जिस तरह स्वस्थ शरीर का होना आवश्यक है ठीक उसी तरह शानदार और बेहतर जीवन जीने के लिए शिक्षा का होना नितांत आवश्यक है। सभी टॉपर को बधाई देते हुए बेहतर भविष्य की कामना की गई। अध्यापक मोहम्मद मुरसलीन, मोहम्मद परवेज, मौलाना शौकत, जुबेर अहमद, मोहम्मद शाहरुख, लाइका उस्मानी, रेशमा, तबस्सुम, खुशनसीब, दरक्षा, रुकैया, नाजिया, समन, अमरीन, सैयदा, अब्बासी अनम फातिका शामिल रहे।

बिल के विरोध में सौंपा ज्ञापनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) डीएम कार्यालय पर आज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने एक ज्ञापन मुख्यमंत्री राजस्थान अशोक गहलोत के नाम डीएम अरविंद मल्लपा बंगारी को सौपा ओर बताया कि राजस्थान में चिकित्सा बिरादरी और सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट में है। डॉक्टरों के खिलाफ राजस्थान विधानसभा द्वारा असंवैधानिक आरटीएच बिल २०२३ पारित कर दिया गया है। यह कानून निजी क्षेत्र में भी आपात स्थिति के दौरान सभी को मुफ्त इलाज का प्रावधान करता है। कानून यह परिभाषित करने में विफल रहता है कि आपातकाल क्या होता है। हम आपसे निवेदन करते हैं कि स्वास्थ्य का अधिकार राज्य से संबंधित है और इसलिए सरकारी अस्पतालों और संस्थानों के लिए बाध्यकारी है। सरकार इसे निजी क्षेत्र में स्थानांतरित करके इस जिम्मेदारी से बच नहीं सकती है। कानून में खराब होने के अलावा, पहले से ही नाजुक निजी स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली के पतन सहित इसके अप्रत्याशित परिणाम होंगे। यह देखते हुए कि निजी स्वास्थ्य सुविधाएं राष्ट्र निर्माण और स्वास्थ्य वितरण में महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं, यह कदम हमारे राष्ट्र और नागरिकों के हित में नहीं होगा। स्वाभाविक रूप से डॉक्टर और अस्पताल स्वास्थ्य देखभाल और निजी क्षेत्र के अस्तित्व में राज्य की जिम्मेदारी को सुरक्षित रखने के लिए आंदोलन कर रहे हैं। सरकार द्वारा डॉक्टरों के साथ किए गए क्रूर व्यवहार से पूरे देश में सदमे की लहर दौड़ गई है। प्रैक्टिसिंग डॉक्टरों के रूप में हम काले कानून और राजस्थान के डॉक्टरों पर हो रही हिंसा को लेकर चिंतित हैं। हम निस्वार्थ भाव से देश की सेवा कर रहे और कोविड-१९ के खिलाफ देश की रक्षा करने वाले डॉक्टरों पर अत्यधिक पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हैं। हमारी मांग है कि राजस्थान सरकार इस काले कानून को वापस ले। पूरा देश राजस्थान के डॉक्टरों और अस्पतालों के साथ एकजुटता से खड़ा है ज्ञापन देने में डॉ ललिता माहेश्वरी, डॉ गजराज सिंह,डॉ प्रदीप ,डॉ ईश्वर चंद्रा सहित दर्जनों आईएमए के सभ्रांत डॉक्टर मौजूद रहे। आपको बता दे यह आरटीएच बिल सरकार ने डॉक्टरों को इमरजेंसी फीस लेने को बंद करने के लिये ओर डॉक्टरों के द्वारा ही मरीज को मुफ्त एम्बुलेंस के द्वारा रैफर करने के लिये डॉक्टरों पर लगाया है। जिसका डॉक्टरों द्वारा विरोध किया जा रहा है।

पुस्तक भेटकर किया गया भव्य स्वागत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) श्री एस.एस.दास चैरिटेबिल ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष व चेयरमैन ऑल इण्डिया कॉउसिल ऑफ हयुमैन राइट लिबर्टी एण्ड सोशल एक्टिव अपनी संस्था के सदस्यों के साथ आज दोपहर के वक्त कचहरी स्थित एसएसपी कार्यालय पर एसएसपी संजीव सुमन एवं नवागत एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत से मुलाकात कर उन्हे न्यायमुर्ति के.जी.बालकृष्णन एवम पी.सी.शर्मा के द्वारा लिखित मानवाधिकार को लेकर आर्टिकल एण्ड स्पीच्स नामक पुस्तकें भेंट की गई। चर्चा के दौरान संदीप दास ने कहा कि पुलिस का समाज मे महत्वपूर्ण दायित्व है। पुलिस विभाग के कन्धो पर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। नागरिकों मे सुरक्षा भावना बनाए रखना तथा कानून का पालन कराना आदि पुलिस विभाग की अहम भूमिकाओं मे शामिल है। इस दौरान मुख्य रूप से सुभाष चन्द गुप्ता, लोकेश चन्द्रा, होतीलाल शर्मा, वरिष्ठ अधिवक्ता संदीप दास, जगदीश पालीवाल, विजय गोयल, सीमा दास, रीमा सेठ,अलका सैनी एडवोकेट आदि उपस्थित रहे।

प्रदर्शन कर पुतला फूंकने का किया प्रयास
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। फिशरमैन कांग्रेस के बैनरतले एकत्रित पिछडे वर्ग के लोगों ने भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नगर के प्रकाश चौक पर सरकार के प्रमुख का पुतला दहन करने का प्रयास किया। पुलिस ने प्रयास निष्फल कर दिया और पुतला छीन लिया। फिशरमैन कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र कश्यप ने कहा कि बीजेपी सरकार आज तानाशाह हो गई है। राहुल गांधी आज देश की आवाज उठा रहे हैं और अडानी पर घोटालों का आरोप लगने पर राहुल गांधी द्वारा उन घोटालों को उजागर करने का प्रयास किया जा रहा है। बीजेपी ने तानाशाही रवैया अख्तियार करते हुए राहुल गांधी की सदस्यता समाप्त कर दी है। इस दौरान मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष ब्रजमोहन कश्यप, मंडल अध्यक्ष समंदर सैन, कृष्णपाल कश्यप, हरपाल,ब्रहमपाल, रोहित कश्यप, मोहित कश्यप, नितिन, नीरज, रामा कश्यप आदि अनेक लोग उपस्थित रहे।

 

संदिग्ध परिस्थिति में गोली लगने से घायल
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) संदिग्ध परिस्थतियो मे गोली लगने से एक युवक घायल हो गया। जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। मिली जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव पिन्ना निवासी युवक मोहित पुत्र प्रमोद आज सुबह संदिग्ध परिस्थिती मे गोली चलने से घायल हो गया। इस हादसे से परिजनो मे हडकम्प मच गया। गोली की आवाज सुन पडौसियों सहित कुछ अन्य ग्रामीण भी मौके पर एकत्रित हो गए। परिजनो द्वारा आनन-फानन मे ही घायल युवक को पडौसियां की मदद से उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जहां डाक्टरो ने उसे भर्ती कर उपचार शुरू किया।

 

वांरटी को दबोचा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार शांति व कानून व्यवस्था व वारंटी अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक नगर के कुशल निर्देशन व सहायक पुलिस अधीक्षक नगर/क्षेत्राधिकारी नगर के नेतृत्व मे प्रभारी निरीक्षक थाना सिविल लाईन द्वारा गठित टीम थाना सिविल लाईन पुलिस ने वारंटी रविपाल पुत्र नाथीराम निवासी जनकपुरी थाना सिविल लाइन को गिरफ्तार किया गया । गिरफ्तारी कर्ता टीम में उ०नि० ललित कुमार, है०का० बालकिशन शामिल रहे।

 

संदिग्ध परिस्थिति में बच्ची की मौत
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) शहर के मौहल्ला फ्रैण्डस कालोनी निवासी करीब 11 वर्षीय बच्ची की संदिग्ध परिस्थतियो मे हुई मौत से परिजनो मे कोहराम मच गया। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। सूत्रो के अनुसार थाना सिविल लाइन क्षेत्र के मौहल्ला फ्रैण्डस कालोनी निवासी करीब 11 वर्षीय एक बच्ची की आज संदिग्ध परिस्थितियो मे मौत हो गई। इस हादसे पर पडौसियो सहित अनेक लोग मौके पर एकत्रित हो गए। नागरिकों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौहल्लावासियो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। बताया जाता है कि अपने घर मे झूला झूलते वक्त गले मे रस्सी फंसने से उक्त बच्ची की मौत हो गई। वहीं दूसरी और पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्ट मार्टम रिर्पोट तथा मामले की जांच पडताल के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकेगा।

बालाजी जन्मोत्सव को लेकर ली बैठकMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा आगामी बालाजी जन्मोत्सव के दृष्टिगत आयोजनकर्ताओं के साथ की गयी बैठक, आपसी सौहार्द के साथ त्योहार मनाने की अपील के साथ साथ आवश्यक दिशा-निर्देशों से भी अगवत कराया। आगामी दिनांक ०६ अप्रैल को बालाजी जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में निकलने वाली शोभायात्रा को जनपद में शांतिपूर्ण एवं सकुशल सम्पन्न कराने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत, नगर मजिस्ट्रेट अनूप कुमार, सहायक पुलिस अधीक्षक आयुष विक्रम सिंह व क्षेत्राधिकारी नई मण्डी हिमांशु गौरव द्वारा बालाजी जयंती पर शोभायात्रा निकालने वाले आयोजकों के साथ बैठक की गयी। बैठक के दौरान पुलिस व प्रशासनिक अधिकारीगण द्वारा सभी आयोजनकर्ताओं से परिचय प्राप्त किया गया तथा शोभायात्रा का रुट, ट्रैफिक मेनेजमेन्ट, डीजे के संचालन सहित अन्य बिन्दुओं पर चर्चा की गयी। सभी अधिकारीगण द्वारा आयोजकों से अपील की गयी कि त्योहार के समय जिले में शांति, सौहार्द एवं सद्भाव बनाए रखना हम सब की प्राथमिकता है, बालाजी जयंती पर भी सभी आयोजक जनपद में आपसी सौहार्द बनाए रखने में मददगार बनें। सभी आयोजनकर्ताओं को निर्देशित किया गया कि शोभायात्रा के दौरान निर्धारित रुट का ही प्रयोग करें, डीजे पर राजनैतिक/भडकाऊ गानों का प्रयोग न करें तथा डीजे की ध्वनि को निर्धारित डेसिबल में ही रखने सहित अन्य निर्देशों से अवगत कराया गया साथ ही सभी आयोजकों को आश्वस्त किया गया कि पर्याप्त पुलिस बल शोभायात्रा के दौरान मौजूद रहेगा तथा सौहार्द बिगाडने वाले असामाजिक तत्वों पर तत्काल कार्यवाही की जाएगी।

बैठक का हुआ आयोजन
खतौली।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) बाल विकास परियोजना खतौली में पोषण पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत बाल विकास परियोजना अधिकारी खतौली द्वारा ब्लॉक स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। ब्लॉक सभागार खतौली में पोषण पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत बाल विकास परियोजना अधिकारी खतौली द्वारा ब्लॉक स्तरीय बैठक का आयोजन कर स्वयं सहायता समूह सखी को मोटे अनाज के प्रयोग एवं उससे होने वाले महत्वपूर्ण लाभों जैसे- एनीमिया से बचाव, हड्डियों को मजबूत बनाना, कुपोषण मुक्त रहने, हृदय संबंधी रोगों से बचाव एवं मोटापा बढ़ने से रोकने संबंधी लाभों के विषय में विस्तार से जानकारियां दी गई तथा मोटे अनाज के प्रयोग एवं उनकी खेती का विस्तार के विषय में समुदाय में जन जागरूकता एवं प्रचार प्रसार के लिए प्रेरित किया गया उक्त बैठक में चंदगीराम एवं हरि ओम ब्लॉक मिशन मैनेजर एनआरएलएम एवं श्री गौरव ब्लॉक कोऑर्डिनेटर, आईसीडीएस भी उपस्थित रहे।
इसके अतिरिक्त बाल विकास परियोजना खतौली के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों पर पोषण पखवाड़ा कार्यक्रम के अंतर्गत मोटे अनाज के प्रयोग एवं उससे होने वाले महत्वपूर्ण लाभों जैसे- एनीमिया से बचाव, हड्डियों को मजबूत बनाना, कुपोषण मुक्त रहने, हृदय संबंधी रोगों से बचाव एवं मोटापा बढ़ने से रोकने संबंधी लाभों के विषय में जन-सामान्य को विस्तार से जानकारियां दी गई।

 

क्रांति सेना की सदस्यता की ग्रहण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) क्रांतिसेना प्रकाश चौक स्थित क्रांतिसेना कार्यालय पर कुछ दिन पूर्व क्रांतिसेना छोड़कर हिंदू महासभा में जाने वाले, डॉक्टर योगेंद्र शर्मा ने फिर से क्रांतिसेना में वापसी, कर ली. क्रांतिसेना कार्यालय पर आयोजित एक बैठक में, हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रभारी डॉक्टर योगेंद्र शर्मा, जिला उपाध्यक्ष गौतम कुमार, जिला उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा, युवा नगर अध्यक्ष पुस्पेंद्र सैनी, संजीव जैन एडवोकेट, कार्तिक कुमार, रवि कुमार, आकाश कुमार, वंश, अक्षय ने हिंदू महासभा छोड़कर की क्रांति सेना में शामिल होने की घोषणा क्रांति सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललित मोहन शर्मा ने सभी को पटका पहनाकर दिलाई पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। इस अवसर पर क्रांति सेना के प्रदेश महासचिव मनोज सैनी ने सभी नवनियुक्त कार्यकर्ताओं को संगठन में वापसी की शुभकामनाएं दी । इस अवसर पर मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष आनंद प्रकाश गोयल महानगर अध्यक्ष शरद कपूर सहारनपुर मंडल महासचिव सुरेश बारी अनुज चौधरी गौरव गर्ग देवेंद्र चौहान, सचिन कपूर जोगी, अवनीश चौंहान, जितेंद्र गौस्वामी, शैंकी शर्मा, ललित रुहेला, उज्वल पंडित, अनिल पंडित, राजेंद्र तायल, नरेंद्र शर्मा, हर्ष गुप्ता, मंगत राम, मनोज चौधरी, अमित गुप्ता, शिवम त्यागी, आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे !!

 

परीक्षाफल का पुरस्कार वितरण कियाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) कुँवर जगदीश प्रसाद सनातन धर्म जूनियर हाई स्कूल में आज वार्षिक परीक्षा फल सत्र २०२२-२०२३ घोषित किया गया। जिसमें कक्षा में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र छात्राओं को पुरस्कार व प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया। इसी के साथ विद्यालय में वर्ष भर होने वाली प्रतियोगिताएं जैसे मेहन्दी, सुलेख, राइटिंग बैण्ड व सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी छात्र-छात्राओं को क्रमशरू प्रथम, द्वितीय, तृतीय व सांत्वना पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में श्रीराम कथा वाचक पूज्य ब्रिजेश पाठक (रामायणी बरेली वाले) उपस्थित रहे उनके द्वारा छात्र- छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। पूज्य श्री ब्रिजेश पाठक जी ने अपने आशीर्वचन में कहा कि किसी भी व्यक्ति को अपनी सफलता का अभिमान नही करना चाहिए। बच्चों ने जो पुरस्कार प्राप्त किये वह सर्वप्रथम ईश्वर के चरणों में समर्पित करना चाहिए। जिससे बच्चों में अभिमान न आ सके। इस अवसर पर कार्यकारिणी के सम्मानित सदस्य नरेन्द्र गुप्ता, दीपटक मित्तल, शिवचरण गर्ग, साधुराम गर्ग, अजय गर्ग, सतीश गर्ग राजेश सरन नरेश सिंघल, अनिल बंसल नवीन गुप्ता, गिरवर सिंह गुप्ता, आदि उपस्थित रहे। नरेन्द्र गुप्ता दीपक मित्तल एवं सतीश गर्ग ने सभी छात्र- छात्राओं को उनकी सफलता के लिए शुभकामनाएँ दी। उपस्थित सभी प्रबन्धसमीति के सदस्यों अध्यापक/अध्यापिकाओं को धन्यवाद दिया। विद्यालय प्रधानाचार्या सुश्री विनीता गर्ग ने सभी आगन्तुको को उनकी उपस्थिति पर धन्यवाद दिया व बच्चों की सफलता पर शुभ आशीर्वाद दिया।

 

योगासन की जानकारी दी
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) कमला नेहरू वाटिका कंपनी गार्डन जनपद मुजफ्फरनगर के सम्मानित पुरुष तथा महिलाओं को पार्क में योगा कार्यक्रम के अंतर्गत योगिक क्रियाएं तथा योगासन की जानकारी उपलब्ध कराई गयी। जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी तथा उत्तर प्रदेश राज्य सोसाइटी के निर्देशों के अनुपालन में कमला नेहरू वाटिका कंपनी गार्डन जनपद में योग प्रशिक्षक जैकी कुमार तथा श्रीमती भावना पाल के द्वारा सुबह जनपद के सम्मानित पुरुष तथा महिलाओं को पार्क में योगा कार्यक्रम के अंतर्गत योगिक क्रियाएं तथा योगासन की जानकारी उपलब्ध कराई तथा योग के महत्व के साथ-साथ योगी क्रियाएं भी करा कर जनता को लाभान्वित किया।

 

नकदी सहित मीरांपुर पुलिस ने 6 जुआरी दबोचेMuzaffarnagar News
मीरांपुर।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) मीरापुर पुलिस द्वारा अवैध रुप से जुआ खेलते ०६ जुआरी अभियुक्तों गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से २१,२४०-रूपये नगद, ५२ ताश के पत्ते, फड़ आदि बरामद किया। जनपद में अवैध रुप से सट्टा/जुआ खेलने वाले अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के कुशल पर्यवेक्षण तथा क्षेत्राधिकारी जानसठ व थाना प्रभारी मीरापुर के कुशल नेतृत्व में थाना मीरापुर पुलिस द्वारा अवैध रुप से जुआ खेल रहे ०६ अभियुक्तगण को ग्राम सिकन्दरपुर से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से २१,२४०- रुपये नगद, ५२ ताश के पत्ते, ०१ फड आदि बरामद किये गये। अभियुक्तगण की गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में थाना मीरापुर पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्तगण सलीम उर्फ कंगारू पुत्र हसन निवासी ग्राम सिकन्दरपुर, आस मौहम्मद उर्फ आशू पुत्र इरशाद निवासी मौ० मुश्तर्क, नाज आलम पुत्र इश्तकार निवासी ग्राम सिकन्दरपुर, आलम पुत्र जरीफ निवासी ग्राम सिकन्दरपुर, इमरान उर्फ सोनू पुत्र सुक्का निवासी मौ० मुश्तर्क, राजा पुत्र छोटा निवासी मौ० मुश्तर्क कस्बा व थाना मीरापुर जिनके कब्जे से ५२ ताश के पत्ते, २१,२४०-रूपये नगद , ०१ फड़ (प्लास्टिक का पल्ल) बरामद की। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में निरीक्षक अमरपाल शर्मा, उप०नि० संजय कुमार, है०का० कालूराम, सूरज कुमार, अनुज कुमार, मनोज कुमार, टीटू कुमार, नवकमल थाना मीरापुर शामिल रहे।

 

त्रैमासिक शिविर का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान लखनऊ (भाषा विभाग के अधीन )के तत्वावधान में संचालित त्रैमासिक योग प्रशिक्षण शिविर के लिए चयनित योग प्रशिक्षक योगाचार्य सुरेंद्र पाल सिंह आर्य ने त्रैमासिक योग प्रशिक्षण शिविर का आज समापन किया। जनपद मुजफ्फरनगर में संस्थान द्वारा चयनित योग प्रशिक्षक योगाचार्य सुरेंद्र पाल सिंह आर्य ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार के भाषा विभाग के अधीन संस्कृत संस्थान लखनऊ के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में योग और स्वास्थ्य को बढ़ावा देने हेतु योग प्रशिक्षक नियुक्त करके योग साधकों को निशुल्क योग की शिक्षा दी जा रही है। जनपद मुजफ्फरनगर में उक्त जिम्मेदारी संस्थान द्वारा मुझे दी गई है। जिसमें कम से कम ३० और अधिकतम ४० योग प्रशिक्षणार्थियों को योग की शिक्षा दी जाती है। यह मुजफ्फरनगर जनपद का चतुर्थ बेच था जिसमें ३० योग साधकों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। उन सभी योग प्रशिक्षणार्थियों का ३ महीने का प्रशिक्षण पूर्ण होने के बाद आज त्रैमासिक प्रशिक्षण शिविर का समापन किया गया। संस्थान द्वारा सभी योग प्रशिक्षणार्थियों को त्रैमासिक योग प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र दिया जाएगा। संस्थान के मुख्य सचिव जितेंद्र कुमार निदेशक विनय कुमार श्रीवास्तव एवं संस्थान के अन्य सभी अधिकारियों जिनमें मुख्य रूप से प्रशिक्षण का निरीक्षण करने वाले दिव्यरंजन नरेंद्र पाठक शिवम गुप्ता श्रीमती राधा शर्मा आदि का मार्गदर्शन और सहयोग के लिए बहुत-बहुत आभार और धन्यवाद।

 

चालान के डर से साप्ताहिक बंदी पर खुली दुकानों के शटर धडाधड गिरेMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) शहर के लंबा बाजार स्थित रोड के समीप दाल मंडी में साप्ताहिक बंदी को लेकर लेबर इंस्पेक्टर शाहिद खान ने टीम को साथ लेकर छापेमारी की। लेबर इंस्पेक्टर द्वारा की गई छापेमारी की कार्यवाही के दौरान दाल मंडी के व्यापारियों में हड़कंप मच गया। इस दौरान दुकान खोलकर बैठे व्यापारियों के द्वारा दुकानों के शटर धड़ाधड़ बंद करते हुए मौके से फरार हो गए।
मंगलवार को लेबर इंस्पेक्टर शाहिद खान ने अपनी टीम को साथ लेकर साप्ताहिक बंदी का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों की दुकानों को बंद कराया। वही लेबर इंस्पेक्टर शाहिद खान ने सभी व्यापारियों को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि प्रत्येक सप्ताह साप्ताहिक बंदी का पालन करते हुए दुकानों को बंद रखा जाए।
उन्होंने कहा कि यदि साप्ताहिक बंदी में किसी भी दुकानदार द्वारा अपने प्रतिष्ठान को खोला गया तो प्रतिष्ठान के संचालक पर सख्त कार्यवाही करते हुए प्रतिष्ठान को सील कर दिया जाएगा। वहीं दुकानदारों के द्वारा लेबर इंस्पेक्टर शाहिद खान का समर्थन करते हुए आगे से साप्ताहिक बंदी का पालन करने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा दालमंडी में छापेमारी कार्यवाही के बाद अधिकारियों की टीम भगत सिंह रोड पर पहुंची लेकिन वहां से दुकानदार पहले से ही शटर डालकर नदारद हे चुके थे।

 

हाल की सफाई कार्य चला
खतौली।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) नगर पालिका परिषद खतौली के द्वारा मोहल्ला कानूनगो यान व मौहल्ला मिठृठू लाल खतौली में सीवरमैन हॉल सफाई का कार्य संतोषजनक रूप से कराया गया। जिलाधिकारी अरविन्द मल्ल्पपा बंगारी के दिशा निर्देशानुसार मोहल्ला कानूनगो यान व मौहल्ला मिठृठू लाल खतौली के वासियो से मिली शिकायत पर मौके की जांच की गयी फिर क्षेत्र की सफाई कार्य क्षेत्रवासियो की देखरेख मे सीवरमैन द्वारा संतोषजनक रूप से कराया गया।

चिकित्साधिकारियों द्वारा गोसंरक्षण केंद्र का किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) पशु चिकित्सा विभाग के चिकित्साधिकारियों द्वारा कान्हा गौशाला चरथावल व ग्राम बुडीना कला में गोसंरक्षण केंद्र का निरीक्षण किया गया। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी के दिशा निर्देशानुसार मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी के निर्देशों में डा अमरदीप सिंह पशु चिकित्सा अधिकारी चरथावल द्वारा कान्हा गौशाला चरथावल और ग्राम बुडीना कला में डा. हर्षवर्धन द्वारा वृ( गोसंरक्षण केंद्र का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान गोशाला में हरा चारा व भूषा उपलब्ध मात्रा में पाया गया व शु( पेयजल की व्यवस्था भी उपलब्ध पाया गया।

 

अवैध कब्जा हटवाया
बुढ़ाना।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) तहसील बुढाना की राजस्व टीम द्वारा ग्राम डूंगर में स्थित रास्ता खसरा नंबर ७१८ एवं सार्वजनिक नाली खसरा नंबर ७१९ से नियमानुसार पैमाइश कर अवैध कब्जा हटवाया गया। जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी के कुशल मार्ग निर्देशन एवं उप जिलाधिकारी बुढाना अरुण कुमार के नेतृत्व में तहसील बुढाना की राजस्व टीम द्वारा ग्राम डूंगर में स्थित रास्ता खसरा नंबर ७१८ एवं सार्वजनिक नाली खसरा नंबर ७१९ से नियमानुसार पैमाइश कर अवैध कब्जा हटवा दिया गया है मौके पर उपस्थित लोगों को अवगत करा दिया गया है कि सार्वजनिक जमीनों पर किसी भी प्रकार का अतिक्रमण ना किया जाए अतिक्रमण करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगीद्य सार्वजनिक जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराकर दखल ग्राम पंचायत प्रधान को दे दिया गया है।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 3 =