Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

आदित्य एरन ने 99.4 प्रतिशत अंक हासिल कर किया नाम रोशन

मुजफ्फरनगर। इस बार २६ जनवरी गणतंत्र परेड दिवस में नगर के प्रतिभाशाली छात्र को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठने का मौका मिलेगा।

शहर के इस होनहार छात्र ने वर्ष २०२० उत्तर प्रदेश सीबीएससी बोर्ड १० जी क्लास में ९९.४ प्रतिशत अंक लाकर टॉप किया था। छात्र की उपलब्धि पर जहां परिवार में खुशी का माहौल है वही मुजफ्फरनगर के लिए यह गर्व की बात है।

उत्तर प्रदेश के जनपद के नई मंडी थाना क्षेत्र के निवासी विपुल कुमार आयरन जो राजस्थान के बीकानेर में केमिकल इंजीनियर के पद पर तैनात हैं उनके छोटे पुत्र १६ वर्षीय आदित्य एरन को उनकी प्रतिभा के चलते २६ जनवरी गणतंत्र परेड में शामिल होने का निमंत्रण मिला है।

जिसके बाद प्रतिभाशाली छात्र के घर खुशियों का माहौल है बेटे की इस उपलब्धि पर आदित्य के माता पिता ने इसे जनपद के लिए गर्व की बात बताते हुए खुशी जाहिर की है।

आदित्य मुजफ्फरनगर के एसडी पब्लिक स्कूल ने कक्षा ११ के छात्र हैं जिन्होंने वर्ष २०२० में सीबीएसई बोर्ड में ९९ .४ प्रतिशत अंक लाकर उत्तर प्रदेश टॉप किया था।

छात्र की इस प्रतिभा को देखते हुए भारत सरकार ने होनर छात्र को गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने का निमंत्रण भेजा है। बेटे की इस उपलब्धि को लेकर आदित्य के माता पिता ने बेटे को तिलक लगा और गले में फूल मालाएं पहना कर मिठाइयां बाटीं।

आदित्य ने जानकारी देते हुए बताया है कि उन्हें कुछ दिन पूर्व गवर्नमेंट ऑफ इंडिया मिनिस्ट्री एजुकेशन की ओर से एक निमंत्रण मिला था जिसमें उन्हें २६ जनवरी गणतंत्र दिवस परेड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठने का अवसर मिला है।

आदित्य की माने तो उनके लिए जीवन में यह लाइफ अचीवमेंट है जब वह गणतंत्र दिवस की परेड में शामिल होंगे। आदित्य बड़े होकर साइंटिस्ट बनना चाहते हैं और अपने देश के लिए कुछ करना चाहते हैं।

वही बेटे की उपलब्धि पर आदित्य के पिता ने बताया है कि कि हर मां बाप का सपना होता है कि उनका बेटा अपने माता-पिता का नाम रोशन करें आदित्य ने बहुत कम उम्र में यह कर दिखाया है हमें बड़ी खुशी है कि हमारा बेटा २६ जनवरी गणतंत्र दिवस परेड में प्रधानमंत्री जी के निमंत्रण पर इस राष्ट्रीय पर्व में शामिल होगा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 1 =