उत्तर प्रदेश

Agra: आशिक़ से वीडियो कॉल पर बात करने का आरोप, CCTV के ऊपर तोलिया डाल देती है Wife

Agra पति-पत्नी के बीच हुए मनमुटाव और रिश्तों में आई दरार की इस कहानी ने एक बार फिर समाज में गंभीर विचार को उजागर किया है। यह घटना न केवल एक घर की दीवारों में हुई है, बल्कि इसने उन समस्याओं को भी सामने लाया है जिन्होंने समाज के संरचना में दरारें पैदा की हैं।

Agra के पुलिस लाइन में हर शनिवार और रविवार को पुलिस परामर्श केंद्र  में अजीबोगरीब झगड़ा शनिवार को आया जब पति ने अपनी पत्नी पर प्रेमी से फोन पर वीडियो कॉल करने का आरोप लगाया. पति का कहना है कि मेरे घर से जाने के बाद पीठ पीछे पत्नी अपने आशिक़ से वीडियो कॉल पर बात करती है. लेकिन जब उसने घर मे सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए, तो वह कैमरे पर तोलिया डाल देती है.

काउंसलर डॉ. सतीश खिरवार की मानें, तो इरादत नगर थाना क्षेत्र की एक युवती की शादी 2022 में शमशाबाद थाना क्षेत्र के एक युवक के साथ हुई थी. युवक एक प्राइवेट कंपनी में दिल्ली में जॉब करता है. फोन पर बात करने को लेकर पति-पत्नी के बीच में अक्सर झगड़ा हो जाता है. हाथापाई के बाद पत्नी पिछले 6 महीने से मायके में रह रही है. उसने परिवार परामर्श केंद्र में गुहार लगाई है. शनिवार को दोनों पक्षों को तारीख पर बुलाया गया. पत्नी का आरोप है कि पति ने वायदा किया था की शादी के बाद वह उसे गांव नहीं आगरा में मकान में लेकर रखेगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. खर्च के लिए रुपए भी नहीं देता. कुछ कहने पर मारपीट करता है.

वहीं पति का आरोप है कि वह शहर के बाहर नौकरी करता है. पत्नी जब देखो तब फोन पर वीडियो कॉल पर बात करती रहती है. घर का कोई काम भी नहीं करती. रोक-टोक करने पर झगड़ा करती है.

यही जानने के लिए की पत्नी किस से बात करती है, उसने घर में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए. उसके बावजूद भी पत्नी कैमरे के ऊपर तोलिया डालकर फोन पर बात करती है.हालांकि काउंसलर के द्वारा पति पत्नियों को काफी देर तक समझाने का प्रयास किया. लेकिन बात नहीं बनी. अब काउंसलर ने पति पत्नियों को अगली तारीख पर बुलाया है.

पति और पत्नी के बीच आने वाली मनमुटाव की वजह से उनकी रिश्तों में दरारें पैदा हो रही हैं। यह दरारें सिर्फ उनके रिश्ते को ही नहीं बल्कि समाज को भी अस्थिर कर रही हैं। पति का आरोप है कि पत्नी उसके साथ वीडियो कॉल करके अपने प्रेमी से बात करती है, जबकि पत्नी का कहना है कि पति उन्हें उनके वचनों पर खरा उतारने में असमर्थ हैं।

यह संघर्ष न केवल उनके बीच ही सीमित नहीं है, बल्कि इसके बुरे प्रभाव समाज पर भी दिख रहे हैं। इससे परिवार के अन्दर भी दरारें आ सकती हैं और समाज में दोषारोपण बढ़ सकता है।

इस मामले में समाज के एक सशक्त स्तंभ पुलिस भी शामिल है। पुलिस लाइन में पुलिस परामर्श केंद्र की स्थापना ताकि जो पति-पत्नी या दूसरों के बीच मनमुटाव हो, उसे सुलझाने में सहायता मिल सके। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई भी मामला भीनी आँखों से न देखा जाए और समाज की स्थिति में सुधार हो सके।

इस घटना से हमें यह सिखने को मिलता है कि रिश्तों में सहमति और समझौता होना बहुत जरुरी है। अगर हम अपने संबंधों में सहमति और समझौता नहीं रखेंगे तो हमारे और हमारे परिवार के लिए ही नुकसान होगा। इसलिए हमें समाज में अच्छे और साथीपूर्ण रिश्ते बनाए रखने की जरुरत है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15254 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 1 =