उत्तर प्रदेश

Aligarh: थाना क्वार्सी इस्पेक्टर की कुर्सी पर भारत माता की तस्वीर रखकर हंगामा, बाहर बेंच पर बैठे कोतवाल

Aligarh PM का अमर्यादित पोस्टर वायरल करने के मामले में आरोपी का सिर्फ शांति भंग में चालान करने और राष्ट्रद्रोह में गिरफ्तारी न करने पर युवा भाजपाई सोमवार को उग्र हो गए। दोपहर में युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष धर्मवीर सिंह लोधी की अगुवाई में पहुंचे युवा नेताओं ने थाने में जमकर हंगामा काटा। 

कोतवाल के कक्ष में कब्जा कर नारेबाजी की और उनकी कुर्सी पर भारत माता की तस्वीर रख दी। कोतवाल से भी इनकी तीखी नोकझोंक हुई। बाद में सभी लोग कक्ष के बाहर आकर प्रशासनिक भवन के गेट पर धरने पर बैठ गए और नारेबाजी हंगामा करते रहे। सीओ के समझाने पर ही माने।

दोपहर में पहुंचे युवा नेता जब थाने पहुंचे तो कोतवाल वहां मौजूद नहीं थे। उन्होंने उनके कक्ष में रखी कुर्सियां बाहर रख वहीं बैठकर नारेबाजी हंगामा शुरू कर दिया। कोतवाल की कुर्सी पर भारत माता की तस्वीर रखी। उनका तर्क था कि पिछले दिनों इस संबंध में मुकदमा दर्ज कराया गया था। उस मुकदमे में राष्ट्रद्रोह की धारा नहीं लगाई गई। आरोपी को महज शांति भंग में चालान किया, जिसे जमानत मिल गई।  आरोपी शेखूपुर अतरौली के गगन का मोबाइल जब्त नहीं किया गया। इस बीच कोतवाल के आने पर नेताओं की उनसे नोकझोंक हो गई। इसके बाद सभी बाहर आ गए और धरने पर बैठ गए। जहां नारेबाजी करते हुए हंगामा करने लगे। बाहर भी कोतवाल से उनकी नोकझोंक हुई। 

इस दौरान पुलिस ने सख्त रुख अपनाते हुए कुछ देर को ऐसे हालात पैदा कर दिए कि कहीं टकराव न हो जाए। पुलिसकर्मी व अधिकारी हाथ में लाठी और शरीर पर बॉडी प्रोटेक्टर पहन कर तैयार हो गए। इसके बाद कुछ देर को थाने में तनाव का माहौल रहा। जिसे लेकर जिलाध्यक्ष ने यहां तक कह दिया कि आपकी हमारी पीठ आपकी लाठी के लिए तैयार है। इसी बीच सीओ तृतीय अशोक कुमार सिंह ने पहुंचकर उन्हें समझाकर मामला शांत कराया। 

इस दौरान जिलाध्यक्ष के अलावा उपाध्यक्ष सौरभ चौधरी, लतेश लोधी, उदयपाल लोधी,मनोज प्रधान,अर्जुन सिंह भोलू, आकाश गुप्ता, अमित ठाकुर, विनय कुमार, दुर्पेन्द्र पचौरी,नानक राजपूत धर्मेंद्र लोधी, स्माईल खान, पंकज लोधी, अमित चौधरी, कुलदीप बघेल, यतेंद्रपाल लोधी, सनी चौधरी, अमन ठाकुर,टिंकू कुमार,दीपक शर्मा आजाद, तरनेश ठाकुर, अविनाश अग्रवाल, प्रवीण, अमित, विनय वाष्र्णेय, अमन कुमार, विशाल हिन्दू, सचिन पंडित कुलदीप, यश ठाकुर आदि मौजूद रहे।

जिस समय यह हंगामा चल रहा था। उस समय काफी संख्या में फरियादी भी थाने में मौजूद थे। अंदर कोई नहीं जा पा रहा था। इस पर फरियादियों की सुनवाई करने के लिए वे थाना परिसर में एक बेंच पर बैठ गए और वहीं उनकी सुनवाई करते हुए उन्हें वापस भेजा। 

यह मामला पहले से दर्ज है। अब विवेचना में जो तथ्य प्रकाश में आएंगे, उसके आधार पर आगे कार्रवाई तय की जाएगी। यह बात भाजपाइयों को समझा दी गई है।अशोक कुमार सिंह, सीओ तृतीय

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15108 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − thirteen =