Amroha News: हसनपुर क्षेत्र में रहस्यमयी परिस्थितियों में 55 गायों की मौत

Amroha News: हसनपुर क्षेत्र में एक गो आश्रय स्थल पर गुरुवार को रहस्यमयी परिस्थितियों में कम से कम 55 गायों की मृत्यु हो गई. इस घटना के बाद हड़कंप मच गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले की जांच का आदेश दिया है और पशुधन मंत्री धरम पाल सिंह को घटनास्थल जाने का निर्देश दिया है.

सीएमओ के ट्वीट में कहा गया है, ‘मुख्यमंत्री जी ने अपर मुख्य सचिव, डायरेक्टर पशुधन व मुरादाबाद कमिश्नर को पूरे मामले की जांच रिपोर्ट सौंपने हेतु निर्देशित किया है.’ सीएमओ के मुताबिक, ‘मुख्यमंत्री जी ने कहा कि इस कृत्य में लिप्त दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा.’

अमरोहा के जिलाधिकारी बीके त्रिपाठी ने बताया, ‘एक गो आश्रय स्थल पर चारा खाने के बाद गायें बीमार पड़ गईं. पशुपालन विभाग के अधिकारियों और पशु चिकित्सकों को गायों का इलाज करने के लिए रवाना किया गया है.’ अमरोहा के पुलिस अधीक्षक आदित्य लांगेह ने बाद में पुष्टि की कि करीब 55 गायों की मृत्यु हो गई है.

 गो आश्रय स्थल के प्रबंधन ने ताहिर नामक एक व्यक्ति से चारा खरीदा था, जिसे पशुओं ने खाया और वे बीमार पड़ने लगीं, जिसके बाद ताहिर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और उसे गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि गो आश्रय स्थल के प्रभारी ग्राम विकास अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.

संथालपुर गांव में स्थित गो आश्रय स्थल पर 180 से अधिक गायें पंजीकृत हैं. उन्होंने बताया कि कर्मचारियों ने शाम में इन गायों को चारा दिया जिसे खाने के बाद गायें बीमार पड़ने लगीं. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से ट्विटर पर कहा गया है, ‘मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अमरोहा में हुई गौवंशों की मृत्यु की खबरों का संज्ञान लेते हुए पशुधन मंत्री को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं.’

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 9983 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 × three =