फिल्मी चक्कर

कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आये हैं अनुपम खेर

बॉलीवुड के तमाम एक्टरों के बीच अब अनुपम खेर भी कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए आगे आये हैं. वे कोरोना के इलाज के लिए लगनेवाली जरूरी सामग्रियों को कोरोना के मरीजों को राहत पहुंचाने के लिए देश के अलग-अलग अस्पतालों को मुफ्त व्यवस्था करने‌ में जुट गये हैं.

‘अनुपम खेर फाउंडेशन’ ने‌ अमेरिका के ‘ग्लोबल कैंसर फाउंडेशन’ और देश में स्थित ‘भारत फोर्ज’ के साथ मिलकर अस्पतालों और एम्बुलेंस को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, वेंटिलेटर्स, मरीजों के लिए सांस लेने में मददगार साबित होनेवाले बैगपैक ऑक्सीजन मशीनों, एम्बुलेंस से मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के दौरान फौरी तौर पर इस्तेमाल किये जानेवाले ट्रांसपोर्ट वेंटिलेटर्स आदि तमाम जीवन रक्षक सामग्रियों के मुफ्त वितरण की शुरुआत कर दी है.

अंधेरी के सेलिब्रेशन क्लब में अमेरिका से पहुंचे इन तमाम सामग्रियों को दिखाते हुए अनुपम खेर ने  कहा, “कोरोना से लड़ाई के लिए आवश्यक  तमाम चीजें हम देश के अलग-अलग शहरों और अलग-अलग अस्पतालों तक पहुंचाएंगे. इनमें महाराष्ट्र, बिहार, जम्मू-कश्मीर आदि तमाम राज्यों के शहरों का शुमार है.”

अनुपम खेर ने यह जानकारी भी दी कि जल्द ही उनकी ओर से कोरोना पीड़ितों के मानसिक स्वास्थ्य की बेहतरी के मद्देनजर  एक हेल्पलाइन की शुरुआत की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस हेल्पलाइन के जरिए जाने-माने साइकोलॉजिट्स और साइकोथेरेपिस्ट कोरोना मरीजों और उनके परिजनों से बात करेंगे और उन्हें मानसिक अवसाद से उबरने में मदद करेंगे.

अनुपम खेर ने बताया कि ‘हील इंडिया प्रोजेक्ट’ के तहत कोरोना से जुड़ी राहत सामग्रियां पहुंचाने के इस नेक में उन्हें देशभर से 300 वॉलिंटियरों के आवेदन प्राप्त हुए हैं जो उनके इस मिशन में उनका साथ देंगे.

कोरोना की दूसरी लहर के बीच बॉलीवुड की कई हस्तियों द्वारा मदद का हाथ बढ़ाये जाने को लेकर पूछे गये सवाल पर अनुपम खेर ने कहा, “कलाकार भी इंसान होते हैं और एक्टिंग करना महज उनका एक पेशा है. महज एक्टर ही नहीं बल्कि तमाम क्षेत्रों से ताल्लुक रखनेवाले अनेकों लोग संकट की इस घड़ी में आगे आकर कोरोना पीड़ितों की मदद में जुटे हुए हैं.”

बॉलीवुड के कई कलाकारों द्वारा किसी तरह की मदद नहीं किये जाने को लेकर उठ रहे सवालों पर अनुपम खेर ने कहा, “इस वक्त इंडस्ट्री से जुड़े कई लोग हैं जो मदद तो कर रहे हैं मगर जिनके बारे में लोगों को कोई जानकारी नहीं. ऐसे तमाम लोग अपनी तरफ से हरसंभव कोशिशों में लगे हुए हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “कुछ लोग प्रोफेशनल आलोचक होते हैं और उनका काम महज दूसरों की आलोचना भर करना होता है. मैं दुआं करुंगा कि ऐसे लोग भी स्वस्थ रहे ताकि वो अपना काम जारी रख सकें.”

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × five =