उत्तर प्रदेश

Auraiya News: जिस कॉलेज में पढ़ाई की उसी कॉलेज के प्रबंधक की कर दी हत्या, तिहरे हत्याकांड के मामले में 3 गिरफ्तार

Auraiya News:  तिहरे हत्याकांड के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों का गिरफ्तार किया है. इनके पास से लूट की गई ज्वैलरी और पैसा भी बरामद कर लिया गया है. इन तीनों बदमाशों पर पहले भी कई गंभीर आपराधिक मुकदमे पंजीकृत हैं.  यूपी के औरैया में जिस कॉलेज में की पढ़ाई उसी कॉलेज के प्रबंधक और उसकी पत्नी की हत्या कर दी.

लूट के माल का बंटवारा करते हुए साथी को भी नहीं छोड़ा और मार दिया. औरैया के बिधुना में पिछले महीने इन तीन हत्याओं से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी लेकिन पुलिस ने इस मामले को सुलझा लिया है. इस

शव स्कूल के पास स्थित एक खंडहर में पड़े होने की सूचना

 मामला बिधूना कोतवाली थाना क्षेत्र का है जहाँ 19 जनवरी 2022 को पुलिस को हत्या की सूचना मिली. जब मौके पर पुलिस पहुँची तो देखा कि जीएस इंटर कॉलेज के प्रबंधक गंधर्व सिंह यादव और उनकी पत्नी कमला देवी का शव स्कूल में स्थित आवास के एक कमरे पड़ा था.

पुलिस नेे घटना स्थल की जांच ही कर रही थी तभी पुलिस को एक युवक का शव स्कूल के पास स्थित एक खंडहर में पड़े होने की सूचना मिली. कुछ ही घंटों में हुए इस तिहरे हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गई थी. घटना के बाद मौके पर पहुंचे आईजी प्रशांत कुमार ने भी जल्द इस मामले को सुलझाने के निर्देश दिए थे. 

 पुलिस अधीक्षक ने बिधुना कोतवाली पुलिस व स्वाट टीम, सर्विलांस टीम को जांच सौंपी. जिसके बाद टीम ने बिधुना कस्बे में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की और तमाम मुखबिरों को लगा दिया. मुखबिर ने सूचना दी कि कुछ लोग तहसील ग्राउंड के पास खंडहर में है, जिसके बाद पुलिस ने वहां छापा मारकर कल्याण उर्फ नफीस, प्रवीण उर्फ सोनू नीतू और रोहित भदोरिया को गिरफ्तार कर लिया. उनके कब्जे से स्कूल प्रबंधक के घर से लूटे हुए नकदी आभूषण, चेक बुक, पासबुक, एटीएम भी बरामद कर लिया गया. पुलिस की पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि बताया कि स्कूल के खंडहर में मिला शव उनके साथी विमल का था. ये सभी गांजा स्मैक के नशे के आदी हैं. 

लूट के इरादे से वारदात 

 औरैया के एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि इनका मृतक साथी विमल पहले उस कॉलेज में पढ़ चुका था. पैसे के लालच में हम लोगों ने योजना बनाकर स्कूल प्रबंधक के घर चोरी की. विमल को घर के बारे में सबकुछ पता था. 18 जनवरी को सुबह जब दूध वाला दूध देकर चला गया तो पिछले गेट ये लोग चुपके से घर में घुस गए. स्कूल प्रबंधक और उसकी पत्नी ने विरोध किया तो उन्होंने गला दबाकर दोनों की हत्या कर दी और घर में रखा सारा सामान लूट कर ले गए.

गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि जब विमल लूट के रुपए में ज्यादा हिस्सा मांगने की बात की तो सभी में झगड़ा हो गया और इन तीनों ने उसकी भी गला दबाकर हत्या कर दी और आपस में बराबर पैसे बांट लिए. इसके बाद वो एक बार फिर से ज्वैलरी के बंटवारे के लिए खंडहर में इकट्ठे हुए थे. तभी पुलिस ने जाकर तीनों को दबोच लिया.

पुलिस के मुताबिक इनका पुराना भी आपराधिक इतिहास है. पुलिस को इनके पास से 1 लाख 7 हजार नकदी, सोने की चेन, 3 जोड़ी पायल बरामद हुई है. तीनों को जेल भेज दिया गया है. 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 5 =