उत्तर प्रदेश

Bareilly: बहन की शादी से पहले जोगीठेरा निवासी भाई की हत्या

Bareilly अलीगंज थाना क्षेत्र में गांव जोगीठेरा निवासी 30 वर्षीय युवक अशोक की हत्या कर दी गई। बुधवार देर रात उसका शव एक दुकान के पास खून से लथपथ मिला। ग्रामीणों की सूचना पर परिवार के लोग और पुलिस मौके पर पहुंची।

परिजनों के मुताबिक युवक के सिर पर गहरी चोट है। आशंका है कि किसी ने उसके सिर पर भारी वस्तु से प्रहार किया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेजने के साथ जांच शुरू कर दी है। 

मृतक के भाई संजीव ने बताया कि बृहस्पतिवार को उनकी बहन की बरात आनी है। इस लिहाज से घर में तैयारी चल रही थी। बुधवार रात पड़ोस में भी बरात आई थी। अशोक उसी बरात को देखने रात में घर से निकला था। थोड़ी देर बाद उन्हें सूचना मिली कि अशोक को चोट लगी है। वह सड़क पर पड़ा है। परिजन तुरंत मौके पर पहुंच गए। उन्होंने अशोक को मृत पाया। 

गांव जोगीठेरा में हुई 30 वर्षीय युवक अशोक की हत्या एक बार फिर समाज के दर्दनाक एहसास को झकझोर देने वाली घटना बनी है। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना ने समाज में गहरी छाप छोड़ दी है और मानवता को शर्मसार किया है।

युवक की हत्या की इस भीषणता से उसके परिवार और समुदाय को भी गहरा दुःख हुआ है। अशोक के भाई संजीव ने बताया कि बृहस्पतिवार को उनकी बहन की बरात आनी थी, लेकिन इस बीच उनकी परिवार को इतना भयंकर समाचार मिला कि उनके भाई को किसी ने चोट पहुंचाकर हत्या कर दी गई है। इस दुखद घटना ने परिवार को तोड़मरोड़ के साथ-साथ समाज को भी अचेतन कर दिया है।

इस घटना को देखते हुए हमें यह जानकर दुख होता है कि हमारे समाज में ऐसी कितनी गंभीर समस्याएं हैं, जो न केवल हमारे भविष्य को खतरे में डालती हैं, बल्कि हमारे समाज की स्थिति को भी क्षति पहुंचाती हैं। इस घटना ने हमें यह सिखाता है कि हमें अपने समाज में ऐसी सोच को बदलने की जरुरत है जो हिंसा और असहिष्णुता को बढ़ावा देती है।

इस दुखद घटना से हमें यह सीखने को मिलता है कि हमें समाज में समाजिक जागरूकता फैलाने की आवश्यकता है। हमें ऐसी घटनाओं का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए और उन्हें रोकने के लिए कठोर कानूनी कार्रवाई की जरुरत है। इसके साथ ही हमें अपने समाज में सामाजिक न्याय और समानता के प्रति भी सजग रहना चाहिए।

इस मामले में पुलिस की जांच की जानी चाहिए और जिम्मेदार अदालती कार्रवाई होनी चाहिए ताकि दोषी शीघ्र से सजा पाएं और दूसरों को इस तरह की घटनाओं से डरावना और रोकने का संदेश मिले।

इस दुखद समय में हम अशोक के परिवार के साथ खड़े हैं और उनके इस मुश्किल समय में साथी देते हैं। इस हत्या को न्याय मिलने तक नहीं भूलना चाहिए और हमें समाज में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सक्रिय रहना चाहिए।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + fifteen =