खेल जगत

 सेंचुरियन: वनडे में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को हराया, 2-1 से जीती सीरीज़

 सेंचुरियन में खेले गए तीसरे वनडे में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 28 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली.

पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए फखर जमान की 101 रनों की पारी की बदौलत 50 ओवरों में 320 रन बनाए थे. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम निर्धारित ओवरों में 292 रन ही बना सकी.

पाकिस्तान की इस जीत के हीरो रहे फखर ज़मान और बाबर आज़म. फखर ने 104 गेंदो में 101 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और तीन छक्के निकले.

यह उनका लगातार दूसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने दूसरे वनडे में 193 रनों की पारी खेली थी. फखर को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला.

वहीं कप्तान बाबर आज़म ने 82 गेंदो में ताबड़तोड़ 94 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने सात चौके और तीन छक्के जड़े. बाबर की इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला. बाबर की बतौर कप्तान विदेश में यह पहली सीरीज जीत है.

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 320 रन का विशाल स्कोर बनाया. इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका 49.3 ओवर में 292 रन पर आउट हो गया.

उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान ने 70, काइल वेरीनी ने 62 और एंडिल फेलुकवायो ने 54 रनों की पारियां खेली. वहीं पाकिस्तान के लिये मोहम्मद नवाज और शाहीन शाह अफरीदी ने तीन-तीन विकेट लिए.

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × one =