वैश्विक

Delhi: Health Minster Satyendar Jain गिरफ्तार, तंज कसते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी कवि कुमार विश्वास ने

Delhi: स्वास्थ्य मंत्री Satyendar Jain को सोमवार की शाम ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। जैन की गिरफ्तारी कोलकाता में स्थित एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन के एक मामले में हुई है। इस गिरफ्तारी को लेकर कवि कुमार विश्वास ने तंज कसते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी है।

 कभी दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के करीबी रहे कवि कुमार विश्वास ने Satyendar Jain की गिरफ्तारी को लेकर अपने एक ट्वीट में लिखा, “यह केस जब पहली बार आया था तो मैंने भरी PAC में सत्येंद्र जैन से जवाब मांगा था। बौने ने उसे सपत्नीक मेरे सामने रोने-धोने के लिए बिठाया। मैंने कहा निजी सम्बन्ध अपनी जगह पर इसका जवाब दो, तो आजकल पंजाब का वसूली प्रमुख बना नया “चिंटू” काग़ज़ फैलाकर बोला “सर मैं CA हूं, कोई गड़बड़ नहीं है।”

गौरतलब है कि यह गिरफ्तारी कोलकाता में स्थित एक कंपनी से जुड़े हवाला लेनदेन के एक मामले में हुई है। दरअसल ED ने इस कार्रवाई से एक महीने पहले Satyendar Jain की 4.81 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त किया था। इसके बाद अब 30 मई 2022 को ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

ED का कहना है कि सत्येंद जैन ने हवाला के पैसों का इस्तेमाल जमीन खरीदने और दिल्ली के नजदीक एक फार्म लैंड खरीदने में किया। साथ ही उन्होंने इससे अपना कर्जा उतारा। गौरतलब है कि जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला 2017 में CBI की तरफ से दायर एक केस से जुड़ा है।

 सोमवार को हुई ईडी की कार्रवाई पर आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर हमला बोला है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक ट्वीट में लिखा, “Satyendar Jain के ख़िलाफ़ 8 साल से एक फ़र्ज़ी केस चलाया जा रहा है। अभी तक कई बार ED बुला चुकी है। बीच में कई साल ED ने बुलाना भी बंद कर दिया था क्योंकि उन्हें कुछ मिला ही नहीं। अब फिर शुरू कर दिया क्योंकि सत्येंद्र जैन हिमाचल के इलेक्शन इंचार्ज हैं।”

वहीं एक और ट्वीट में उन्होंने लिखा, “हिमाचल में भाजपा बुरी तरह से हार रही है। इसीलिए Satyendar Jain को आज गिरफ़्तार किया गया है ताकि वो हिमाचल न जा सकें। वे कुछ दिनों में छूट जाएँगे क्योंकि केस बिलकुल फ़र्ज़ी है।”

इसके अलावा सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेस में आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि सत्येंद्र जैन को 8 साल पुराने एक फर्जी मामले में गिरफ्तार किया गया है। जिसके संबंध में वह सात बार ईडी के सामने पेश हुए थे। सीबीआई ने उन्हें क्लीन चिट दे दी थी।

Courtesy: This article is extracted with thanks & zero benefits from:

Source link

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 1 =