Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar ईओ प्रज्ञा सिंह के नेतृत्व में स्वच्छता सर्वेक्षण 2024 की तैयारियों को लेकर हुई चर्चा

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) सफाई के मामले में लाख प्रयासों के बावजूद भी स्वच्छता सर्वेक्षण में लगातार पिछड़ रहे शहर को इस बार स्वच्छता के पैमाने पर निखारने के लिए नगरपालिका परिषद् के स्तर पर कमियों को तलाशने करने के साथ ही उनके समाधान के लिए प्रयास प्रारम्भ कर दिये गये हैं।
इसके लिए मंगलवार को पालिका सभागार में ईओ प्रज्ञा सिंह के नेतृत्व में स्वच्छता को लेकर स्वच्छ भारत मिशन की मीटिंग का आयोजन करते हुए बिन्दूवार चर्चा की गई।
मंगलवार को आयोजित बैठक में पहुंची स्वच्छ भारत मिशन की मंडल कार्यक्रम प्रबंधक जैसलीन कौर और उनकी टीम का पालिका में ईओ प्रज्ञा सिंह ने स्वागत किया। सभागार में हुई मीटिंग में शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर चिंतन और मंथन किया गया।
इसमें स्वच्छता सर्वेक्षण 2024 में बेहतर परिणाम पाने के लिए सफाई व्यवस्था को लेकर बनी कुछ खामियों को भी उठाया गया। इसके लिए शहर के सभी वार्डों में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन, मुख्य मार्गों पर बंद गारबेज सेंटर, कूड़ा का तकनीकी निस्तारण के लिए एमआरएफ और दूसरे सेंटरों का संचालन, गीला और सूखा कूड़ा पृथककरण व्यवस्था, कूड़े से कम्पोस्ट खाद बनाने की व्यवस्था आदि पर बिन्दूवार चर्चा की गई।
ईओ प्रज्ञा सिंह ने बताया कि डोर टू डोर कूड़ा कलैक्शन का काम शुरू हो चुका है। इसका लाभ भी इस बार स्वच्छता सर्वेक्षण में अवश्य ही मिलेगा। इसके साथ ही गीला और सूखा कूड़ा अलग करने के लिए पालिका के साथ अनुबंध के आधार पर काम कर रही एमआईटूसी सिक्योरिटी एण्ड फेसिलिटीज प्रा. लि. के परियोजना प्रबंधक को आज ही निर्देश दे दिये गये हैं। उन्होंने एक दो दिनों में यह व्यवस्था शुरू करने का भरोसा दिया है।
उन्होंने बताया कि सफाई के लिए हम मुख्य मार्गों से गारबेज सेंटर हटाने या उनको बंद सेंटर के रूप में परिवर्तित करने की योजना पर भी काम कर रहे हैं। जल्द ही शहरी सफाई व्यवस्था में काफी परिवर्तन देखने को मिलेगा। इसके साथ ही उन्होंने जनता के लोगों से भी इसमें सहयोग की अपील की है।
बैठक में मुख्य रूप से मंडल कार्यक्रम प्रबंधक जैसलीन कौर, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. अतुल कुमार, डीपीएम सुशील कुमार, जीईओ रेनू कुमार, मुख्य सफाई निरीक्षक योगेश कुमार, सफाई निरीक्षक प्लाक्षा मैनवाल सहित अन्य अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × five =