Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

जलाभिषेक को लेकर दो पक्षों में भीषण संघर्ष

मुजफ्फरनगर। नगर के एक धार्मिक स्थल में वर्चस्व की लडाई को लेकर चल रहे विवाद में आज उग्र रूप धारण कर लिया। जलाभिषेक करने गये श्रद्धालुओं पर दूसरे पक्ष ने लोहे रोड व लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इस मारपीट में कई लोग घायल हो गये, जबकि महिलाओं के भी कपड़े फाड दिये गये। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची डायल 100 पुलिस ने घायलों को जिला चिकित्सालय ले जाकर भर्ती कराया। नई मंडी पुलिस ने तहरीर के आधार पर गंभीर धाराओं में मामला दर्ज कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार नई मंडी स्थित श्री दिगम्बर जैन पंचायती मंदिर चौडी गली में पिछले काफी दिनों से विवाद चला आ रहा है। वर्चस्व को लेकर दोनों पक्ष कोर्ट में भी चले गये थे। पहले भी कई बार तनाव व कहासुनी हो चुकी है। बताया जा रहा है कि आज सुबह पटेलनगर निवासी सुकेन्द्र कुमार जैन की पत्नि श्रीमती सुधा जैन अपने पुत्र राहुल जैन एडवोकेट के साथ प्रातः लगभग 6 बजे श्री पंचायती दिगम्बर जैन मन्दिर में गयी थी, पूजा-अर्चना के पश्चात श्रीमती सुधा जैन व उनका पुत्र राहुल भगवान का जलाभिषेक करने लगा, तो तभी वहां पर अभय जैन, नवीन जैन पुत्रागण अतरसैन, शुद्धातम जैन पुत्र अभय जैन, मोहित जैन पुत्र नवीन जैन, ऋषभ जैन पुत्र सुनील जैन व अशोक जैन पुत्र महावीर प्रसाद जैन, राजीव जैन पुत्र विजय जैन आदि ने एकराय होकर राहुल को भगवान का जलाभिषेक करने से मना कर दिया और उसे मंदिर से बाहर खींचकर ले आये।

नई मंडी पुलिस को दी गयी तहरीर के अनुसार सभी हमलावरों ने एकराय होकर राहुल पर हमला कर दिया, जिसमें राहुल को गंभीर चोटे आयी। पीडिघ्ता ने बताया कि वह व उनके पति सकेन्द्र जैन भी बीचबचाव करने लगे, तो उन पर भी हमला किया गया और धक्का-मुक्की करते हुए पकड़े पफाड दिये। इस घटना की सूचना डायल 100 पुलिस को दी गयी, जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल राहुल को जिला चिकित्सालय ले जाकर भर्ती कराया। उसके सिर में गंभीर चोट लगी है और कई टांके भी उपचार के दौरान लगे है। नई मंडी पुलिस ने पीडिघ्त महिला की तहरीर लेकर मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले को लेकर जैन समाज के दोनों पक्षों में तनाव की स्थिति बनी हुई है। जिलाचिकित्सालय में घायलों का मैडिकल कराया गया, जिसमें गंभीर चोटे आई है। पीडिघ्त पक्ष की तहरीर के आधार पर नई मंडी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 1 =