Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

सरकारी सम्पत्ति पर पोस्टर, बैनर, हैण्डबिल लगाने व लगवाने वालों के विरूद्व कार्यवाही 

मुजफ्फरनगर- 14 मई 2019…. जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने निर्देश दिये कि शहर में चलाये जा रहे सफाई अभियान के अन्तर्गत नालों व नालियों से निकाले गये कूडे का निस्तारण शीघ्र कराया जाना सुनिश्चत किया जाये। उन्होने ईओ नगर पालिका को निर्देश दिये कि कूडे के शीघ्र उठान के लिए वाहनों की व्यवस्था कराने के निर्देश दिये। उन्होने निर्देश दिये कि शहर के वार्डाे के अन्दर भी यह सफाई अभियान जोर शोर से चलाया जाये। वार्डाे की की स्वच्छता प्रतियोगिता कराई जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि शहर की तर्ज पर सभी तहसीलों मे भी स्वच्छता अभियान चलाया जाये।
जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय कैम्प कार्यालय पर शहर की सफाई व्यवस्था के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।
जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट व ईओ नगर पालिका को निर्देश दिये कि ढलावघर व डस्टबिन के अलावा सडक पर कूडा डालने वाले लोगो केा चिन्हित कर कडी कार्यवाही की जायें साथ ही सरकारी सम्पत्ति पर हैण्डबिल, पोस्टर, पम्फलेट, बैनर इत्यादि लगाने वाले व लगवाने वालो के विरूद्व सरकारी सम्पत्ति क्षति की सुसंगत धाराओं में कडी कार्यवाही अमल ले लाई जाये। उन्होने निर्देश दिये सडक पर कूडा डालने वालों के विरूद्व रात में या अलसुबह छापेमारी की कार्यवाही कर उन्हे पकडा जाये। उन्होने निर्देश दिये कि अवैध ढलावघरों का सर्वे कराया जाये और उन्हे समाप्त कराने की कार्ययोजना बनाई जाये। उन्होने निर्देश दिये कूडा डालने वालो का चिन्हीकरण, कुछ स्थानों पर कूडेदान की व्यवस्था व अवैध ढलावघरों का चिन्हीकरण किया जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि डिवाईडर के पास मिटटी, पोस्टर हैण्डबिल आदि की सफाई कराई जाये। 
जिलाधिकारी ने कहा कि सडके पास उसकी पटरी पर रोडी, रेत,डस्ट आदि डालने वालों के विरूद्व भी वैधानिक कार्यवाही करते हुए अर्थदण्ड लगाया जाये व नोटिस जारी किया जाये। उन्होने निर्देश दिये कि हैण्डपम्प के आस पास की घास, कीचड पानी के निकासी की उचित व्यवस्था कराई जाये। जिलाधिकारी ने कहा कि कम्पनी गार्डन के पास के ढलावघर को हटाया जाये। उन्होने निर्देश दिये कि रेहडी पर कूडा ले जाने वालों के लिए 500 बोरों की व्यवस्था कराई जाये। 
जिलाधिकारी ने कहा कि शहर को 5 जाने में विभाजित कर जोन वार अधिकारियों की तैनाती की गई है। उन्होने कहा कि अधिकारी अपने अपने जोन के वार्डो मे बैठक कर सफाई के लिए जनमानस को प्रेरित करे। उन्होने कहा कि वार्डो में 3 श्रेणी बनाई जाये और मानक निर्धारित कर वार्डो में सफाई अभियान चलाकर प्रतियोगिता कराई जाये। उनहोने कहा कि प्रथम, द्वितीय व तृतीय आने पर सम्मानित किया जाये। उन्होने कहा कि वार्डो का निरीक्षण निरन्तर करते रहे। उन्होने निर्देश दिये कि अगर कोई सफाई कर्मी जानबूझकर देरी से आ रहा है ऐसे कर्मियोे को चिन्हित कर लिया जाये और उन पर कार्यवाही की जाये। उन्होने निर्देश दिये कि दिये गये निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चत किया जाये। 
बैठक मे नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार, एसडीएम सदर कुमार धमेन्द्र, एसडीएम बुढाना, डिप्टी कलैक्टर अजय अम्बष्ट, ईओ नगर पालिका, नगर स्वास्थ्य अधिकारी सहित सफाई निरीक्षक मौजूद थे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + nine =