उत्तर प्रदेश

Etah News: हाईवे पुल पर महिला महिला की हत्या के मामले में ट्रक चालक जयपाल व साथी अवनेश कुमार Arrest

Etah News:  दो माह पूर्व अज्ञात अधेड़ महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है। पुलिस ने ग्राम प्रधान छितौनी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर जांच की गई। जांच के दौरान पुलिस खुलासे में महिला का हत्यारा उसका कथित पति व उसके साथी हत्यारे निकले। पुलिस ने दो आरोपियों को रेलवे रोड से गिरफ्तार कर लिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने घटना के सम्बन्ध में बताया कि दो माह पूर्व हत्या की घटना को अंजाम देने वाले ट्रक चालक जयपाल व उसके साथी अवनेश कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जयपाल ने बताया कि उसके फोन पर अचानक पूजा नाम की लड़की का फोन आया था।

जिससे फोन पर बातचीत होने लगी तो उसने अपना नाम पूजा निवासी सुनहरी नगर शिकोहाबाद रोड एटा की रहने वाली बताया और फोन पर एक दूसरे से बात होने लगी जयपाल एक दिन ट्रक लेकर एटा आया और जवाहरलाल नेहरु डिग्री कॉलेज के सामने पूजा से मुलाकत की। बातचीत करने पर पूजा ने बताया कि उसका कोई नहीं है और वह एक अस्पताल में नौकरी करती है और उनके जयपाल से उसकी शादी होने के बारे में पूछा तो जयपाल ने अपनी शादी न होना बताया।

इसके बाद पूजा और जयपाल ने बिना शादी किये एक दूसरे को पति-पत्नी के रूप में स्वीकार कर लिया। जिसके बाद पूजा दो माह तक जयपाल के गांव नगरिया लुधइया में उसके घर पर रही। जयपाल ट्रक पर नौकरी करता रहा और वह समय मिलने पर घर भी आता जाता रहा। इसी बीच पूजा और लोगों से भी जयपाल की भांति फोन पर बातचीत करती रही और लोगों को भी अपने जाल में फंसा लिया जब जयपाल को उस पर शक हुआ, तो जयपाल ने उसको ऐसा करने से कई बार मना किया किन्तु वह नहीं मानी।

जयपाल बिहार से भुसी का ट्रक लोड करके चला तो जयपाल के पास पूजा का फोन आया कि उसको एटा में किराये के मकान का किराया देना है जिसके लिए उसे 5000 रुपये की जरूरत है। जयपाल अपने सहायक परिचालक सत्यवीर के साथ कुरावली के पास पहुंचा, क्योंकि उससे पहले अवनेश यादव का फोन आया था कि उसके पास गाडी नहीं है

उसको गाडी दिलवा दे, तो जयपाल ने बताया कि वह कुरावली पहुंच जाएगा और वहां से साथ में पंजाब जाकर गाडी दिलवा देगा। अवनेश भी कुरावली से जयपाल के साथ ट्रक में बैठ गया और रास्ते में उन्होंने कुछ शराब के पऊआ खरीदे और तीनों ने शराब पी 

करीब 4-5 बजे उन्होंने सैंथरी (मलावन) से पहले बने कॉलेज के पास चाय की दुकान पर गाड़ी रोक कर पूजा को वहां बुलाया और उन्होंने फिर से शराब पी। पूजा भी टेम्पो से वहां आ गई और वह खाना भी बनाकर लाई थी जो तीनों लोगों ने ट्रक की केविन में ही बैठकर खाया खाना खाने के बाद अवनेश और सत्यवीर दोनों ट्रक से नीचे उतरकर चाय वाले की दुकान पर चले गये।

योजना के तहत की पूजा की हत्या

जयपाल और पूजा ट्रक में ही थे उसके बाद पूजा ने खर्चे के लिये पांच हजार रुपये जयपाल ने कहा कि अभी उसके पास इतने पैसे नहीं हैं। इस बात पर पूजा ने कहा कि तू इधर उधर पैसा बर्बाद करता है और गांव में तेरी भाभी से भी अवैध सम्बन्ध हैं। नशे में होने के कारण जयपाल को बेइज्जती होने के कारण गुस्सा आ गया।

जयपाल ने अवनेश और सत्यवीर को गाड़ी के पास बुलाकर एक योजना के तहत पूजा की हत्या की। समय करीब 8-9 बजे रात को ट्रक को कडेक्टर को चलाने को दे दिया। और केबिन में बैठी पूजा को योजना के अनुसार चलती गाडी में जयपाल ने गला दबाया। जब पूजा ने पैर इधर उधर फेंके तब दूसरे ड्राइवर अवनेश कुमार ने पूजा के दोनों पैर पकड़ लिए।

जयपाल ने पूजा का तब तक गला दबाये रखा जबतक कि वह मर नहीं गयी। जब जयपाल को यकीन हो गया कि पूजा मर गयी है, तब उसने गाड़ी रुकवाई और करीब 3-4 किमी आगे चलकर चौथा मील से पहले वाले पुल पर ट्रक रोक कर कन्डेक्टर सत्यवीर व दूसरे ड्राइवर अपनेश कुमार की मदद से पूजा की लाश को सड़क किनारे रख दिया।

मुखबिर की सूचना पर किया गिरफ्तार

पूजा के फोन को जयपाल ने ले लिया। उसकी सिम को तोड़कर रास्ते में फेंक दिया था। जयपाल अपनी सिम को पूजा के मोबाइल में डालकर प्रयोग करता रहा, क्योंकि उसका मोबाइल खराब हो गया था। इससे पूर्व वह अपने सहायक परिचालक सत्यवीर के मोबाइल में अपना सिम डालकर प्रयोग कर रहा था। इसके बाद वो लोग हापुड में ट्रक में भरी भुसी को उतार कर नोएडा से फ्रिज लादकर पंजाब राजपुर चले गये और माल खाली करके लुधियाना में ट्रक मालिक सरदार के यहां खड़ी करके हरियाणा में दूसरी गाडी चलाने लगे।

उन्होंने ट्रक में पूजा की हत्या की थी। इसलिए उस ट्रक को छोड़ दिया और उसके मालिक को कुछ भी नहीं बताया और यह कहकर गाड़ी छोड़ी थी कि उसका खर्चा नहीं निकल पा रहा है।

सत्यवीर व अवनेश अपने घर चले गये थे। उन्हें पुनः संशय हुआ कि पूजा मरी नहीं होगी उसी के सम्बन्ध में जयपाल व अवनेश कुमार व सत्यवीर एटा आये थे। सत्यवीर पुलिस के आने से आधा घण्टा पहले बस स्टैण्ड से अपने घर जाने की कह कर चला गया। जिसे पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 2 =