उत्तर प्रदेश

Ghaziabad News: पूरे कपड़े उतारकर करती थी Video Call Sex-आशिको को फंसाकर कर लिया 22 करोड़ का गड़बड़झाला

Ghaziabad News: अपने पास आने वाली कॉल को रिसीव करना भी अब खतरे से खाली नहीं रह गया है। आई हुई कॉल को रिसीव करने के बाद न्यूड महिला द्वारा फेंके गए जाल में फंसे तकरीबन 500 लोगों से ब्लैकमेल करते हुए 22 करोड रुपए रंगदारी के तौर पर वसूल लिए गए। पुलिस ने एक ठग दंपत्ति समेत इस मामले में तीन युवतियों को गिरफ्तार करते हुए बड़े रैकेट का भंडाफोड़ किया है।

शनिवार को पुलिस अधीक्षक नगर प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया है कि गुजरात पुलिस की ओर से मिले इनपुट के आधार पर गाजियाबाद की पुलिस साइबर सेल कई दिन से ऐसे कॉल सेंटर के पीछे लगी हुई थी जो लोगों को न्यूड कॉल करके अपने जाल में फंसाते हुए उनसे रंगदारी वसूल रहा था। इसी क्रम में बैंक डिटेल के माध्यम से पुलिस को आरोपियों की फोटो हाथ लग गई।

उसके बाद नंदग्राम कोतवाली पुलिस के साथ मिलकर साइबर सेल की टीम ने लोकल इनपुट के आधार पर ऑफीसर सिटी प्रथम स्थित एक फ्लैट के भीतर दबिश देते हुए वहां पर चलाए जा रहे कॉल सेंटर का खुलासा किया है। इस कॉल सेंटर से पुलिस ने एक दंपति समेत तीन युवतियों को गिरफ्तार किया है।

एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने बताया है कि गिरफ्तार किए गए आरोपी सोशल साइट स्ट्रीप चैट डॉट कॉम के माध्यम से लोगों को अपना शिकार बनाते थे और व्हाट्सएप के माध्यम से अपने शिकार को वीडियो कॉल कर उनकी अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर लेते थे।

फिर आरोपी यही वीडियो उन्हें वापस भेजकर रंगदारी के रूप में मोटी रकम वसूल करते थे। गिरोह की सरगना सपना ने इस तरह रंगदारी वसूलने का प्रशिक्षण 2 साल पहले आस्ट्रेलिया के एक नागरिक सनी से लिया था। फेसबुक के माध्यम से सनी सपना का दोस्त बना था। सेक्स चैट के दौरान ही सनी ने सपना को इस तरह रंगदारी वसूलने के गुर सिखाए थे।

उसने सपना को बताया था कि इसमें पकड़े जाने का खतरा बहुत ही कम है। उसी समय से सपना अपने पति योगेश गौतम के साथ मिलकर इस तरह का धंधा संचालित कर रही थी।

उन्होंने बताया है कि आरोपियों से अभी तक की गई पूछताछ और जांच पड़ताल में एक जालसाज के आठ बैंक अकाउंट का खुलासा हुआ है इनमें से चार खातों की डिटेल पुलिस के पास आ चुकी है।

P.K. Tyagi

प्रमोद त्यागी (अधिवक्ता) विश्व हिंदू महासंघ के राष्ट्रीय स्तरीय समिति सदस्य हैं। त्यागी टीम समन्वय, सभी प्रकाशित समाचार सामग्री और भविष्य की संबद्धता/पंजीकरण के लिए जिम्मेदार हैं।

P.K. Tyagi has 112 posts and counting. See all posts by P.K. Tyagi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − 14 =