उत्तर प्रदेश

रात 3:00 बजे पुनः Mihir Bhoj के नाम के आगे लिखा गुर्जर, गंगाजल से शुद्धीकरण किया

दादरी में सम्राट Mihir Bhoj प्रकरण ने मंगलवार को एक नया रूप ले लिया है। मंगलवार की सुबह सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा (Statue of Mihir Bhoj) के नाम के आगे गुर्जर प्रतिहार शब्द लिखा हुआ मिला है। जिसके बाद गुर्जर समाज के लोग मिहिर भोज की प्रमिता पर पुष्प चढ़ाने पहुंचे। इस दौरान गुर्जर समाज के लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेताओं पर आरोप लगाए कि गुर्जरों की पंचायत होने के बाद रात के समय मिहिर भोज के नाम के आगे गुर्जर शब्द लिखा गया है।

अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के जिला अध्यक्ष श्याम सिंह भाटी ने कहा, “भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने गुर्जर समाज का नाम बदनाम करने का काम किया है। जिसके बाद गुर्जर समाज के लोगों ने इन भाजपा नेताओं के खिलाफ 26 सितंबर को चिटहेरा गांव में पंचायत की। उसके बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता और प्रतिनिधि गुर्जर समाज की इस पंचायत से डर गए। रात के समय करीब 3:00 बजे पुनः सम्राट मिहिर भोज के नाम के आगे गुर्जर शब्द को जोड़ने का काम किया गया। इसके लिए देश के सभी गुर्जर समाज के लोग बधाई के पात्र हैं।”

श्याम सिंह भाटी ने आगे कहा, “यह लड़ाई यहीं पर खत्म नहीं होगी। यह लड़ाई आगे भी जारी रहेगी। भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने हमारे पूर्वजों का और हमारी जाति का अपमान करने का जो काम किया है, उसका बदला गुर्जर समाज लेकर रहेंगा।

गुर्जर परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रविंद्र भाटी ने कहा, “जिस तरीके से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने रात के समय में हमारे बाबा सम्राट मिहिर भोज के नाम के आगे से गुर्जर शब्द हटाया था। उसी तरीके से रात के समय में ही गुर्जर शब्द दोबारा से लगाया है।” उन्होंने आगे कहा, “पुलिस यहां पर चारों तरफ तैनात हैं। ऐसे में कोई भी आम आदमी यहां तक नहीं पहुंच सकता था। 22 सितम्बर से पूर्व रात के समय भाजपा नेताओं ने ही गुर्जर शब्द मिटाने का काम किया । जब पूरे देश में भाजपा नेताओं के खिलाफ गुर्जर समाज में रोष व्याप्त हो गया तो रात के समय में ही उन्होंने दोबारा से हमारे गौरव वीर सम्राट मिहिर भोज के नाम के आगे गुर्जर शब्द लगा दिया।

रविंद्र भाटी ने कहा, “26 सितम्बर को चिटहेरा गांव में हुई पंचायत में यह प्रस्ताव पास हुआ था कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 22 सितंबर को सम्राट मिहिर भोज के नाम के आगे से गुर्जर शब्द हटाकर जो अनावरण किया था। उससे हमारे बाबा अशुद्ध हो गए थे। आज हमने गंगाजल से सम्राट मिहिर भोज के चरणों और प्रतिमा को धोकर शुद्धीकरण किया है।

इस प्रकरण के कुछ देर बाद ही भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर ने मिहिर भोज प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित किए। उस समय प्रतिमा के नीचे सम्राट मिहिर भोज के नाम के पीछे गुर्जर प्रतिहार शब्द लिखा हुआ था । 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 5 =