उत्तर प्रदेश

Budhana क्षेत्र के अंतर्गत हिस्ट्रीशीटर्स चिन्हित

Budhana (Muzaffarnagar News) एसडीएम बुढाना मोनालिसा जौहरी जोकि लगातार कड़ी कार्यवाही करती आ रही है उनकी एक और कड़ी कार्यवाही सामने आई है। लोकसभा सामान्य निर्वाचन- २०२४ को शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न कराए जाने के दृष्टिगत तहसील बुढाना क्षेत्र के अंतर्गत बल्नरेबील कारकों व हिस्ट्रीशीटर्स एवं अपराधिक प्रवृत्ति तथा ऐसे व्यक्ति जिनके द्वारा दौरान चुनाव परिशांति भंग की संभावना है

अब तक कुल ६७१२ व्यक्तियों को चिन्हित कर दंड प्रक्रिया संहिता, १९७३ की धारा १०७/११६/११०जी के अंतर्गत अंकन पांच-पांच लाख से पाबंद करने हेतु नोटिस निर्गत करते हुए कुल ५५६२ व्यक्तियों को अंतर्गत धारा ११६ (३) दंड प्रक्रिया संहिता तथा अंतर्गत धारा ११७ दंड प्रकिया संहिता में कुल ४९५२ व्यक्तियों को अंकन पांच-पांच लाख रुपए की धनराशि से एक वर्ष की अवधि के लिए पाबंद किया गया है।

शेष व्यक्तियों को पाबंद करने की कार्यवाही भी की जा रही है। एसडीएम बुढाना मोनालिसा जौहरी ने बताया कि यह कार्यवाही लोकसभा सामान्य निर्वाचन-२०२४ के दृष्टिगत की गई है अभी कार्यवाही जारी है शेष व्यक्तियों को पाबंद किया जा रहा है।

एसडीएम मोनालिसा ने साफ कहा है कि यदि किसी की किसी भी प्रकार से अपराध में संलिप्तता पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध कठोर वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जायगी उपजिलाधिकारी ने बताया कि दौरान चुनाव आलोच्य अवधि में किसी व्यक्ति द्वारा परीशांति भंग करना अथवा करने का प्रयास करना सिद्ध होता है तो उसके बन्ध पत्र की धनराशि अंकन पांच लाख रुपए (५,००,०००/-) को राज्य सरकार के पक्ष में जब्तीकरण की कार्यवाही की जाएगी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 4 =