दलाल अबरार हुसैन के दवाब में पुलिस: पीड़िता के भाई को छोड़ने के एवज में फर्जी समझौते पत्र पर हस्ताक्षर करवा लिये

 घरेलू हिंसा की शिकार एक पीड़ित महिला, अपने पति व ससुरालीजनों के खिलाफ अपनी रिपोर्ट दर्ज करवाने कोतवाली पहुंची, तब कथित दलाल अबरार हुसैन के दवाब में पुलिस उस पीड़ित महिला की रिपोर्ट दर्ज करने के बजाय उसके भाई को थाने में हिरासत में रखवाकर लगभग छह घण्टे तक बिना वजह बैठाए रखवाया। बाद में चौक कोतवाली पुलिस ने पीड़िता के भाई को छोड़ने के एवज में उससे एक फर्जी समझौते पत्र पर हस्ताक्षर करवा लिये, तब पीड़िता व उसके निर्दोष भाई को पुलिस ने घर जाने दिया।

लखनऊ की चौक कोतवाली में घटा यह घटनाक्रम इस बात का खुलासा कर रहा है कि राजधानी की पुलिस थाने पहुंच रहीं पीड़ित महिलाओं के मामलों में कितनी संवेदनहीन हो गयी है?

इलाके के तथाकथित पुलिस दलाल अबरार हुसैन के इशारे पर घटे इस घटना क्रम के बाद से पीड़िता शाहिस्ता को उसके पति व ससुरालीजनों ने बीती रात्रि को ही उसे अपने दुधमुंहे बच्ची के साथ घर से निकल दिया है। अब बेचारी शाहिस्ता गोद मे लिये अपनी बच्ची के साथ राजधानी की सड़कों पर न्याय की आस में भटकती घूम रही है।

अब जरा राजधानी पुलिस के आला अफसर ये भी जान लें कि ये चौक कोतवाली को अपनी उंगलियों पर नचाने वाले महाशय अबरार हुसैन कौन हैं? क्या हैं इनका बैक ग्राउंड?

हमारे स्थानीय सूत्रों जानकारी दी है कि अबरार हुसैन नाम का यह शख्स पूर्व पार्षद का पति है। सूत्र बताते हैं कि यह चौक कोतवाली पुलिस के तथाकथित दलाल भी हैं। इनका काम दिन भर सिर्फ यह रहता है कि कोतवाली आने वाले मामलों में पुलिस की जेब गर्म करवाना व इसमे कथित रूप से दलाली खाना।

पीड़िता ने न्यूजट्रैक से बात करते हुए बताया कि कल रात के समय उसका पति तल्हा जुबैर उसके साथ मारपीट कर रहा था, तभी पीड़िता ने 112 पर कॉल करके पुलिस को बुला लिया। मौके पर अबरार हुसैन अपने साथियों के साथ पहुंच गया। अबरार के इशारे पर पुलिस, पीड़िता व उसके दोनों भाइयों को कोतवाली चौक ले आयी।

पीड़िता ने बताया कि चौक कोतवाली अपने कथित दलाल पूर्व पार्षद पति अबरार हुसैन के इशारे पर नाचती दिखी। चौक कोतवाली पुलिस ने पीड़िता की कोई बात तक नहीं सुनी, बल्कि अबरार के प्रभाव में पीड़िता के बड़े भाई को हिरासत में लेकर रात में लगभग 6 घण्टे तक पीड़िता व उसके भाई को बैठाये रखा।पीड़िता ने तो यहां तक बताया है कि चौक कोतवाली पुलिस के कथित दलाल अबरार हुसैन ने अपने साथियों के साथ पीड़िता के भाइयों को कोतवाली में ही पुलिस के सामने मारपीट भी की।

महिला उत्पीड़न के मामलों में सरकार के यह सख्त आदेश हैं कि महिला उत्पीड़न के खास तौर पर घरेलू हिंसा के मामलों में पुलिस पति व पत्नी को बैठाकर दोनो की बात सुनें और जो न्याय संगत हो वो कार्रवाही करें, लेकिन इस मामले तो चौक थाना पुलिस ने पीड़िता की तो बात ही नहीं सुनी, बल्कि थाने में जहां उसे न्याय की उम्मीद थी उसी थाने में पुलिस अपने मुंह लगे एक कथित दलाल के इशारे पर पीड़िता व उसके भाइयों का मानसिक उत्पीड़न लगभग 6 घण्टे तक करती रही। अब न्याय पाने की आस में पीड़िता राजधानी पुलिस के आला अफसरों मिलेगी और उनसे न्याय की मांग करेगी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6033 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − 11 =