Indonesia: महिला को मारे गए 100 कोड़े, शादी से बाहर यौन संबंध स्थापित करने पर मिली सजा

Indonesia में एक महिला को व्यभिचार करने के लिए 100 बार कोड़े मारे गए हैं. जबकि उसके पुरुष साथी को सिर्फ 15 कोड़े मारे जाने की ही सजा दी गई है. यह घटना गुरुवार को इंडोनेशिया के आचे प्रांत में हुई. गौरतलब है कि महिला को यह सजा इस्लामिक शरिया कानून व्यवस्था के अनुसार दी गई थी जिसके तहत सार्वजनिक दंड जैसे कि कोड़े मारना एक आम बात है.

सार्वजनिक रूप से मारे गये 100 कोड़े

इस सजा को दिए जाने के दौरान वहां पर सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद थे और इस घटना का वीडियो बना रहे थे. मिली जानकारी के अनुसार कोड़े मारे जाने की यह प्रक्रिया कुछ देर के लिए महज इसलिए रोकी गई क्योंकि सजा पाने वाली महिला कोड़े मारे जाने का दर्द नहीं सह पा रही थी.

शादी से बाहर यौन संबंध स्थापित करने  सजा: Indonesia

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, ईस्ट एसेह अभियोजक कार्यालय में जांच प्रभाग के प्रमुख इवान नज्जर अलावी ने बताया कि अदालत ने विवाहित महिला को तब इतनी कठोर सजा सुनाई जब उसके जांचकर्ता ने कबूल किया कि उसने अपनी शादी के बाहर भी एक व्यक्ति के साथ यौन संबंध स्थापित किये थे. 

शादीशुदा व्यक्ति को नहीं दी गई कोई सजा: Indonesia

महिला ने तथाकथित रूप से जिस व्यक्ति के साथ इस संबध को बनाने की बात कबूली थी उस व्यक्ति ने अदालत में ऐसे किसी भी संबंध को स्वीकार करने से इंकार कर दिया. इसलिए जज उसे दोषी नहीं ठहरा सके. रिपोर्ट्स के अनुसार वह व्यक्ति भी शादीशुदा था.

उस व्यक्ति के बारे में टिप्पणी करते हुए अलावी ने समाचार एजेंसी को बताया कि मुकदमे के दौरान उसने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार करते हुए कुछ भी स्वीकार नहीं किया, इसलिये न्यायाधीश यह साबित करने में सक्षम नहीं हो सके कि वह दोषी है या नहीं. 

फिर भी न्यायाधीशों ने विवाहित व्यक्ति को 2018 में एक ताड़ के तेल के बागान में स्थानीय लोगों द्वारा एक साथ देखे जाने के बाद “एक महिला जो कि उसकी पत्नी नहीं है के प्रति आकर्षण प्रदर्शित करने के आरोप में दोषी पाते हुए उसे 15 कोड़े मारे जाने की सजा सुनाई है. 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 7005 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

twenty + 6 =