उत्तर प्रदेश

Jalaun News: रेप पीड़िता के पिता की आत्महत्या मामले में SP की बड़ी कार्रवाई, SHO और SI निलंबित

Jalaun News: रेप पीड़िता के पिता की आत्महत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक ने की बड़ी कार्यवाही करते हुये जालौन के एट थाने के एसएचओ नरेंद्र प्रताप गौतम व एक उपनिरीक्षक अशोक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। वहीं विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

मामला एट थाना क्षेत्र के अकोढी गांव का है, जहां 2 माह पहले नाबालिग से 2 लोगों ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था उसके बाद जब पिता बाहर से मजदूरी करके घर लौटे तो बेटी ने पूरी बात अपने माता पिता को बताई और उनकी बात सुनकर वे लोग सन्न रह गए। अगले दिन 30 मई को वह थाने में शिकायत पत्र देने पहुंचे लेकिन थाने में पुलिस के अधिकारियों ने बात ना सुनकर बल्कि समझौते का दबाव बनाते रहे। जब बात बढ़ती हुई देखी तो उन्होंने पीड़िता के पिता के साथ फर्जी मुकदमे में फंसा कर जेल भेजने की धमकी देकर फिर से एक बार समझौते का दबाव बनाया।

4 जून को 11ः00 बजे तक थाने के अंदर पीड़िता के पिता को बिठाए रखा। रात को छोड़ने के बाद जब पिता अपने घर पहुंचा उसने कमरे में गमछे के सहारे फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। सुबह जब परिजनों ने देखा तो हड़कंप मच गया। इसकी सूचना गांव में लगी तो गांव इकट्ठा होकर पुलिस के खिलाफ आक्रोशित होकर कार्रवाई की मांग करता रहा। वहीं सूचना पाकर पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ने कड़ी मशक्कत के बाद परिजनों और गांव वालों को समझा कर कार्रवाई की बात कही तब जाकर कहीं शव को नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

वहीं अपर पुलिस अधीक्षक ने इस मामले में 24 घंटे के अंदर जांच करके पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही थी। जिसमें पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने कार्रवाई करते हुए एट थाने के प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र कुमार गौतम एवं सहयोगी एसआई अशोक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है तो वहीं उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + fourteen =