वैश्विक

JP Nadda बने रहेंगे बीजेपी अध्यक्ष

jp nadda जो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के भारतीय राष्ट्रीय अध्यक्ष में भारत मंडलीय राज्यों के भारतीय अधिवेशन हैं, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व को देशीय राजनीतिक अद्यतन किया गया है। जिसमें सबसे बड़ा रहा है, जिसमें सबसे बड़ा रहा है।

2019 में जेपी नड्डा को बीजेपी के अध्यक्ष के रूप में चुना गया था, जिसमें बीजेपी कार्यकर्ताओं के अधिकारों को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने काम किया। जब शाह लोकसभा चुनाव जीतने के बाद भाजपा के अध्यक्ष बने, तो उन्होंने अपने लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए भारतीय राष्ट्रीय धर्म को बनाए रखने के लिए काम किया।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बीजेपी के संगठनात्मक क्षमता को बढ़ावा देने के लिए एक नई दिशा तय की। उन्होंने भाजपा के स्वर्ण जुबली समारोह के लिए एक विस्तृत योजना बनाई और उसे सफलतापूर्वक संगठित किया। फिर 2020 में उन्होंने उत्तर प्रदेश के चुनाव पर्व को दिया।

बीजेपी ने अपने सदस्यों के साथ इस सफलता का समर्थन किया और भारतीय राष्ट्रीय धर्म को स्थापित रखने के लिए भी प्रतिबद्ध रहे। जिससे न्यूनतम योग्यता संघ की दिशा में उनके लक्ष्य को साकार किया गया। नेशनल डेवलपमेंट एजेंसी के अनुसार, नड्डा के दौरे में 2024 में 400 पार्टी के नेतृत्व करेंगे।

बीजेपी ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ सहयोग करते हुए संगठन की स्थापना और विकास में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जब सरकारी निर्णय लेने के लिए 370 की धारा को हटाने की मुहिम की गई थी, तो उन्होंने भाजपा के सदस्यों को एक एकीकृत दृष्टिकोण प्रदान किया। जब भाजपा ने 370 के हटाने के लिए वोट किया, तो उन्होंने भाजपा के सदस्यों का समर्थन किया।

इसके अलावा, उन्होंने जनसंख्या और राजनीति के मुद्दों पर भी काम किया है। उन्होंने अपने परिवार के सदस्यों को संगठन में शामिल किया और उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में उनके लक्ष्य को प्राप्त करने में सहायता की।

बीजेपी ने उनके नेतृत्व में एक सशक्त और सक्रिय संगठन की स्थापना की है। जेपी नड्डा के नेतृत्व में बीजेपी ने अपने संगठन को और भी मजबूत बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं। बीजेपी ने अपने सभी सदस्यों के विकास के लिए एक विशेष ध्यान दिया है और उन्हें अपने सपनों को पूरा करने के लिए प्रेरित किया है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15057 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × four =