Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

भोकरहेड़ी में तालाब के अवैध कब्जे पर चला महाबली, अवैध कब्जा व अतिक्रमण पर कार्रवाई से मचा हडकंप

मोरना। जलभराव की समस्या को लेकर कस्बावासी परेशानहाल हैं, जिसकी शिकायत कस्बे के लोगों द्वारा वर्षों से प्रशासन से लेकर केन्द्रीय मंत्री तक की जा चुकी है। जलभराव के चलते कस्बे के अनेक मार्ग टूट गये हैं तथा अनेक घरों में बारिश का पानी घुस जाता है।

मुख्य मार्गों पर बारिश के दौरान भारी जलभराव से कस्बे की जनता कराह उठी है। शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए उप जिलाधिकारी जानसठ द्वारा तालाबों से अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई शुरू की गई है, जिससे कस्बे में हडकंप मच गया है।

जेसीबी मशीन द्वारा तालाब से अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई की गई। नगर पंचायत भोकरहेड़ी के मौहल्ला बाजार वार्ड में स्थित तालाब पर गुरूवार को जब महाबली गरजा तो खलबली मच गई। जेसीबी मशीन द्वारा तालाब अवैध रूप से किए गये निर्माण को तोड दिया गया तथा वहां पडे कूडे के ढेरों को भी हटाया गया। शिकायतकर्ताओं ने बताया कि कस्बे में तालाबों पर भारी अतिक्रमण तथा अवैध रूप से चल रहे सबमर्सिबल पम्प के कारण जलभराव की समस्या उत्पन्न हो रही है।

तालाबों में मिट्टी भरकर उनके वजूद को समाप्त कर दिया गया है। दर्जनों तालाबों का नामोनिशान समाप्त हो चुका है। बारिश के दौरान तालाबों में पानी न समाने पर मुख्य मार्गों पर जलभराव हो जाता है तथा पानी घरों में घुस जाता है तथा घंटों तक मार्ग अवरूद्ध रहते हैं, कुछ दिन पूर्व जलभराव को लेकर मौहल्ला नेहरू चौक के निवासियों द्वारा आन्दोलन किया गया था

जिसमें अधिशासी अधिकारी को पानी के बीच बैठाकर बंधक बना लिया गया था, जिसके बाद नगर प्रशासन द्वारा पम्पिंग सैट लगाकर पानी को सुखाया गया था। दो दिन पूर्व हुई बारिश ने फिर स्थिति को जस का तस कर दिया था। समस्या के स्थाई समाधान को लेकर उपजिलाधिकारी जानसठ जयेन्द्र कुमार ने तालाबों से अतिक्रमण हटवाने के आदेश नगर प्रशासन को किए थे।

नगर प्रशासन के अनुसार लगभग ४५० बीघा भूमि तालाबों की है, जिन पर से कब्जा हटवाने की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। अनेक कब्जाधारियों को नोटिस भेजे गये हैं। तालाबों पर हो रहे अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाया जाएगा।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × two =