उत्तर प्रदेश

Mahoba News: विवाहिता ने अपने मासूम बच्चे के साथ आत्महत्या कर ली

Mahoba News:  एक विवाहिता ने अपने मासूम बच्चे का गला घोंटकर हत्या कर डाली और खुद फंदे में झूल गई. विवाहिता के इस कदम से उसके परिवार में हड़कंप मच गया वहीं मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर हत्या करने का भी गंभीर आरोप लगाया है. पुलिस हर पहलु से मामले की जांच कर रही है जिसके लिए पुलिस द्वारा दोनों ही पक्षों से पूछताछ की जा रही है. घटना के पीछे की क्या वजह है यह साफ नहीं हो पा रहा है.  पुलिस इसे पारिवारिक कलह से जोड़कर देख रही है.

बताया जा रहा है कि चरखारी कोतवाली क्षेत्र के सबुआ गांव में उस समय हड़कंप मच गया, जब विवाहिता ने अपने मासूम बच्चे के साथ आत्महत्या कर ली, दोनों के शव कमरे में मिलने से परिवार में कोहराम मचा हुआ है.

सबुआ ग्राम निवासी रविन्द यादव काम पर गया था तथा सास ससुर घर के बाहर थे तभी अकेले घर में रविन्द्र की पत्नी सपना (25) ने पहले अपने दो वर्षीय बच्चे बाबू का गला घोंटकर मार डाला और उसके बाद खुद को कमरे में बंद करते हुए फांसी लगा ली. 

घटना की सूचना स्थानीय प्रशासन व पुलिस को दी गयी. सूचना पाकर तहसीलदार चरखारी विपिन कुमार व एस आई अनिल कुमार गुप्ता ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

 इस मामले को लेकर मृतिका की मां उमा और पिता का कहना है कि उसकी पुत्री को ससुराल पक्ष प्रताड़ित कर रहा था उन्हें शंका है कि ससुरालियों ने ही मिलकर उसकी हत्या की है. पुलिस दोनों ही पहलुओं से जांच करने की बात कह रही है.

बताते चलें कि रविन्द्र की तकरीबन तीन साल पहले ही सरीला गांव में शादी हुई थी. रोजगार की तलाश में वह एक पुरानी फोर व्हीलर वाहन चलाकर रोजी रोटी चलाता था. गांव छोड़कर पति पत्नी चरखारी कसबे में ही रहते थे. बुधवार को पति वाहन की बुकिंग पर कहीं बाहर गया था तथा सास ससुर भी घर में नहीं थे तभी यह हादसा हुआ.

तेजबहादुर सिंह सीओ ने बताया कि आज सूचना प्राप्त हुई कि चरखारी थाना क्षेत्र के सबुआ गांव में एक महिला ने अपने 2 साल के बच्चे के साथ आत्महत्या कर ली है, सूचना मिलने के बाद शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, मृतिका के परिवारी जन आ गए है, उनके द्वारा जो भी प्रार्थना पत्र दिया जाएगा उसमें आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Courtesy: This article is extracted with thanks & zero benefits from:

Source Link

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 5 =