Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

चरथावल/Muzaffarnagar News: 29 को होगा मेले का आयोजन, उमडेगा भक्तों का सैलाब

चरथावल। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News) आस्था की प्रतीक दूधली ऐतिहासिक जारवीर गोगा म्हाड़ी पर लाखों भक्तों का सैलाब उमड़ेगा। कोरोना की बंदिश के कारण पिछले दो साल मेला नहीं सजने से श्रद्घालुओं को मायूस होना पड़ा था। इस बाद २९ अगस्त को लगने वाले मेले में हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड, दिल्ली से गोगा के भक्तों के आने की उम्मीद है। घरों में उत्सव सा नजारा है। मिठाई और पकवान तैयार किए जा रहे है।

दूधली में अतिथि देवो भव की भावना में हर घर में रहती हैं। दूधली गांव में स्थित जाहरवीर गोगा माढ़ी की मान्यता राजस्थान के बागड़ के बाद मानी जाती हैं। करीब पांच सौ साल से ज्यादा बात पुरानी है। बुजुर्ग शेर सिंह राणा पुंडीर बताते है दूधली के मजरे मरूवा आलमगीरपुर के एक किसान भक्त की मन्नत पूरी होने के बाद घर में जन्मे बछेरे को पैदल बागड़ (राजस्थान) में जाहरवीर को अर्पित करने पहुंच गया। बताते है जाहरवीर को खुद प्रकट होने पर ही उसने बछेरा भेंट करने का संकल्प लिया था। मान्यता है कि भक्ति से प्रसन्न होकर जाहरवीर ने खुद प्रकट होकर बछेरा लिया और भक्त किसान को गांव में माढ़ी बनाने को पांच ईंट प्रदान की।

सुबह छह बजे होगा शुभारंभ-ग्राम प्रधान शोभित पुंडीर ने बताया सोमवार को सुबह छह बजे पूर्व कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा, सरधना के पूर्व एमएलए ठा. सगीत सोम, ब्लॉक प्रमुख अक्षय पुंडीर एवं भाजपा जिला महामंत्री सुषमा पुंड़ीर शुभारंभ करेंगे। मेले प्रांगण में झूले और दुकानें सज गई हैं। मेला कमेटी से जुड़े युवा कुलदीप राणा, विक्की, गौरव, अमित पुंडीर, बिशन, दीपक, सुनील, गजेंद्र, नरेंद्र सैनी आदि व्यवस्था बनाने में रहेंगे। मेले में इस बार भीड़ ज्यादा रहेगी।

पीएसी,१५ उन निरीक्षक सहित भारी पुलिस फोर्स रहेगी तैनात-प्रभारी निरीक्षक राकेश शर्मा ने बताया मेले का पुराना अतीत देखने के बाद इस बार मेले में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है। एक प्लाटून पीएसी, १५ उप निरीक्षक, २० महिला आरक्षी समेत ९० आरक्षी तैनात रहेंगे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + 15 =