Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: सैन्य सेवाओं के साथ अग्निवीर योजना अन्यायः- पराग

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) युवा रालोद नेता पराग चौधरी ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे अवगत कराया कि भाजपा सरकार द्वारा लाई गई अग्निवीर योजना सैन्य सेवाओं के साथ अन्याय है बल्कि देश की सुरक्षा की दृष्टि से भी यह योजना उचित नही है।

ज्ञापन मे अवगत कराया कि इस योजना मे सैन्य कर्मियो की सेवा अवधि केवल 4 वर्ष रहेगी उसके बाद उन सभी सैन्य कर्मियो को रिटायर कर दिया जाएगा। केवल 25 प्रतिशत सैनिको को आगे स्थायी सेवा दी जाएगी।

जिससे 75 प्रतिशत सैनिक बेराजगार हो जाएंगे। रिटायर होने वाले सैनिक प्रशिक्षित बेरोजगार हो जाएंगे। रालोद नेता पराग चौधरी ने कहा कि जिस प्रकार अटल बिहारी सरकार मे पहले अर्धसैनिकों की पेंशन खत्म की फिर राज्य में भी यही लागू हुआ,उसी प्रकार आने वाले भविष्य मे पुलिस व अन्य नौकरियों मे ये 4 ससाल की ठेका पद्धति लागू हो सकती हे।

ये ग्रामीण अर्थव्यवस्था को चौपट करने की सरकार की सोची समझी रणनीति है,क्योंकि 90 फीसदी ग्रामीण परिवेश वाले युवा ही बेल्ट की नौकरी की तैयारी करते हैं, रालोद नेता ने इस और गंभीरता से विचार करने की मांग की है।

४३७ वी रेंक हासिल कर जनपद का नाम किया रोशन

Muzaffarnagar News

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षा २०२१ में चयनित रमनीक गौतम ने कहा कि सिविल सेवा समाज सेवा करने का सबसे बड़ा माध्यम है, जिसे मेहनत और लगन से ही प्राप्त किया जा सकता है।

यूपीएससी में ४३७ वी रेंक हासिल करने वाले रमनीक गौतम का बुधवार को  छात्र-छात्राओं ने स्वागत किया।

रमनीक ने कोचिंग संस्थान में यूपीएससी की कोचिंग ले रहे विद्यार्थियों से अपने अनुभव साझा किये। उन्होंने बताया कि वे सोचते थे कि जो लोग यूपीएससी में चयनित होते हैं वे कुछ अलग ही होते होंगे, लेकिन ऐसा नहीं है मेहनत और लग्न से किया गया कार्य किसी भी लक्ष्य को भेद सकता है।

उन्होंने भी अन्य परीक्षार्थियों की तरह वहीं पुस्तकें और वहीं सामग्री पढ़ी है और उसी प्रकार तैयार की है जैसे यूपीएससी के अन्य छात्र करते हैं। उन्होंने बताया कि ज्यादा सामग्री एकत्र करने अथवा पढ़ने के बजाय सलेक्टड पढ़े और बार-बार पढ़ें। उन्होंने कहा कि स्वयं के द्वारा बनाये गये नोट्स महत्वपूर्ण होते हैं जो लक्ष्य प्राप्त करने में मददगार साबित होते हैं। उन्होंने बताया कि यूपीएससी की तैयारी एक जूनून है जिसे हासिल करने के लिये बहुत कुछ त्यागना पड़ता है।

रमनीक के अनुसार एक से डेढ वर्ष में प्रतिदिन सात-आठ घंटे की तैयारी से यूपीएससी में चयन लिया जा सकता है। इस अवसर पर रविन्द्र कुमार, कपिल कुमार, अक्षय त्यागी, शरद, अमित, शनि, सिमरन, ज्योति, रीना, मोनिका, लक्ष्मी, मनी व अभिषेक आदि मौजूद रहे। 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × three =