Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: जिला नगरीय विकास अभिकरण व डूडा शासकीय निकाय की बैठक सम्पन्न

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar  News)  गत वर्ष के प्रस्तावों व योजना की प्रगति एवं चालू वित्तीय वर्ष की कार्ययोजना का अनुमोदन एवं कार्य के प्रस्तावों पर किया गया विचार।मुजफ्फरनगर- जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह की अध्यक्षता में को कलैक्ट्रेट सभागार में जिला नगरीय विकास अभिकरण व डूडा शासकीय निकाय की बैठक सम्पन्न हुई

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने गत वर्ष के प्रस्तावों व योजना की प्रगति एवं चालू वित्तीय वर्ष २०२२-२३ की कार्ययोजना का अनुमोदन एवं कार्य प्रस्तावों पर एक-एक कर पीओ डूडा से प्रस्तुतिकरण मांगा। बैठक में सरकार की रोजगारपरक व जन कल्याणकारी योजनाऐं की प्रगति एवं वर्तमान वित्तीय वर्ष के निर्धारित भौतिक लक्ष्यों के सापेक्ष प्रगति को जाना।

इसी प्रकार से प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी, मुख्यमंत्री नगरीय अल्पविकसित व मलिन बस्ती विकास योजना की प्रगति के साथ अगली कार्य योजना को प्रस्तुत किया गया।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने रोजगार सृजन करने एवं बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जिला सहायता उन्होने कहा कि को प्रदेश सरकार द्वारा रोजगार अधिक से अधिक बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करा रही है इसके लिए स्वरोजगार सहित अन्य प्रकार के रोजगारों का स्कोप तैयार किया जाए।

उन्होने बैठक में उपस्थित रोजगार उपलब्ध कराने वाली ऐजेन्सियों से भी वार्ता कर उनको हिदायत देते हुए निर्देशित किया कि जनपद में अपनी इकाई स्थापित कर जनपद के बेरोजगारों को उनकी रूचि के अनुरूप उन्हें टेंऊड कर अनिवार्य प्लेसमेंट कराकर रोजगार उपलब्ध कराऐं। इस दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह सहित सम्बन्धित अधिकारी व रोजगार प्रावेडर एजेंसियां आदि उपस्थित रहें।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15037 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + nineteen =