Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News- मिशन शक्ति फेज 4ः एंटी रोमियों ने चलाया checking अभियान, अराजक तत्वों में मचा हड़कंप

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) महिलाओं एवं बालिकाओं में सुरक्षा सम्मान स्वावलंबन सशक्तिकरण एवं विश्वास का वातावरण कायम रखने के लिए शहर भर में एंटी रोमियों टीम के द्वारा जबरदस्त चेकिंग अभियान चलाया गया है। इस दौरान अराजक तत्वों में हड़कंप मच रहा। एंटी रोमियो की टीम के द्वारा शहर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्र, मुख्य बाजार, स्कूल, कॉलेज एवं सार्वजनिक स्थानों व कोचिंग सेंटर के आसपास सघन चेकिंग अभियान चलाया गया है।

इस दौरान टीम के द्वारा सड़क किनारे खड़े वाहन एवं संदिग्ध युवकों की जनता से चेकिंग की गई। वही घूम रहे लोगों से घूमने का कारण पूछा गया एवं अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों को कड़ी हिदायत देते हुए कहा गया कि आगे से अनावश्यक रूप से बार न घूमें। इसके अलावा एंटी रोमियो टीम के द्वारा महिलाओं एवं छात्राओं से संवाद करते हुए उनको सुरक्षा का अहसास कराया एवं प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए संचालित विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

एंटी रोमियो की टीम के द्वारा महिलाओं एवं बालिकाओं को हेल्पलाइन नंबर ट्विटर सेवा डायल 112 वूमेन पावर लाइन 1090 एवं हेल्पलाइन नंबर 181 आदि के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी। वहीं उन्होंने कहा कि किसी भी परिस्थिति में मनचलों एवं अराजक तत्वों से नए घबराए और तत्काल प्रदेश सरकार द्वारा संचालित महिलाओं एवं बालिकाओं के लिए समर्पित योजना का लाभ उठाते हुए पुलिस को सूचित किया जाए। इसके अलावा टीम के द्वारा कोर्ट रोड स्थित बैंकों में भी जनता से चेकिंग की गई।

इस दौरान टीम के द्वारा बैंक के गेट पर बैठे गार्ड को भी सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त बनाए रखने के लिए टिप्स दिए गए एवं एंट्री रजिस्टर भी चेक किया गया। वही बैंक के बाहर वाहनों पर बैठे लोगों से कारण पूछा गया। अनावश्यक रूप से घूम रहे लोगों को कड़ी हिदायत देकर छोड़ दिया गया।

एंटी रोमियो की टीम के द्वारा चलाए जा रहे अभियान की जमीनी हकीकत मुजफ्फरनगर से संचालित दैनिक रॉयल बुलेटिन के संवाददाता के साथ खास बातचीत में मीरापुर निवासी खुशी ने बयां की। उन्होंने कहा कि वह पिछले करीब 1 वर्ष से मुजफ्फरनगर में एक संस्थान में कार्य करते हैं जिसके लिए वह प्रतिदिन अपने कस्बे से आना-जाना करती है। इस दौरान उन्होंने बताया कि एंटी रोमियो की टीम के द्वारा उनको सुरक्षा का एहसास कराया गया एवं अराजक तत्वों वह मनचलों से होने वाली परेशानियों से बचाव के टिप्स भी दिए गए। इसके अलावा उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार के द्वारा महिलाओं एवं छात्राओं के लिए समर्पित विभिन्न सेवाओं के कारण सुरक्षित एवं निडर महसूस कर रही हैं।

उन्होंने बताया कि पूर्ववर्ती सरकारों में ऐसा नहीं होता था मगर भाजपा सरकार में महिलाएं एवं बालिकाएं अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही है और कहीं भी आने-जाने में कोई परेशानी नहीं हो रही है। उन्होंने एंटी रोमियो टीम के द्वारा किए गए बर्ताव को भी सराहा एवं उन्होंने कहा कि एंटी रोमियो की टीम के द्वारा महिलाओं को बहुत ही विस्तार से समझाया जाता है एवं अराजक तत्व व मनचलों से बचाव के टिप्स भी दिए जाते हैं,जो कि सराहनीय कार्य हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + 14 =