Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar: आईआईए की प्रथम मीटिंग में उठाई गई उद्यमियों की समस्याएं

Muzaffarnagar:। आईआईए की सत्र 2023 की प्रथम साधारण बैठक सी ए क्यू म द्वारा लागू नियमों की जानकारी हेतु गोष्ठी के रूप में आयोजित की गई। जिसमें मुख्य अतिथि आईआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज सिंघल, विशिष्ट अतिथि डिविजनल चेयरमैन श्रीमती सुषमा बजाज, मंडलीय सचिव गौरव जी, शामली चैप्टर चेयरमैन आशीष जैन और सहारनपुर चैप्टर चेयरमैन अनूप खन्ना उपस्थित रहे। चैप्टर चेयरमैन पवन कुमार गोयल द्वारा सभी को बुके देकर गोष्ठी का शुभारंभ कराया और सभी पदाधिकारियों का परिचय कराया ।

निवर्तमान चेयरमैन विपुल भटनागर ने अपने दो वर्षों के कार्यकाल के लिए केंद्रीय नेतृत्व के साथ-साथ आईआईए के सभी सदस्यों के सहयोग के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आपके प्यार व आशीर्वाद से गत वर्षो में उद्योग की समस्याओं को मजबूती से सक्षम अधिकारियों के समक्ष रखकर समाधान का प्रयास किया। उन्होंने नीरज सिंघल व पवन कुमार गोयल को आगामी कार्यकाल की शुभकामनाएं दी।

चैप्टर चेयरमैन पवन कुमार गोयल ने आगामी वर्षों का अपना विजन रखते हुए कहा कि वर्तमान में CAQM के व CPCB के नए आदेशों के कारण उद्योगों को चलाना मुश्किल हो रहा है । इसके अलावा समय-समय पर विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ निरंतर बैठक आयोजित करके समस्या के समाधान का प्रयास किया जाएगा चाहे वह एमडीए हो पावर विभाग हो या अन्य ज्वलंत समस्या से निपटने के लिए आज की बैठक आयोजित की गई है जिसमें सरकार द्वारा अनुमन्य ड्यूल फ्यूल कीट लगाने वाली निर्माता कंपनी, गैस से संचालित होने वाले जैनसेट निर्माता व मुजफ्फरनगर में पीएनजी सप्लाई करने वाले आईजीएल के अधिकारियों को बुलाया गया है,

आईआईए के केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य नीरज केड़िया ने कुछ नीतिगत समस्याओं से राष्ट्रीय अध्यक्ष को अवगत कराते हुए कहा कि यूपी सरकार उद्योगों को बढ़ावा देना चाहती है जिसमें इन्वेस्टर मीट के माध्यम से उ प्रo मे कई लाख करोड़ के निवेश प्रस्तावित है परंतु विकास प्राधिकरण द्वारा बिल्ड अप एरिया की जगह लैंड एरिया पर विकास शुल्क लिया जाना न्याय संगत नहीं है उन्होंने कहा कि विद्युत की क्वांटिटी में तो कोई कमी नहीं है पर विभागीय लापरवाहियों के कारण गुणवत्तापरख विद्युत उपलब्ध नहीं हो पा रही है इसी प्रकार फायर की एनओसी भी लेना छोटे उद्योग के लिए संभव नहीं है गुजरात की तर्ज पर इसे फैक्ट्री एक्ट के साथ ही किया जाना चाहिए।
कंपनियों के अधिकारियो श्री साहिल और लोकेश बंसल आदि ने सदस्यो को अपनी अपनी कंपनी के प्रोडक्ट के बारे में बताया और मेंबर्स की शंका का समाधान किया।

आईआईए के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज सिंघल ने पवन कुमार गोयल को बधाई देते हुए कहा कि आपने पहली बैठक में ज्वलंत मुद्दों को उठाकर अपनी कार्यशैली का परिचय दे दिया हे, उन्होंने कहा कि आईआईए उद्योगों के लिए जो कष्टकारी नियम है उसके प्रति गंभीर है व संबंधित मंत्रालय से उन्हें सही कराने के लिए प्रयासरत है, उन्होंने यह भी कहा कि गैस पर लगने वाले जीएसटी का मोडवेट भी हमें मिल सके ऐसा प्रयास किया जा रहा है उन्होंने सभी सदस्यों से अपील की जिस समय नियमों में परिवर्तन होता है व आईआईए द्वारा उस पर फीडबैक मांगा जाता है तब उद्यमियों से सुझाव आने चाहिए ताकि हम उन सुझावों को लागू करवा सके। उन्होंने कहा कि केंद्रीय कार्यालय द्वारा सभी उद्यमियों की समस्याओं के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया है जिसमें आप उद्योगों की समस्याओं को बता सकते हैं।

कार्यक्रम का संचालन आईआईए सचिव अमित जैन और संयुक्त सचिव राहुल मितल ने संयुक्त रूप से किया । राष्टीय अध्यक्ष नीरज सिंघल ने स्वरन इन होटल के मालिक श्रेय गोयल को आईआईए परिवार में शामिल करके सम्मानित किया।

बैठक में सर्वश्री अश्विनी खंडेलवाल, पंकज जैन, कुश पुरी, अमित गर्ग, सुशील अग्रवाल, संदीप जैन, दीपक सिंघल, सत्य प्रकाश रेशू, समर्थ जैन, राज शाह, आकाश बंसल, राहुल मित्तल, अरविंद मित्तल जगमोहन गोयल, अंकित संगल, शिशिर संगल, अंकुर गर्ग, मनोज अरोरा, शरद जैन, ज्ञानेंद्र वर्मा, राकेश जैन, अनुज कुछल, प्रीतुल जैन, नवीन अग्रवाल, प्राचीर अरोरा, विनोद जलोत्रा, सुधांशु गर्ग, अमन गुप्ता, अनमोल अग्रवाल, राजेश गोयल, तुषार गुप्ता, पंकज मोहन गर्ग, संजीव मित्तल, पंकज मित्तल, कपिल मित्तल, ललित अग्रवाल, नईम चांद, असद फारुकी, कौशल अग्रवाल, जे.के मित्तल, विवेक गोयल, राजीव सिंघल, संजय बंसल, सी ए अतुल अग्रवाल, आदि अनेकों उद्यमी उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 8 =