Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

विशेष धनराज राठी ने आईआईटी परीक्षा में 99.95 प्रतिशत अंकों के साथ रचा इतिहास

 मुजफ्फरनगर। जनपद के एक 18 वर्षीय छात्र ने आईआईटी जेईई मेंस परीक्षा में केमिस्ट्री में 99.95 प्रतिशत अंकों के साथ परीक्षा उर्त्तीण कर इतिहास रच दिया है। छात्र की इस उपलब्धि पर उनके गुरुजनों तथा परिवार के सभी लोग गदगद हैं।

 शहर के मंसूरपुर क्षेत्र के गांव दूधाहेडी निवासी विशेष धनराज राठी ने आईआईटी के जेई मेंस में फिजिक्स में 99.88, केमिस्ट्री में 99.95 प्रतिशत अंक हासिल करने के साथ ही कुल 99.1 प्रतिशत अंकों के साथ आईआईटी की प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण की है।

विशेष धनराज राठी ने इसका श्रेय अपने माता-पिता, दादाजी और फिजिक्स के गुरु एपी मुदगल, केमिस्ट्री के शिक्षक डॉ रवि चौधरी तथा मैथस के शिक्षक संजीव शर्मा को दिया है। विशेष धनराज राठी ने बताया कि  शिक्षकों ने उन्हें जिस प्रकार मार्गदर्शन दिया, वह अपने आप में काफी अनूठा रहा।

शिक्षकों ने उनकी हर समस्या को अपनी समस्या मानकर उनकी सफलता के लिए दिन रात एक कर दिया। उन्होंने कहा कि यहां तक कि  शिक्षकों ने खुद उन्हें अपने परिवार के एक सदस्य की तरह साथ रखकर अध्ययन के प्रति उनकी लगन को प्रोत्साहन दिया।

एक साधारण किसान परिवार के सदस्य विशेष धनराज राठी के पिता दीपक राठी, माता अरुणा राठी तथा भाई आकर्षक राठी ने उनकी इस उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि  शिक्षकों द्वारा की गई मेहनत तथा विशेष द्वारा दिन रात किए गए परिश्रम की बदौलत उनके परिवार को आज यह खुशी का अवसर मिला है।

विशेष की यह उपलब्धि जिले के अन्य छात्र छात्राओं के लिए भी एक उदाहरण बनेगी।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − four =