13 जुलाई को आरएसएस की आनलाईन बैठक होगी, भावी रणनीति पर अपने विचार रखने का काम

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपना सहयोग देने के लिए राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ ने कमर कसनी शुरू कर दी है। संघ में हुए फेरबदल को यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़ा जा रहा है। चुनाव के पहले संघ की योजना अपनी शाखाओं को और विस्तार देने की भी है। इसके अलावा सोशल मीडिया के माध्यम से संघ अपने कार्य को आगे बढ़ाने की तैयारी में है।

आज 45 प्रांतों के प्रांत प्रचारकों एवं सह प्रांत प्रचारक ने आॅनलाइन बैठक कर भावी रणनीति पर अपने विचार रखने का काम किया। इसके अलावा कल 13 जुलाई को भी संघ से जुडे संगठन आॅनलाइन अपने अपने विचार रखेंगे। इस दौरान उम्मीद है कि सभी प्रचारक अपने अपने क्षेत्रों के हालात का ब्यौरा देंगे 

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर संघ की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चित्रकूट में चल रही बैठक में संघ और भाजपा के बीच समन्वय की जिम्मेदारी उठा रहे डाॅ कृष्णगोपाल की जगह यह जिम्मेदारी अब सह सरकार्यवाह अरुण कुमार को दी गयी है।

कृष्ण गोपाल शाखाओं का काम पूर्व की भांति ही देखते रहेंगे। वह पहले अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख का भी दायित्व निभा चुके हैं। उन्होंने हरियाणा और जम्मू काश्मीर में काफी लम्बा समय व्यतीत किया है। जबकि प्रदीप जोशी को अखिल भारतीय सह सम्पर्क प्रमुख की जिम्मेदारी दी गयी है। वह पहले पश्चिम बंगाल में क्षेत्र प्रचारक की भूमिका निभा सके हैं। इसके अलावा अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख भी रह चुके हैं।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 9102 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

18 − 17 =