वैश्विक

Pakistan: हेलीकॉप्टर दुर्घटना में छह पाकिस्तानी सैनिकों की मौत

Pakistan के बलूचिस्तान में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में छह पाकिस्तानी सैनिकों की मारे जाने की खबर है. मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मारे गए छह सैनिकों में पाकिस्तानी सेना के दो मेजर भी शामिल थे. बताया जा रहा है कि यह घटना बीते रविवार देर रात हरनाई जिले के खोस्त शहर के पास एक उड़ान मिशन के दौरान हुई. इसकी जानकारी पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग ने अपने बयान में दिया.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छह सैनिकों में दो पायलट भी शामिल थे. मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों का नाम मेजर खुर्रम शहजाद, सूबेदार अब्दुल वाहिद, नायक जलील सहित छह लोग थे. आईएसपीआर ने अभी तक दुर्घटना के कारणों के बारे में विवरण जारी नहीं किया है. आईएसपीआर ने एक बयान में कहा कि इस दुर्घटना के कारण की हम जांच कर रहे है. बता दें कि ये घटना पिछले महीने अगस्त में ऐसी ही घटना देखने को मिली थी.

इसी साल 1 अगस्त को ठीक ऐसी ही घटना हुई थी. जहां पाकिस्तान सेना के एक हेलीकॉप्टर का बलूचिस्तान के लासबेला जिले में हवाई यातायात नियंत्रण से संपर्क टूट गया था और अगले दिन मूसा गोथ के पास हेलीकॉप्टर का मलबा मिला था, जिसमें छह सैनिकों की मौत हो गयी थी. शुरुआती जांच में दुर्घटना का कारण खराब मौसम बताया गया था.

दुर्घटना की खबर पर शोक व्यक्त करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि उन्हें गहरा दुख हुआ है. उन्होंने मृतकों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए प्रार्थना की और कहा कि पूरे देश ने शोक संतप्त लोगों के दुख को साझा किया है.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15120 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 7 =