Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

पावर कारपोरेशन सक्रिय: अब फोन पर नहीं मिलेगा शटडाउन, लिखित में देना होगा पत्र

मुजफ्फरनगर। पिछले दिनों लापरवाही के कारण शहरी क्षेत्र में हुई दुर्घटनाओं को लेकर पावर कारपोरेशन विभाग सक्रिय हुआ है. अधिकारियों ने शटडाउन को लेकर नया आदेश जारी किया है।

अब फाल्ट आदि सहीं करने के लिए फोन पर शटडाउन नहीं दिया जाएगा। शटडाउन लेने के लिए संविदा कर्मचारी व लाइनमैन को लिखित में पत्र देना होगा। इसके बाद ही बिजलीघर से शटडाउन दिया जाएगा।

शहरी क्षेत्र में फोन पर बिजलीघर से शटडाउन लेकर फाल्ट आदि सहीं किया जाता रहा है। कोई भी कर्मचारी शटडाउन लेने के लिए लिखित में संबंधित बिजलीघर में पत्र नहीं देता है।

फाल्ट आदि सहीं करने के लिए जो भी संविदा कर्मचारी व लाइनमैन जाता है वह मौके पर पहुंच कर बिजलीघर पर फोन करता है और शटडाउन लेकर फाल्ट सहीं करने के लिए पोल पर चढता है। जबकि यह तरिका काफी गलत है। इस लापरवाही से शहरी क्षेत्र में कई हादसें हुए है।

शामली रोड पर लाइन पर काम करते हुए एक संविदा कर्मचारी की मौत हो गई थी। किसी ने शामली रोड बिजलीघर से सप्लाई को शुरू कर दिया था।

इस मामले में हंगामा हुआ और तत्कालीन जेई तेजपाल को इस बिजलीघर से हटा दिया गया था। अभी हाल में गांव जटनंगला निवासी संविदा कर्मचारी की मंडी क्षेत्र में करट से मौत हो गई।

वह भी मंडी समिति बिजलीघर से शटडाउन लेकर लाइन पर काम कर रहा था। इस तरह से हादसे होने पर विभागीय अधिकारी सक्रिय हुए है।

एक्सईएन ओपी मिश्रा ने बताया कि अब फोन पर किसी भी संविदा कर्मचारी और लाइनमैन को शटडाउन नहीं दिया जाएगा।

शटडाउन लेने के लिए संबंधिम कर्मचारी को संबंधित बिजलीघर पर लिखिल में पत्र देना होगा। इसके बाद ही बिजलीघर से शटडाउन मिलेगा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × three =