उत्तर प्रदेश

Prayagraj News: माघ मेले में इस्लामिक साहित्य बेचने वाले 3 गिरफ्तार, पकड़ा गया मौलाना फतेहपुर का महमूद हसन गाज़ी

Prayagraj News: पुलिस ने माघ मेले में इस्लाम धर्म का प्रचार करने और हिन्दू धर्म की गलत धारणा पेश करने वाले इस्लामिक साहित्य बेचने वाले 3 लोगो को गिरफ्तार करके बुधवार को जेल भेज दिया। पकड़ा गया मौलाना फतेहपुर का महमूद हसन गाज़ी है जो मुख्य सरगना है। प्रयागराज का मोहम्मद मोहनीश और कौशाम्बी का समीर उर्फ नरेश कुमार ये लोग तमाम भीड़ भाड़ और हिन्दू धार्मिक स्थलों पर इस्लामिक साहित्य बेचते है।

इनके पास जो किताबे पुलिस को मिली है, उसमें इस्लाम धर्म को श्रेष्ठ और हिन्दू धर्म की गलत धारणा से पेश किया गया है। खास बात ये है कि जो लोग इनसे इस्लामिक साहित्य खरीदते है उसकी डिटेल ये लोग लेते है और साहित्य ख़िरदने की फोटो खींच कर ये दुबई में बैठे शख्स को भेजते है इसके बदले दुबई से इनको पैसा भेजा जाता था। पुलिस अब इस दुबई वाले शख्स के बारे में पता लगा रही है। पुलिस की पूछताछ में पता चला की पकड़ा गया। महमूद हसन गाज़ी एक मदरसे में टीचर भी है और पैगामें बहदानियत संस्था का अध्यक्ष भी है। इसके साथ समीर उर्फ नरेश कुमार ,मोहम्मद मोहनीश उर्फ आशीष गुप्ता ने कुछ दिनों पहले हिन्दू धर्म त्याग कर इस्लाम धर्म अपनाया था।

महमूद हसन गाज़ी दुबई से मिले पैसों से इस्लामिक साहित्य छपवा कर इन दोनों लोगो के माध्यम से हिन्दू धर्म स्थल पर जाकर इस्लामिक साहित्य बेचता था और उनकी डिटेल और मोबाइल नम्बर लेकर बाद में भी उनसे संपर्क साधता था पुलिस के मुताबिक ये सारा ताना बाना धर्मांतरण के मकसद से ही बुना गया था।

दो दिन पहले माघ मेले में इस्लामिक साहित्य बेचे जाने का मामला बीजेपी MLC निर्मला पासवान ने उठाया था और इसकी शिकायत पुलिस से की थी आज प्रयागराज की पुलिस ने माघ मेले में ठेले पर इस्लामिक साहित्य बेचने वाले तीनो लोगो को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इनके पास से 204 इस्लामिक साहित्य से जुड़ी किताबे और अन्य सामानों को बरामद कर लिया। पुलिस अब उस शख्स का पता लगाने में जुटी है जो उन लोगो को फंडिंग करता था।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + fifteen =