Prayagraj News: बेरोजगारी के खिलाफ प्रयागराज की सड़कों और रेलवे ट्रैक पर प्रतियोगी छात्रों का प्रदर्शन

Prayagraj News: लेखपाल के खाली पदों पर भर्ती और प्रतियोगी परीक्षाओं के परिणाम घोषित करने की मांग को लेकर प्रयागराज में छात्रों का जबरदस्त विरोध प्रदर्शन देखा गया। प्रयागराज की सड़कों के साथ-साथ रेलवे ट्रैक पर छात्रों का जन सैलाब देखने को मिल रहा है। सभी छात्र और छात्राएं मौजूदा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं छात्रों का आरोप है कि प्रदेश की योगी सरकार बेरोजगारी को बढ़ावा दे रही है।

छात्रों का प्रदर्शन बीती रात से ही शुरू है जो अभी तक लगातार चल रहा है। शहर का कर्नलगंज क्षेत्र  हो या फिर सलोरी या फिर छोटा और बड़ा बघाड़ा हो सभी जगह पर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं ।हाथों में बैनर पोस्टर लेकर के प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। आज सैकड़ो की तादात में प्रतियोगी छात्र रेलवे ट्रेक पर उतर आए। अचानक हो-हल्ला करते हुए छात्रों का हुजूम देखकर हर कोई हैरान हो गया।

 छात्रों के चेहरे पर सरकार के खिलाफ गुस्सा भी था। रेलवे ट्रेक पर प्रदर्शन कर रहे छात्र रोजगार देने की मांग करते रहे। इस दौरान सैकड़ो की संख्या में प्रतियोगी छात्र मौजूद रहे।

खासकर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती 97000 पदों की मांग सरकार के नहीं मानने के खिलाफ छात्रों का विरोध प्रदर्शन है। छात्रों का आरोप है कि सरकार लगातार केवल मीडिया में भर्तियां निकाल रही है, मगर हकीकत में सब शून्य है।

प्रदर्शन कर रहे छात्र प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आए हुए हैं जो प्रयागराज के कई हिस्सों में किराए पर कमरा लेकर रहते हैं ऐसे में इन छात्रों कहना है कि प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है भर्ती के नाम पर प्रदेश सरकार मूक बधिर बनके बैठ गई है।

प्रतियोगी छात्रों ने सड़कों पर निकल सरकार विरोधी नारे लगाए । छात्रों के प्रदर्शन को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए हैं ।विश्वविद्यालय के आसपास भारी तादाद में छात्रों के इकट्ठा होने पर पुलिस ने बल प्रयोग किया। पुलिस द्वारा बल प्रयोग किए जाने पर छात्रों और पुलिस के दरमियान कई जगहों पर टकराव भी देखने मैं आया।

प्रदर्शनकारी छात्रों ने मांग की कि राज्य सरकार  द्वारा आयोजित की गई प्रतियोगिता परीक्षाओं के परिणाम जल्द घोषित किए जाएं और लेखपाल के खाली पदों जल्द नियुक्ति दी जाए।

पुलिस का कहना है कि प्रदर्शनकारियों प्रदर्शनकारी छात्रों को समझा-बुझाकर वापस कर दिया गया है पुलिस का कहना है कि विश्वविद्यालय और उसके आसपास की सड़कों को प्रदर्शनकारी छात्रों से खाली करा लिया गया है और स्थिति पूरी तरह से सामान्य कर दी गई है.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 7005 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

13 + 6 =