Muzaffarnagar News: राष्ट्रीय लोकदल नारी शक्ति एकता बैठक का आयोजन

Muzaffarnagar News:मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय लोकदल कार्यालय पर नारी शक्ति एकता बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें महिलाओं को समाज में बलशाली बनाने पर बल दिया गया। बैठक की अध्यक्षता रालोद नेत्री पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रमा नागर ने की।राष्ट्रीय लोकदल कार्यालय पर नारी शक्ति एकता बैठक में अपने विचार रखते हुए पायल शर्मा माहेश्वरी ने कहा कि महिलायें समाज में पुरुषों के साथ प्रत्येक क्षेत्र में कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है

लेकिन कुछ कम मानसिकता के लोग उन्हें दोयम दर्जे की मानते है,जबकि नारी सर्वापरि है, उसका समाज में एक महत्वपूर्ण स्थान है। वह दो परिवारों का भविष्य उज्जवल करती है। वर्तमान में नारी जमीन से लेकर आसमान तक फर्राटे भर रही है। चाहे कोई कम्पनी है हो फैक्ट्री हो या प्रशासनिक पद सभी पर महिलायें पूर्ण निष्ठा से अपना दायित्व निभा रही है

फिर महिलाओं को पुरुष समाज क्यों दोयम दर्जें का मानता हैं। महिलाओं को समाज में बराबरी का दर्जा पाने के लिए अपने आपको मजबूत करना होगी, यदि महिलाये मजबूत होगी तो उनकी आने वाली पीढ़ियां भी मजबूत होगी। उन्होंने सभी महिलाओं से आह्नान किया कि वे अपने आपको निर्बल नहीं सबल समझे तथा राष्ट्र की मुख्य धारा से जुड़कर समाज हित में कार्य करें।

रालोद नेत्री पायल माहेश्वरी ने कहा कि सभी स्थानों पर महिलाओं को ३३ प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की बात कही जाती है लेकिन राजनीति में राजनेताओं की कथनी और करनी में बहुत अंतर है, वहां महिलाओं को प्रतिशत के बजाए औपचारिकता पूरा करने के लिए ही उन्हें प्रत्याशी बनाया जाता है। महिलाओं को इसके विरु( आवाज उठानी चाहिए रालोद नेत्री नीलम शर्मा ने कहा कि महिलायें इस समाज का महत्वपूर्ण अंग है उनके बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती, इसलिए महिलायें अपने आपको मजबूत बनाते हुए समाज हित में कार्य करती रहे।

श्रीमती सुमन माहेश्वरी ने कहा कि महिलायें पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करे तथा समाज में ऐसे कार्य करे, ताकि उनकी अपनी पहचान बने। बैठक की अध्यक्षता कर रही रमा नागर ने कहा कि आज महिलायें निर्बल नहीं सबल हो गयी है, इसका जीता जागता उदाहरण वे खुद है, उन्होंने एक कार्यकर्ता के रूप में रालोद में कार्य करना शुरू किया तथा समाज के लिए कार्य करते हुए वे जिला पंचायत अध्यक्ष के पद तक पहुंची।

बैठक में जिला महामंत्री शुभम बंसल, पंकज चौधरी, निशा महेश्वरी, दिव्या, रमा मित्तल, पिंकी, अनिता मित्तल, सुनीता, उमावती, राबिया, शीतल, माजिदा, नजमा, गीता बालियान, मोना शर्मा, कुसुमलता, रेखा, नगमा, शबा अंसारी, बानो, हसीना, चारू, रिहाना, लीला देवी, आंचल गुप्ता, नीलम शर्मा रालोद महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष, तुषार गुप्ता, शशि मित्तल, रिया जिंदल, अंजू बंसल, पुष्पा बसल, कौशल कश्यप, पूनम मित्तल, संगीता मित्तल, निधि, शिवानी, रूबी, नूरजहां, कुसमलता, मोना शर्मा, रेखा आदि महिलाएं मौजूद रही।

दो दुधारू भैंसों की मौत

मुजफ्फरनगर। चरथावल मे देर रात्री किसान के मकान मे आग लगने से दर्दनाक हादसा हो गया । जिसके बाद मौके पर ही दो दुधारू भैस की मौत हो गई। इसके साथ ही किसान के घर मे रखा लाखो का सामान भी जलकर राख हो गया है। बताया गया है कि चरथावल के मोहल्ला चोहट्टा के चौपाल वाली मस्जिद के पास रहने वाले गरीब किसान के मकान मे रात ३ बजे अज्ञात कारनो से आग लग गई।

आग लगने के बाद मोहल्ले वासियों ने रात में कड़ी मशक्कत करते हुए आग पर पानी डाल कर आग को बुझाया परंतु जब तक आग पर पाया गया काबू दो भैंस की आग में झुलस कर दर्दनाक मौत हो चुकी थी हो चुकी थी । दो दुधारू भैंस के मरने से गरीब किसान का पूरा परिवार सदमे है। पीड़ित किसान ने सरकार से की मुआवज़ा दिलाये जाने की मांग की है।

 

जिला विद्यालय वाहन परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित लोकवाणी सभागार में जिला विद्यालय वाहन परिवहन सुरक्षा समिति की बैठक आहूत की गई। जिसमें मुख्य विषय जनपद के स्कूली बच्चों का सुरक्षित परिवहन सुनिश्चित करने तथा स्कूलों में संचालित वाहनों के विनियमन हेतु निर्गत उत्तर प्रदेश मोटरयान (२६ वा संशोधन) नियमावली २०१९ के प्रावधानों का कड़ाई से अनुपालन के जाने का रहा।

जिलाधिकारी महोदय द्वारा निर्देशित किया गया कि स्कूली बच्चों की आवागमन में प्रयुक्त स्कूल बसों एवं अन्य छोटे वाहनों से होने वाली दुर्घटनाओं का निवारण तथा स्कूली बच्चों की समुचित सुरक्षा सुनिश्चित किया जाना सरकार की सर्वाच्च प्राथमिकताओं में सम्मिलित है इसके लिए संबंधित नियमों का कड़ाई से पालन किया जाना जरूरी है। उपरोक्त बैठक में सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6985 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 16 =