खेल जगत

जंतर-मंतर पर प्रदर्शनकारी पहलवानों से मिलने पहुंची PT Usha, विनेश फोगाट ने अनुराग ठाकुर पर लगाया आरोप

Delhi: भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष और पूर्व दिग्गज एथलीट PT Usha जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से मिलने पहुंची. पीटी उषा ने यहां सभी रेसलर्स से बातचीत की और उनसे धरना प्रदर्शन खत्म करने की अपील की. पहलवान पिछले 11 दिन से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

इस दौरान अभी तक सरकार से उनकी बातचीत नहीं हुई है. पीटी उषा से मुलाकात के बाद यह देखना होगा कि क्या प्रदर्शन कर रहे पहलवान उनकी अपील को मानकर अपना धरना खत्म करेंगे.

भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा जंतर-मंतर पर धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से मिलने पहुंची. यहां उन्होंने प्रदर्शन कर रहे पहलवानों से धरना खत्म करने की भी अपील की थी.

मुलाकात से पहले पीटी उषा ने पहलवानों के इस प्रदर्शन को अनुशासनहीनता बताया था. पीटी उषा ने कहा था कि ‘मेरा मानना है कि यौन उत्पीड़न की शिकायतों के लिए IOA की एक समिति और एथलीट आयोग है. सड़कों पर जाने के जगह पहलवानों को हमारे पास आना चाहिए था, पर वह यहां IOA नहीं आए. वे इस बात पर अड़े हैं कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती तब तक वे धरना खत्म नहीं करेंगे. थोड़ा तो अनुशासन होना चाहिए. हमारे पास न आकर वे सीधे सड़कों पर चले गए हैं, यह खेल के लिए अच्छा नहीं है’.

विनेश फोगाट ने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पर कोई कार्रवाई नहीं करने और कमेटी बनाकर मामले को दबाने को लेकर आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा, ‘हमने केंद्रीय खेल मंत्री (अनुराग ठाकुर) से बात करने के बाद अपना विरोध समाप्त कर दिया और सभी एथलीटों ने उन्हें यौन उत्पीड़न के बारे में बताया था. लेकिन उन्होंने एक समिति बनाकर मामले को दबाने की कोशिश की, उस समय कोई कार्रवाई नहीं की गई.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 12 =