Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

राम मंदिर के निर्माण के लिए धन जुटाने के लिए सभी लोगों से अनुरोध किया

मुजफ्फरनगर। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के विशेष सदस्य दिनेश चंद्र ने यहां पहुंच कर धन निधि संग्रह के लिए बैठक की और राम मंदिर के निर्माण के लिए धन जुटाने के लिए सभी लोगों से अनुरोध किया।

उन्होंने बताया कि मकर संक्रांति से एक माह के लिए गांव-गांव अभियान चला कर राम मंदिर के लिए धन एकत्र किया जाएगा। विश्व हिंदू परिषद के जनपद विभाग अध्यक्ष ललित माहेश्वरी के आवास पर आज केंद्रीय प्रबंध समिति विश्व हिंदू परिषद, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के विशेष आमंत्रित सदस्य दिनेश चंद्र अयोध्या से विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों के साथ पहुंचे और विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित बैठक की।

इसमें दिनेश चंद्र जी ने कहा कि भगवान श्री राम का अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण कार्य प्रारंभ होने जा रहे हैं यह मंदिर ७० एकड़ से भी ज्यादा जमीन पर बनेगा।

लेकिन मंदिर को बनाने के लिए और भी जगह की जरूरत पड़ रही है, जिसके लिए समिति आसपास की जगह खरीद रही है जिससे श्री राम जन्म भूमि मंदिर का भव्य निर्माण हो सके । इसी क्रम में देशभर के अंदर मकर संक्रांति के पावन पर्व पर १ महीने के लिए धन संग्रह समिति द्वारा घर घर गांव गांव जाकर निधि इकट्ठा की जा रही है ।

इसमें हर वह व्यक्ति हर संप्रदाय का हर धर्म का छोटा बड़ा गरीब अमीर विपक्ष पक्ष राजनीतिक लोगो से सभी से धन इकट्ठा करके श्री रामचंद जी के मंदिर के निर्माण में धन लगाया जाएगा जिससे कोई यह नहीं कह सके कि यह मंदिर किसी एक संगठन समुदाय या समिति का है। श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण में हर किसी से सहयोग लिया जाएगा और भगवान श्री राम का भव्य मंदिर का निर्माण जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

इसी संदर्भ में आज मुजफ्फरनगर के विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं से बैठक कर रणनीति बनाई गई है और दिशा निर्देश दिए गए है जिससे विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता व पदाधिकारी मकर संक्रांति से धन संग्रह करना शुरू कर दें। श्री राम जन्मभूमि मंदिर के को बनाने के लिए ५०० वर्षों से लड़ाई लड़ी गई लाखों लोग इस आंदोलन में शहीद हुए तब जाकर आज यह दिन देखने को मिला है।

हिंदू धर्म की आस्था के प्रतीक भगवान श्री रामचंद्र जी का मंदिर का निर्माण पूरा होने जा रहा है। हम लोग देश में जनपदों में गांव में घर घर जाकर बैठक कर करके सबको जोड़ रहे हैं और धन इकट्ठा कर रहे हैं।

आज इस बैठक में दिनेश चंद्र (केंद्रीय प्रबंध समिति विश्व हिंदू परिषद,श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्याय के विशेष आमंत्रित सदस्य) , मनोज वर्मा क्षेत्रीय संघटन मंत्री वीएचपी, हरिशंकर केंद्रीय सहमंत्री वीएचपी, ललित माहेश्वरी विभाग अध्यक्ष वीएचपी, मोहित बंसल कोषाध्यक्ष वीएचपी, राधेश्याम विश्कर्मा प्रान्त सम्पर्क प्रमुख वीएचपी (धन संग्रह प्रचार समिति प्रमुख)

कुशपुरी श्रीराम मंदिर निर्माण निधि सँग्रह अभियान के जिला अध्यक्ष मुजफ्फरनगर, ठाकुर भूपेंद्र सिंह एडवोकेट प्रान्त मंत्री धर्म प्रसार विभाग वीएचपी, अतुल त्यागी जिला मंत्री वीएचपी, अनुपम कंसल, नागेंद्र प्रान्त संघटन मंत्री, डॉक्टर चंद्रमोहन, राजकुमार प्रान्त संघटन मंत्री,अजय गुप्ता जिला उपाध्यक्ष वीएचपी आदि विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी मौजूद रहे। पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रंवाल ने भी इस अवसर पर दिनेंश चंद्र से भेंट की।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + thirteen =