वैश्विक

Sambit Patra को बनाया गया भारत पर्यटन विकास निगम (ITDC) का चेयरमैन

Sambit Patra को बुधवार को कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने भारत पर्यटन विकास निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। आधिकारिक आदेश के अनुसार कैबिनेट की नियुक्ति समिति (ACC) ने पर्यटन मंत्रालय के उस प्रस्ताव को मान लिया है कि भारत पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के पद को अलग-अलग कर अध्यक्ष ITDC और प्रबंध निदेशक ITDC कर दिया जाए।

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी जीकेवी राव आईटीडीसी के प्रबंध निदेशक का पद संभालेंगे। आदेश में कहा गया,‘‘ एसीसी ने पर्यटन मंत्रालय के उस प्रस्ताव को मान लिया है कि भारत पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के पद को अलग-अलग कर अध्यक्ष आईटीडीसी और प्रबंध निदेशक आईटीडीसी कर दिया जाए।

Sambit Patra की नियुक्ति अंशकालिक गैर-कार्यकारी निदेशक  और ITDC के अध्यक्ष के रूप में पदभार ग्रहण करने की तारीख से तीन साल की अवधि के लिए,या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, प्रभावी होगी।’’

Sambit Patra साल 2017 में तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ONGC) लिमिटेड के बोर्ड में गैर अधिकारिक निदेशक के पद पर रह चुके हैं। इसके बाद साल 2019 के लोकसभा चुनावों में उन्होंने अपनी किस्मत आजमाई थी लेकिन हार हाथ आई थी। BJD के पिनाकी मिश्रा ने 11 हजार 700 वोटों से हराया था।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15119 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − one =