उत्तर प्रदेश

पडयां गांव के समीप एक जंगली पेड़ से निकले शेषनाग-शिवलिंग…

 कोरोना महामारी को भगाने के लिए लोग पडयां गांव के समीप एक जंगली पेड़ पर शेषनाग व शिवलिंग के इस आकृति की उमड़े श्रद्धालू पूजा करने में जुट गए।चंदौली जिले के बबुरी से जाने वाली मार्ग सदर थाना क्षेत्र के पडयां गांव के समीप एक जंगली पेड़ पर एक आश्चर्यजनक आकृति ऊभरने से क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

देखते ही देखते आस पास के ग्रामीणों की काफी भीड़ इकठ्ठा हो गई है। लोग कोरोना महामारी (Corona epidemic) को समाप्त करने के लिए शेषनाग व शिवलिंग के इस आकृति को प्रत्यक्ष प्रकट होने को लेकर पूजा करने में जुट गए।

बताते चलें कि जनपद के बबुरी रोड स्थित पडयां गांव के समीप एक पेड़ पर शेषनाग और शिवलिंग की आकृति उभरने से पेड़ के आसपास के इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। लोगों का कहना है कि यह भगवान शंकर का स्वरूप है कोरोना के इस दौर में भगवान स्वयं प्रकट हो गए हैं।

महामारी के निजात के लिए लोग फूल – माला,अगरबत्ती के साथ श्रद्धा पूर्वक पूजा भी कर रहे हैं। दुलभ आकृति देखने के लिए भारी भीड़ भी देखने को मिल रही है। दूर – दूर से लोग आकर पूरी आस्था के साथ दर्शन पूजन कर रहे हैं।

कुछ जानकरो का कहना है कि बरसात मे अक्सर एसी आकृतियां पेड़ों पर उभर आती है । परन्तु भगवान की आस्था के स्वरूप में निकली यह दिव्य आकृति को ग्रामीण भगवान शिव का रूप बता रहे हैं व पूजा भी कर रहे हैं।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − eleven =